अजीबो गरीब ७ प्रेत आत्माओ की सच्ची कहानिया ! 7 Short Ghost Stories In Hindi ! रहस्यमयी भूत प्रेत की 7 शोर्ट कहानिया.

Last updated on February 25th, 2018 at 08:33 am

फिर से एक बार कुछ और सच्ची डरावनी कहानिया आप यहा पढ़ सकते है. आज की आर्टिकल की घटित सारी 7 Short Ghost Stories की घटनाये सच्ची कहानियो पर आधारित है जो सोचने को मजबूर कर देती है.  आखिर भूत प्रेत आत्माएं मरकर भी इंसानों के बीच क्यों रहते हैं?

दुनियाभर मे फैले मायाजाल से भूत प्रेत आत्माए भी अछूत नही रही है. इन True Ghost Stories को पढ़के आपको भी समज मे आ जायेगा की किस तरह कोई चीज अगर मन मे घर कर जाये तो उसे घोस्ट कैसे पूरा करती है. तो चलिए पढ़ते है पहली अजीबो-गरीब Creepy Stories की पहली कहानी पत्नी का प्रतिशोध.Short Ghost Stories In Hindi

> जरुर पढ़े – एक डायन, मिश्रा और सबजीत की डरावनी कहानी- हिंदी बेहतरीन कहानी

सच्ची हॉरर स्टोरी इन हिंदी.

पत्नी का प्रतिशोध.

पहली Short Ghost Story की यह घटना इंग्लैंड में घटित हुई. सम्राट एडवर्ड की पहली पत्नी को मरे काफी समय बीत चुका था. उन्होंने दूसरी शादी करने का निश्चय किया. अपने योग्य राजकुमारी का चुनाव करके एक भव्य समारोह में उससे शादी कर ली. शादी के बाद सम्राट ने एक शाही भोज का आयोजन किया.

उसमें विभिन्न नृत्यांगनावो ने नृत्य प्रस्तुत किया. सम्राट और रानी बहुत प्रसन्न हुए बाद में सभी नृत्यांगनाओं ने एक साथ नृत्य किया. अचानक सबकी नजर एक अस्थि-पंजर पर पड़ी, जो उनके साथ वैसा ही नृत्य कर रहा था. सभी भाई से भावित हो गए. नाचते-नाचते कंकाल पास पहुंचा उसे जोर से मारा. सम्राट नीचे गिर गए तभी कंकाल गायब हो गया.

समारोह में दहशत फैल गई सभी मेहमान भोज किए बिना वहां से भाग गए. सम्राट एक दिन अपनी रानी को घोड़ा बग्गी में घुमाने ले गए. खूबसूरत पहाड़ियों से सैर करते वक्त उनकी बग्गी फिसल कर एक खाई में जा गिरी और दोनों की मौत हो गई. ऐसा कहा जाता है कि विवाह समारोह में नाच और राजा रानी की मौत के बीच उनके मृत पत्नी की बदला लेने की भावना है.

रानी का भूत,

रानी का भूत यह दूसरी Ghost Stories की कहानी एक Library मे घटित हुई है. रानी एलिजाबेथ के महल के पुस्तकालय में महल के रक्षक सिपाहियों ने अक्सर रानी एलिजाबेथ के भूत को घूमते हुए देखा है. यही नहीं पुस्तकालय में आने वाले अन्य लोगों ने भी यही महसूस किया है. खुद रानी की बड़ी बेटी ने भी रानी के Ghost को देखने की पुष्टि की है.

शीश कटी सवारी.

Ghost Stories मे अक्सर आप पढ़ते होंगे की बिना धड की प्रेत आत्माए ने वो किया, ये किया. उसी प्रकार इस अजीब भूतिया कहानी मे भी हुवा है. लंदन में एक रानी को गृह युद्ध के दौरान उसके सर को धड़ से अलग कर मार दिया गया. तब से हर साल ठीक रात के 12:00 बजे गाड़ी उसके महल से निकलती है. इसकी विशेष बात यह है कि ना तो उन घोड़ों का सर होता है ना नाही चलाने वाले का धड होता है. उस में बैठी रानी को भी देखा गया है सिर धड़ से अलग होता है.

आत्मा की मस्करी.

यह घटना महाकवि रविंद्र नाथ टैगोर के घर में घटित हुई थी. महाकवि के घर के कुछ लोगों ने माध्यम के द्वारा तंत्र विद्या से आत्मा को बुलाने की सोची. मोमबत्तियां जलाकर, अंगुली पर अंगुली रखकर उन्होंने एक साथ आत्मा का आह्वान किया. संयोग से उनके पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति की आत्मा उनके संपर्क में आ गई, जो पिछले वर्ष कार दुर्घटना में मर गया था.

वह हसमुख स्वभाव के कारण पूरे मोहल्ले में लोकप्रिय था. घर के लोगों ने उससे पूछा पर लोग कैसा है? उसने अपने उसी परिचित स्वभाव में उत्तर दिया, ‘ मैंने तो यह मर कर देखा है, तुम्हें बिना मरे यह बात कैसे बता दो? मार कर देखो फिर जानो पर लोग कैसा होता है.

भूत प्रेत आत्माओं का आतंक.

यह बात इंग्लैंड के एक घर की है. उस घर में विलियंम्स नाम का आदमी अपनी पत्नी मेरी के साथ रहता था. उनके दो बच्चे थे, प्रिंस और हैरी. एक रात बच्चों के कमरे से आने वाली आवाज से पत्नी चौक गए. दोनों ने दौड़कर बच्चों के कमरे का दरवाजा खोला तो भाई से चीख पढ़े.

खिलौने आदिमानव जीवित हो गए थे कमरे में चक्कर लगा रहे थे, बच्चे डर से कोने में दुबक पड़े थे, उनके मुंह से आवाज नहीं निकल रही थी, वह चिल्लाने की की कोशिश भी करते थे तो उनकी आवाज मानो निकल ही नहीं रही थी. एक वजनदार खिलौना दीवार पर लगे Mirror पर लगा तो शीशा जोरदार आवाज के साथ टूट गया.

चारों स्तब्ध खड़े रह गए उसने काफी हिम्मत जुटाकर अपने बच्चों को बाहर निकाला और कमरे का ताला लगा दिया. के बाद तो और ज्यादा बढ़ गया, दिन में भी इस तरह की घटना होने लगी. घर के सामान हवा में तैरते, कभी किसी दीवार से टकराकर टूट जाते. जैसे कोई अदृश्य ताकत उन्हें घर से चले जाने के लिए कह रही हो.

एक सच था कि इन सब घटनाओं से चारों परिवार वालो को भी कोई नुकसान नहीं हुआ. विलियम्स और मेरी ने परेशान होकर एक तांत्रिक को बुलाया और उससे शुद्धिकरण यज्ञ करने को कहा. तांत्रिक के हवन करने से आत्माओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया. घर में जैसे भूकंप आ गया मैं घर से जाना पसंद नहीं था. सब कुछ शांत हो गया उस दिन के बाद आत्माओं का आतंक कभी नहीं हुआ.

खुश आत्मा.

लंदन के एक पार्क में यह विचित्र घटना अक्सर लोगों को देखने को मिलती है. यह एक कब्र के पास 18-19 साल की लड़की सफेद कपड़े पहने दिखाई देती है. सबसे आश्चर्य की बात यह है कि वह बेहद खुश नजर आती है, और अक्सर नाचती हुई दिखाई देती है. शायद वह अपनी जिंदगी में बहुत खुश रही होगी और किसी कारणवश उसकी मृत्यु हो गई होगी. इसी प्रकार की और भी Short Simple Ghost Stories की बाते पार्क मे आये लोग करते दिखाई देते है.

प्रेत चौकीदार.

यह घटना काफी समय पहले लंदन में घटी. एडवर्ड नाम का एक गायक अपना प्रोग्राम देने स्टूडियो के लिए निकला, प्रोग्राम अगले दिन का था इसलिए उसने पास के एक होटल में कमरा ले लिया. अगले दिन बाद सुबह जल्दी उठ गया और होटल की बालकनी में खड़ा हो गया. वह गाने को दोहराने लगा. तभी उसकी नजर एक वर्दीधारी आदमी पर पड़ी, जो Hotel के Gate पर खड़ा था.

उसके हाथ में Gun थी. उसका शरीर सुनहरे रंग का था. तुरंत कमरे में आया. सुबह उसने यह बात होटल के कर्मचारियों को बताई, तो पता चला यह भूत होटल के ही एक चौकीदार का है, किसने किसी कारण से होटल की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. लेकिन वह आज भी इसी होटल में अपनी Duty देता है और अक्सर लोगों को नजर आता है.

> जरुर पढ़े – राजकुमारी कटा हुआ हाथ, राज खोलता भुत Real Horror Stories का खजाना.
> जरुर पढ़े – 6 रहस्यमयी प्रेत आत्माओ की कहानिया जो सोचने तक को मजबूर कर देगी.
> जरुर पढ़े – क्या भूत प्रेत होते है? भूत प्रेतों की सच्ची कहानिया जिनपर भरोसा करना बेहद मुश्किल है.
> जरुर पढ़े – गुमनाम मौतों का घर जहा आज भी प्रेत आत्मा चिखती चिल्लाती है.

इसप्रकार से इंसानी दिमाग से भी आगे कुछ एसा घटित हो जाता है जिसपर विशवास करने के सिवाय कोई रास्ता ही नही बचता. इसीप्रकार की और भी Best Ghost Stories को जल्द ही प्रकाशित करेंगे. आशा करते है Bhoot Ki Kahaniyan का यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा. अगर आपको इनकी नोटिफिकेशन चाहिए तो आप ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते है. यह रियल हॉरर स्टोरीज पसंद आयी हो तो सोशल मीडिया मे जरुर शेयर करे.

*****************

Waw ! Love This Post!

If You Like This Article Please Subscribe And Share On Social Media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *