6 रहस्यमयी प्रेत आत्माओ की कहानिया जो सोचने तक को मजबूर कर देगी. अनसुलझी प्रेत-आत्माओ की कहानिया.

आजतक दुनियाभर मे एसी-एसी भूतीया घटनाएं हुयी है जिनका नाम सुनकर भी किसी-किसी को घबराहट होती है. लेकिन उनमे कुछ Horror Stories इस तरह की घटती है जिसपर विश्वास करना आम इंसानों के लिए आसान नाही होता. आज की पोस्ट मे हम एसी ही उलझी हुयी ६ रहस्यमयी कहानिया लिख रहे है जो रहस्यमयी घटनाये आपको सोचने पर मजबूर करेगी क्या वास्तव मे एसा हो सकता है?Horror Stories In Hindi

हमने इससे पहले भी कई Scary Stories को इस ब्लॉग पर लिखा है जो आपको वेबसाइट Hindi Story Collection के अन्दर मिलेंगी. दुनिया मे साइंस इतना प्रगती पथ पर है लेकिन फिर भी कोई घटनाये इस तरह की होती है की उनपर विश्वास करना मुमकिन नही होता. लेकिन यह Short Scary Stories बिलकुल सत्य है.

6 Short Horror Stories In Hindi.

  • प्रेत की कारीगरी Horror Story.

भूत प्रेतों के किस्से बहुत ही रोमांचकारी होते है. उन्हें लेकर इंसानों में महत उत्सुकता रहती है. इसी तरह एक भूत-प्रेत विशेषज्ञ ने अपनी प्रेत विद्या इस्तेमाल करके एक आत्मा को बुलाया.

> जरुर पढ़े – क्या भूत प्रेत होते है? भूत प्रेतों की सच्ची कहानिया! Bhut Pret की चर्चित कहानिया.

आत्मा ने आकर अपना परिचय दिया. उसके बाद एक बर्तन मे रखे गरम पानी हाथ डाल दिए. इस तरह उसके दोनों हाथो की मोम की एक मूर्ति बन गयी, जो आज तक भी तोड़ने टूटती नाही है. ना उसमे कोई खराबी आयी है. क्यों है ना यह एक अनोखी भूत की कहानी.

  • Ghost Stories की दूसरी कहानी मददगार अजनबी की आत्मा.

यह Horror Stories की घटना उस समय की है जिस समय भारत-पाकिस्तान का युद्ध चल रहा था, पाकिस्तानी हवाई जहाज आकाश मे में मंडरा रहे थे. घनी, काली, अँधेरी रात मे आसाम मेल स्टेशन पर रुकी शहर मे युद्ध के माहोल की वजह से सन्नाटा पसरा था.

रेलगाड़ी मे सेना जवान भरे थे. सुबह रेलगाड़ी अपने स्थान से अपने मुकाम की तरफ चल पढ़ी. काफी दुरी तय करने के बाद ड्राइवर को एक धुंदली सी परछाई दिखाई दी जो उसे रोकने का इशारा कर रही थी.

ड्राइवर ने उसे अपना भ्रम मानकर अनदेखा कर दिया. थोड़ी दुरी पर फिर वाही राहगीर रुकने का इशारा करता दिखाई दिया. लेकिन इस बार उस राहगीर ने तेजी से दोनों हाथ हिलाने शुरू कर दिए.

ड्राइवर ने गाड़ी को रोक दिया. सेना के जवानों ने थोडा आसपास जाकर देखा तो आगे की रेल की पटरी टूटी पड़ी थी. लेकिन उस मददगार राहगीर का कोई पता नहीं चला. यह क्या था? कौन था? और कहा चला गया इसपर आज तक सस्पेंस बना हुवा है.

  • झील वाली प्रेत आत्मा.

सपने की एक झील के पास एक बस्ती बसी हुयी है. एक बार एक आदमी झील के पास से कार मे बैठकर गुजर रहा था. अचानक उसने एक एसी औरत को झील के किनारे बैठा देखा जिसका सिर गायब था.

उसने बस्ती के लोगो से पूछताछ की तो उसे पता चला की वह एक मृत आत्मा है, जिसका सांप्रदायिक दंगो के दौरान सिर धड से अलग कर दिया गया था और लाश को झील मे डाल दिया था. तभी से वह अक्सर झील के किनारे बैठकर रोटी दिखाई देती है.

> जरुर पढ़े – गुमनाम मौतों का घर जहा आज भी प्रेत आत्माओ के रोने और चीखने की आवाजे सुनायी देती है.

  • सहायक मछुआरा.

एक बार एक मछुआरा मछली पकड़ने समुद्र पर गया. अचानक एक तेज लहर आयी और उसकी नाब समंदर मे आगे निकल गयी. मछुआरा संतुलन खो गया और समुद्र मे डूब गया. एक घटना के काफी समय बाद एक बड़ा समुद्री जहाज काफी यात्रिओ को लेकर जा रहा था.

जहाज के कप्तान के पास जाकर मछुआरे के भूत ने कहा “आप जाकर जहाज की दिशा ठीक करे| कप्तान ने जब देखा तो पाया उसका जहाज अपने लक्ष से अलग दिशा की तरफ जा रहा था. कप्तान की आखे सन्न रह गयी. आखिर जिसने इतने लोगो की सहायता की वह पलक झपकते ही कहा गायब हो गया? आज तक इस रहस्य का पता नाही चल पाया.

  • ममतामयी रानी.

इंगलैंड की की एक रानी को मरे सदियों बित गए, लेकिन उसका भूत अपने पुत्र के जन्मदिन की तारीख को हर साल उसके महल मे घूमता दिखता है. लोगो का कहना है की वहा आज भी इस तरह की कई घटनाये घटती रहती है True Scary Stories है.Real Ghost Horror Stories

  • मौत के बाद का गाना.

एक गायिका गायन के क्षेत्र mमे उचा स्थान पाना चाहती थी. लेकिन उसकी चाह चाहकर भी पूरी नहीं हो सकी और सफलता नहीं पा सकी. इसीलिए वह हमेशा उदास रहा करती थी. एक दिन इसी डिप्रेशन के चलते उसने स्टूडियो की छत पर चढ़कर गाना शुरू कर दिया और गाते-गाते छत से कूद गयी.

लेकिन मरकर भी उसकी इच्छाए जीवित रही, वह आज भी उस स्टूडियो मे गाती हुयी घुमती रहती है तथा उसकी आवाज को रिकॉर्ड भी किया गया है. कहते है ना कुछ आत्माए मर कर भी नही मरती बस उसी तरह यह सभी True Horror Stories है जिनके पात्र आज भी लोगो को जगह जगह पर दिखाई देती है.

हमें कुछ पाठको ने पूछा था की क्या हम भी Short Ghost Stories आपके लिए लिख सकते है. तो हम आपको बता दे हमें बेहद ख़ुशी होगी आपकी Creepy Stories को प्रसिद्ध करने मे लेकिन आप उसमे यह जरुर मेंनशन करे की वह Real Horror Stories है महज एक काल्पनिक कथा.

> यह भी पढ़े – भूत प्रेत के अस्तित्व पर दो शब्द – रहस्यमयी घडियो का अनोखा रहस्य.
> यह भी पढ़े – सोईघर मे भयानक काले साए की कहानी. रसोईघर Scary Haunted Stories.
> यह भी पढ़े – एक डायन, मिश्रा और सबजीत की डरावनी कहानी.

तो यह थी कुछ रहस्यमयी Horror Stories जो किसी भी इंसान के सोचने के लिए मजबूर कर देती है. आशा करते है यह भूत प्रेतों की कहानिया आपको पसंद आ रही होगी जो वास्तविक जीवन से सम्बन्ध रखती है. अगर आप को यह पसंग आये तो सोशल मीडिया मे जरुर शेयर करे. इसी प्रकार की Bhoot Pret Horror Kahani की और Real Life Scary Stories भी आप डेली पढ़ने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब जरुर करे..

************

Waw ! Love This Post!

If You Like This Article Please Subscribe And Share On Social Media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *