राजकुमारी कटा हुआ हाथ Best Scary Stories Collection ! राज खोलता भुत Real Horror Stories का खजाना.

इस आर्टिकल मे आप दो Short Scary Stories को पढ़ सकते है जिसमे पहली का नाम है राजकुमारी के कटे हुए हाथ का रहस्य. यह अफगानिस्थान मे घटी Real Ghost Story है जिसपर हमेशा Suspense बना हुवा है. हमने इससे पहले भी Very Short Super Stories को पब्लिश किया है जिन्हें आप पढ़ सकते है. चलिए शुरू करते है Raaj Kholate Bhoot की कहानी से.Best Scary Stories In Hindi

मोहम्मद अब्दुल्ला अफगानिस्तान के एक मशहूर हाकिम थे. एक बार एक शैख़ ने उन्हें बुलाया और अपनी बीमारी का इलाज करने को कहा. अब्दुल्ला ने उसे अपनी दवा से ठीक कर दिया. आमिर शैख़ ने खुश होकर उसे एक अद्भुत तोहफा दिया.

> जरुर पढ़े – क्या भूत प्रेत होते है? भूत प्रेतों की सच्ची कहानिया जिनपर भरोसा करना मुश्किल है.
> जरुर पढ़े – 6 रहस्यमयी प्रेत आत्माओ की कहानिया जो सोचने तक को मजबूर कर देगी.

उस कटे हुए हाथ का रहस्य एसा है की आज तक कोई समज नही पाया. आमिर ने अब्दुल्ला को एक कटा हुवा हाथ दिया जो मसलो के लेप से आज भी जीवित जैसा दिखता है. इस Short Horror Stories को पढ़ने मे तब मजा आता है जब उनमे छुपे रहस्य का पता नहीं लगता. मोहम्मद अब्दुल्ला ने उसे घर की तिजोरी मे रख दिया. यह हाथ एक राजकुमारी था जो उसके पिता ने किसी की गलती पर सजा के तौर पर कटा दिया था.

अब्दुला से वह टुटा हुवा हाथ एक संग्रहालय ने उची कीमत पर मांगा लेकिन अब्दुल्ला ने उसे देने से मना कर दिया. लगभग 20 साल बाद भी वह टुटा हुवा हाथ सजीव की तरह ही लग रहा था. अब्दुल्ला और उसकी पत्नी ने उस हाथ को पवित्र अग्नि मे ससम्मान सुपुर्द करने की सोची.

उन्होंने हाथ को अग्नि मे डाला और श्लोक पढ़ने शुरू किये. कुछ देर बाद तेज दमाका हुवा और पति-पत्नी ने देखा की उनके दरवाजे पर शाही लिबास पहने एक औरत खड़ी थी. वह औरत अग्नि के पास आयी थोडा झुकी और गायब हो गयी.

यह देखने के बाद दोनों ही गबरा गए. कुछ शांत होने के बाद उन्होंने हाथ को ढूंढा लेकिन वह टुटा हुवा हाथ उन्हें कही नहीं मिला. शायद यह वही राजकुमारी थी जो अपना हाथ लेकर चली गयी थी. इस प्रकार यह पहली दोनों Short Scary Stories की पहली घोस्ट स्टोरी ख़त्म हुयी. चलिए अब देखते है दूसरी रहस्यमयी कहानी.

राज खोलता भूत Super Scary Stories का खजाना.

हम जो भी Scary Stories पब्लिश कर रहे है वह सभी सच्चाई है. राज खोलता भुत यह भी Real Ghost Stories का भाग है. हमने जाना की Scary Ghost Stories भी पब्लिश करनी चाहिए तो यह पब्लिश कर रहे है. चलिए जानते है क्या रहस्य है एक कहानी मे.

इंग्लैंड की सरकार अपने बड़े अपराधियों को सजा देने के लिए ऑस्ट्रेलिया भेज दिया करती थी. उस वक़्त ऑस्ट्रेलिया मे केवल थोड़े से आदिवासी ही रहा करते थे. वहा इन अपराधियों को रोजगार करने और बसने की पूरी आजादी थी.

एक बार इंग्लैंड से एक बड़े अपराधी ‘फिशर’ को ऑस्ट्रेलिया भेजा गया. लेकिन इस स्थान पर आने के बाद वह एक अच्छा और मेहनती इंसान बन गया. इंग्लैंड सरकार ने उसे खेती करने की छूट दे दी. उसने अपना कामकाज काफी बड़ा लिया और अपनी अनुपस्थिति मे देखरेख करने के लिए एक और अपराधी साथी जोर्ज को मिला लिया.Best Paranormal Scary Stories In Hindi

एक बार फिशर किसी काम से ऑस्ट्रेलिया के बहार गया तो कई दिन बाद एक व्यक्ति मिशल ने जोर्ज से आकर उसका पता पूछा. जोर्ज ने कहा आने का पता नही है शायद दो दिन बाद आ जाये. तीसरे दिन मिशल फिर आया. इसी तरह उसके कई चक्कर काटने पर जोर्ज ने गुस्से से कहा उन्होंने तो ऑस्ट्रेलिया छोड़ दिया है.

> जरुर पढ़े – गुमनाम मौतों का घर जहा आज भी प्रेत आत्माओ के रोने और चीखने की आवाजे सुनायी देती है.

मिशल को बड़ा गुस्सा हुया उसने जो धन फिशर को दिया था, वह डूबता नजर आया इस बात को 5 महीने गुजर गए. एक दिन मिशल फिशर के खेत के पास से गुजरा, उसने देखा फिशर दूर बैठा कुछ कर रहा है. उसने फिशर को आवाज लगाई और अपने पैसो की याद दिलायी, लेकिन फिशर ने कुछ नहीं सूना और वह वैसे ही काम करता रहा.

मिशल जैसे ही उसके पास पंहुचा फिशर वहा से गायब हो गया. इस पर मिशल बोला मै अपने पैसे लेकर ही छोडूंगा. उसने फिशर को चारो तरफ ढूंढा लेकिन वह नही मिला. उसने फिशर के खिलाफ पुलिस स्टेशन मे रिपोर्ट लिखाई.

तभी पुलिस अधिकारी ने एक हवालदार को फिशर को बुलाने के लिए भेजा. हवलदार ने उसकी खोज की और जोर्ज से पूछा. तो जोर्ज ने कहा की वह इंग्लैंड चला गया तभी हवलदार की नजर एक आदिवासी कैदी पर पढ़ी. कैदी खोये हुए व्यक्तियों को खोजने मे माहिर था.

कैदी ने खेत के पास एक झोपडी को देखकर कहा यहा किसी का खून हुवा है, हवालदार ने वहा खुदाई कराइ तो वहा फिशर का शव मिला. इसी जगह पर मिशल ने उसे बैठे देखा था. पुलिस ने सक्त करवाई करते हुए जोर्ज से पूछा तो उसने अपना जुर्म कबुल किया.

उसने कहा की उसने ही फिशर की हत्या करदी थी और उसके खेतो को हड़प लिया था. जोर्ज पर हत्या का मुकदमा चलाया गया. कैदी और मिशल ने गवई दी तो सरकार ने उसे मृत्युदंड दिया. मिशल यह बात समज चूका था की फिशर ने भूत रूप मे दिखकर अपने हत्यारे का राज खोल दिया था. इस तरह यह दोनों Scary Ghost Stories यहा ख़त्म हुयी.

दुनिया इतनी बढ़ी है की इसमें अनेको रहस्य छुपे हुए है. उन्ही रहस्यों को उजागर कराती यह Real Horror Stories है जो भूतो के मौजूदगी बया करती भुत की डरावनी कहानी का रूप लेती है.

> जरुर पढ़े – भूत प्रेत के अस्तित्व पर दो शब्द – रहस्यमयी घडियो का अनोखा रहस्य.
> जरुर पढ़े – बड़ो की सिख का अपमान कर जान पर आफत बन गयी.
> जरुर पढ़े – राजा कृष्णदेवराय, तेनालीराम और होशियार तोते की कहानी.
> जरुर पढ़े – बहरूपिया राजगुरु और तेज तेनालीराम के मजेदार किस्से.

आशा करते है आपको यह Short Scary Stories Collection अवश्य पसंद आती होंगी. इसी तरह की और अधिक Short Ghost Stories पढ़ने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब जरुर करे. अगर आपको यह भूत प्रेत की सच्ची कहानी पसंद आयी होगी तो अपने मित्रो के साथ सोशल मीडिया मे भी शेयर करे.

**************

Waw ! Love This Post!

If You Like This Article Please Subscribe And Share On Social Media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *