भुतहा चेहरों का रहस्य क्या है | Real Scary Mystery of Ghost Faces.

0
105

आज तक कई जगह को भुतहा चेहरा डराता रहा है. कही जांच पड़ताल होती है तो कही पर नही होती है. जहा पर जानकारी जुटाई जाती है तो वहा पर किसी निष्कर्ष पर ही नहीं पहुचा जाता. ghost faces (डरावना चेहरे) हर किसी के मन मे रहता है.

a mystery of ghost faces
a mystery of ghost faces

किसी को भूतकाल से कुछ ghost faces दिखाई देते है तो किसी को वर्तमान मे डरावने साए दिखने लग जाते है. भले ही यह सभी के साथ तो घटित नही होता but जिसके साथ paranormal activities होती है वह उसे कभी नही भूल पाता.

आइये कुछ इसी तरह की अजीब घटना के बारे मे जानते है जहा पर एक नहीं, दो नहीं बल्कि 3 बार प्रयास करने पर भी भुतहा चेहरे (ghost faces) दीखने बंद नहीं हुए.

Mystery of Ghost Faces In Hindi.

स्पेन के अंदलसिया प्रान्त के कारदोबा क्षेत्र के पास बेल्मेज (Belmez) गाँव में अगस्त, 1971 की एक गर्म दोपहर मे एक किसान के परिवार में अचानक ही चीख-पुकार मच गयी.

भोजन बना रही दादी मा फिल्मेना (Filmena) ने रसोई के फर्श पर बैठे अपने नाती-पोतो से डांटकर पूछा, “क्या बात है? शोर क्यों मचा रहे हो?”

बच्चो ने कुछ दिखाया, उसने बूढी स्त्री का खून जमा दिया. रसोईघर के गुलाबी फर्श पर तेजी के साथ कुछ आकृतिया उभरती आ रही थी.

उसने बच्चो का भय दूर करने हेतु एक झाडन उठाकर फर्श को साफ करना आरंभ कर दिया. फर्श पर बन रही आकृतियों की आँखे (ghost faces eyes) चौड़ी हो गयी और उनके चेहरो पर दिल दहला देने वाली मुस्कान नृत्य करने लग गयी.

इस प्रकार के भयावह, भयानक डर का माहोल, ghost eyes etc.के उभरने के कारण मकान को खाली होते देर नही लगी Because सभी मकान से बाहर की और भागे.

फर्श उखड गयी फिर भी दिखती है Ghost faces वहा पर.

इस बारे में पुलिस के पास रिपोर्ट लिखवाई गयी जिसके चलते प्रशासनिक अधिकारियो तथा पुलिस ने जांच-पड़ताल आरंभ की.

जब अधिकारियो की समझ मे कुछ न आया, तो भवन के स्वामी को आदेश दिया गया की फर्श को उखाड़कर नया फर्श लगाया जाए.

आदेश के तुरंत बाद कुछ ही दिनों के भीतर नए फर्श लगाये गए. किंतु गजब हुवा इसके बावजूद भी एक चेहरा नए फर्श पर भी बनना प्रारंभ हो गया.

पुलिस प्रशासनिक को फिर बुलाया गया. उन्होंने फिर पूरा वह इलाका ही खुदवाकर देखने का आदेश दिया. उस क्षेत्र मे तमाम कब्रे मिली.

उनका अनुमान लगाया गया की वह जगह मध्यकालीन सभ्यता के वक़्त से कब्रिस्तान रहा होगा. एक बार फिर से नया फर्श लगाया गया.

मगर फिर नए चेहरे बनने प्रारंभ हो गए. अब तो अनेक प्रकार के चेहरे एक के बाद एक इस तरह बने की उनमे से यह भी जाना जा सकता था, की कौन आदमी था और कौन औरत है.

भुतहा चेहरों का रहस्य क्या है?

भवन का वह हिस्सा सीलबंद करके शोध अध्ययन आरम्भ कर दिए गए. जल्द ही अति-संवेदनशील ध्वनी रिकॉर्ड से पता चला की उस क्षेत्र मे अजीब तरह की आवाजे, कराहे और अज्ञात भाषा मे बातचीत के स्वर हवा मे तैर रहे थे.

भुतहा चेहरों का रहस्य क्या है | Real Scary Mystery of Ghost Faces. 1
real scary story of ghost faces

जब उस गाँव के निवासियों ने मुतात्माओ की शांति हेतु बाकायदा प्रार्थनाये की, तब यह प्रेतलिला स्वता बंद हो गयी.

इस मामले की संसार के कई विशेषज्ञों ने जांच-पड़ताल की, मगर कोई भी इसे फर्जी या धोखादडी मानने को तैयार नहीं है.

आखिर क्या निष्कर्ष रहा उन ghost faces का? क्या अब तक उन भुतहा चेहरों का खत्म नहीं किया गया? क्या इतना आसान है इन सभी paranormal activities को विज्ञानं से ख़त्म करना?

कुछ और डरावनी कहानिया :

Ghost Faces End.

इस तरह के कई सवाल आज भी सवाल बन कर रह गए है Because उस जगह को बंद कर दिया गया But आज भी उन Ghost Faces (डरावने साए) का पता नहीं चल पाया है.

***

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here