Guest Post Advantages Kya Hai ? Guest Blogging क्यो करनी चाहिए.

0
142

लगभग सभी हिंदी blog या Guest Posting Sites अब Guest Post अपने ब्लॉग पर Publish करते है. यह बडा ही सुन्दर तरीका है किसी नए Post या Article को पूरी दुनिया के लोगो तक पहुचानेका आपकी नॉलेज को पुरे इन्टरनेट पर पब्लिश करने का.

इसी सुंदर तरीके का हम भी स्वागत करते है  और गूगल भी आपकी वेबसाइट को रैंकिंग पर रखता है. आपकी गेस्ट पोस्ट को हमारे ब्लॉग पर पब्लिश करने में हमें बड़ी ख़ुशी होगी.

Guest Post HindiMePadhe
Guest Post in hindi

Guest Post Submission अपने आप में एक Art है. कई Marketing Experts गेस्ट पोस्ट बिज़नस करते है क्योकि High Domain Authority /Page Authority पर Do follow Guest Post करके काफी मुनाफा कमाया जा सकता है. Marketing Guest Post Free और Paid दो तरीको से Accept की जाती है.

What is guest posting.

हर Popular blogs आज गेस्ट पोस्ट की वजह से नयी उचाईया छु रहे है इसमें कोई दोहराई नहीं है.  अगर आप Beginner blogger है सोच रहे  है की आपके blog की blog post पर भी हमारे ब्लॉग से ट्रैफिक जाये और आपको गेस्ट पोस्ट से Back link मिले तो आप अपनी Guest post या guest article को हमारे निचे दिए गए इमेल से  भेज सकते है.

गेस्ट आर्टिकल एक बाहरी वेबसाइट या ब्लॉग पर अन्य Authors/Writers द्वारा पब्लिश की गयी पोस्ट होती है जिसे वेबसाइट मालिक अपनी वेबसाइट पर Publish करता है.

कृपया ध्यान रखे की वह आर्टिकल या पोस्ट को पब्लिश करने के लिए आपको हमारे कुछ Terms & conditions से पास होना होगा जिसके बाद गेस्ट पोस्ट को आपके नाम से पब्लिश कर दिया जायेगा.

दोस्तों हमारा मकसद है की हम जरुरी जानकारी लोगो तक पहुचाये जिससे लोगो की हेल्प हो आप भी इसमें भाग ले सकते है. क्योकि अपनी नॉलेज का शेयर करना अपनी खुद की नॉलेज की बढाता है.

Guest Post And Guest Article कैसा हो?

Guest posting में अभी Translation और Article Copy करने का प्रमाण ज्यादा हो गया है So यदि आप भी ऐसा करते है तो संभल जाये Because चोरी-चोरी होती है और चोर कितना भी होशियार क्यों न हो पुलिस के हाथ लग ही जाता है.

आप समजदार है हमारा क्या कहना है इसीलिए मेहनत से content बनाये अपनी skill दिखाए और unique content लिखकर हमारी गेस्ट पोस्ट guidelines को follow करे.

  1. Guest blog की Post कमसे कम १००० शब्दों से ज्यादा लिखा हो.
  2. गेस्ट पोस्ट  में १ या २ Article से जुड़े इमेज जरुर लगाये.
  3. Guest post या Guest Article आपका अपना खुद का लिखा Original content हो, कही किसी अन्य ब्लॉग से Copy किया न हो तथा Article किसी अन्य वेबसाइट पर न हिंदी में पब्लिश हो और न Hinglish में पब्लिश हो.
  4. ध्यान रहे आपके आर्टिकल के Content का कोई मतलब निकले जिससे की सभी Visitors के लिए काम की साबित हो सके.
  5. गेस्ट पोस्ट को जहा Paragraph की जरुरत हो वहा Paragraph जरुरी है. क्योकि ज्यादा से ज्यादा 4 लाइन के बाद Paragraph देने से पढ़ने में आसानी हो सके.
  6. यदि किसी Owner के Website का Alexa rank 5 लाख से ज्यादा है तो उन्हें इस वेबसाइट से लिंक नहीं दिया जायेगा but यदि आपको guest post submit करनी है तो हमारी partner site से back link दी जाएगी.

गेस्ट पोस्ट की भाषा कैसी होनी चाहिए.

  1. हिंदी (Post Related English Keywords का इस्तेमाल कर सकते है)

Guest Post/आर्टिकल किस टॉपिक पर (गेस्ट पोस्ट किस बारे में हो) होना चाहिए.

  1. Education.
  2. Banking.

Write Guest Blog Post In Hindi ! HindiMePadhe Guest Article Rules.

  1. Guest Post कम से कम १००० शब्दों से ज्यादा लिखा हो.
  2. Duplicate या Copy content बिलकुल भी न हो. एसा होने पर आपकी जिम्मेदारी होगी और उसी वक़्त आपकी गेस्ट पोस्ट का रिमूव कर दिया जायेगा.
  3. गेस्ट आर्टिकल में बदलाव करने के या रिमूव करने के पुरे अधिकार hindimepadhe.com Reserved रखता है.
  4. गेस्ट आर्टिकल में किसी भी प्रकार की कोई लिंक नही होनी चाहिए. पोस्ट से रिलेटेड हो तो एक लिंक लगा सकते है अगर वह आपके ही ब्लॉग से रिलेटेड है तो वह एकही Dofollow Backlink आपको दी जाएगी उसके लावा दूसरी नही.
  5. गेस्ट पोस्ट मे किसी भी प्रकार की Advertising से स्वीकार नही की जाएगी.
  6. गेस्ट आर्टिकल किसी अन्य ब्लॉग या वेबसाइट पर पब्लिश न हो तथा हमारे Blog पर Publish होने पर गेस्ट पोस्ट को  किसी और अन्य Blog या Website पर पब्लिश नहीं कर सकते अगर एसा होता है तो DMCA (Digital Millennium Copyright Act) के तहत तुरंत एक्शन लिया जायेगा.
  7. यदि In Future हमें आपकी गेस्ट पोस्ट के लिंक से SEO लोस होता है तो आपकी गेस्ट पोस्ट लिंक को या तो Nofollow कर दिया जायेगा या Permanently रिमूव कर दिया जायेगा सिर्फ Text Based शो किया जायेगा.
Guest Post Send करने का तरीका.

गेस्ट पोस्ट सेंड करने के लिए निचे दिए गए फॉर्म का उपयोग करे और जैसे ही आपके द्वारा आर्टिकल submit होता है कृपया 2-4 दिन तक प्रतीक्षा करे because आपसे पहले प्राप्त गेस्ट पोस्ट पब्लिश होने पर ही आपकी पोस्ट approved की जाएगी.

Google Forms – create and analyze surveys, for free.

अगर उपरोक्त फॉर्म में कोई गड़बड़ी लगे या फिर फॉर्म सही तरीके से display न हो सके तो कोई बात नहीं निचे दिए गए तरीके से अपनी गेस्ट पोस्ट हम तक पहुचाये.

  1. पोस्ट या आर्टिकल को admin@hindimepadhe.com इस इमेल पर भेजे.
  2. Guest post के साथ में अपना पूरा नाम और मोबाइल नंबर जरुर लिखे. (नाम लिखना अनिवार्य है)
  3. अगर आप चाहते है की गेस्ट पोस्ट के साथ में आपका फोटो भी लगाये तो अपना Passport फोटो स्कैन करके भेजे. (फोटो भेजना जरुरी नहीं है).
  4. Guest Article का Format माइक्रोसॉफ्ट वर्ड और नोटपैड में भेजे, या फिर इमेल के बॉक्स में लिखे.
  5. email के subject में Guest post जरुर लिखे क्योकि Guest Blogging Blog पर पोस्ट करने के लिए यह जरुरी होगा समजने के लिए.

I hope हर user guest post के बारे संतुष्ट हो चूका होगा. एक बात का ख़ास ध्यान रहे जिस content को आप लिखते है उसी भाषा के website पर अगर आप गेस्ट पोस्ट करे तो यह आपके वेब के लिए और भी सोने भी सुहागा रहेगा. guest blogging in hindi पोस्ट का समापन हुवा.

***