भूत प्रेत की सच्ची कहानिया एक अनोखा रहस्य ! Top 10 Real Bhuto Ki Kahaniya ! प्रेत आत्माओ की शोर्ट हिंदी कहानिया.

रहस्य और रोमांच से भरपूर एसे किस्से, जिन्हें दिमाग तो मानने से इंकार कर देता है किन्तु दिल इन्हें नकारने की हिम्मत नहीं करता. Bhoot Ki Story जिसे भी सुनायी जाए वह कुछ देर डर से रूबरू हो ही जाता है. भूत प्रेतों के खौफनाक किस्सो की श्रेणी मे आते है. यह Bhoot Stories दिल को दहला देते है, रोंगटे खड़े कर देते है साथ ही भयानकता व सनसनी से भरपूर होते है भूत प्रेत की कहानिया.

Real Bhoot Ki Story In Hindi

Real Bhoot Ki Story In Hindi.

इस आर्टिकल मे Real Bhoot Pret Ki Kahani Hindi मे प्रदर्शित की गयी है. इस पोस्ट मे पुरे विश्वभर मे कही न कही कभी ना कभी घटित सच्ची भूत प्रेतों की भयानक कहानिया और खौफनाक किस्सो को संकलित कर एक ही Bhoot Ki Story बनाई गयी है. हम नहीं जानते की इसमे कौनसी कहानी मे कौनसी भयानकता होगी.

लेकिन जो भी है इन्हें पढ़कर मजबूत ह्रदय का स्वामी भी झुरझुरी लेने को मजबूर हो जायेगा इतना पक्का है. संकलित विश्वास और अविश्वास की धारणाओ के बिच टकराव करती Horror Kahaniya अनेको सुलझे और अनसुलझे रहस्यों से आपको परिचित कराएंगी. आशा है HindiMePadhe पर मौजूद सभी Bhoot Ki Story आपका भरपूर मनोरंजन करेगी.

> जरुर पढ़े –  खौपनाक खौप का वह मंजर जो किसी को भी डरा सकता है.

Bhoot Pret Real Story In Hindi. ! Sacchi Bhoot Ki Story.

एक और डर, खौफ, रहस्य और रोमांच से भरपूर, सिरहन पैदा करने वाले भूत प्रेत आत्माओ की कहानिया से हमेशा ही मानव मन बचना चाहता है, वही दूसरी और उसका दिमाग इन विषयो के प्रति ज्यादा जानकारी प्राप्त करने की रूचि रखता है. इंसानी दिमाग भुत प्रेत के किस्से समझना चाहता है और इसके बारे मे ज्यादा से ज्यादा जानने की कोशिश करता है.

यही नहीं मानव का मन सदा ही नयी-नयी खोजो और जानकारियों को प्राप्त करने के लिए बैचैन रहता है. भुत-प्रेत, जिन्न, आत्माए, रूह, चुड़ैल ही उसके डर का कारण रही है. फिर भी इंसान का मन है की इनपर अधिक अधिक से जानकारी इकट्ठी की जा सके.

हलाकि आज के इस वैज्ञानिक युग मे एस प्रकार के भुत प्रेतो के अस्तित्व को नकारा जाता है, किन्तु एक सत्य यह भी है की हर साल विश्व मे कही ना कही इस प्रकार की Bhoot Ki Story सुनने को मिल ही जाती है जो रियल मे घटित होती है.

चलिए बढ़ते है अब कुछ Real Short Bhoot Ki Story की तरफ जो पाठको के दिल मे डर के लिए जगह बना सकती है. यह शोर्ट भुत प्रेत की कहानिया सच्ची कहानिया है.

Top 10 Bhoot Pret Ki Sachi Kahaniyan In Hindi.

निचे दी गयी Bhoot Ki Story किसी रहस्य से कम नहीं है जो बिलकुल सत्य है. पाठको से निवेदन है की आपके साथ या आसपास हुयी रहस्यमयी घटनाओ के बारे मे हमें जरुर बताये कमेंट के माध्यम से या फिर सोशल एकाउंट्स पर.

  • एक भूल से बना भुत.

लोरिंस नामक व्यक्ति रूस की एक छोटी सराय मे ठहरा. सराय के पीछे एक कमरा था, जहा उन अपराधियों को ठहराया गया था, जिन्हें मृत्यु दंड दिया जाना था. लोरिंस ने सुबह उठकर कमरे के पीछे का दरवाजा खोल दिया और घुमने निकल पढ़ा. तभी एक सिपाही की नजर उस पर पढ़ गयी, उसने उसे उन अपराधियों मे से एक समझा जो पीछे कमरे मे कैद थे.

उसे पकड़कर उसी कमरे मे बंद कर दिया और देर शाम सभी को मृत्युदंड दे दिया गया. वह निर्दोष था. तभी से उसकी आत्मा सराय लोगो को दिखाई देती है.

  • चोटिल मुर्गा,

इंलैंड के एक मुर्गी पालन केंद्र अक्सर एक मुर्गे को देखा गया है, जो एकदम गायब हो जाता है. इसके आधे पंख टूटे हुए है, और जो लडखडाकर चलता है.

  • युवती का बदला.

दुसरे विश्व युद्ध के दौरान इटली के एक होटल मे काफी संख्या मे सैनिक ठहरे हुये थे. उनमे से कुछ सैनिको ने नशे की हालत मे होटल मे एक लड़की कर्मचारी का खून कर दिया.

तभी से उस लड़की का भुत होटल मे दिखाई देता है और होटल मे आने वाले ग्राहकों को परेशान करता है. मानो वह होटल खाली करना चाहती हो. लडकी के रूह को आने से रोकने के लिए कर्मचारियों ने वह कमरा ही बंद कर दिया जिसमे उसका खून हुवा था.

  • कटे सीर की आवाज.

स्पेन के एक बड़े कॉलेज की लाइब्रेरी मे अक्सर विभिन्न प्रकार की प्रेत-आतामाओ की आवाजे सुनाई देती है. माना जाता है की यह आवाजे बड़े अधिकारी के सीर से निकलती है, जो इस लाइब्रेरी मे अक्सर किताबे पढ़ने आता था और जिसकी हत्या उसके दुश्मनों ने सर काटकर कर दी.

  • कंकालो वाली बग्गी.

एक पुराणी कहावत के अनुसार एक लड़की ने धन के लालच मे अपनी आत्मा एक शैतान को बेच दी, त्ताकी वह उस पर अपनी तंत्र साधना कर सके. शैतान लड़की को एक बग्घी मे बैठाकर एक गहरी खाई के ऊपर बनी सड़क के रास्ते से शमशान ले जा रहा था.

तभी बग्गी का संतुलन बिगड़ गया और सभी खाई मे गिरकर मर गए. तब से आज तक आधी रात को एक बग्घी उस पुलिया पर से गुजरती है. उसके घोड़े भी कंकाल है, सवार भी कंकाल है, और उसकी एकमात्र सवारी तक कंकाल ही है.

  • जेल वाला गडरिया. 

रोबर्ट को किसी अपराध मे 20 वर्ष जेल की सजा हुयी, उस वक्त वह ५५ साल का था. जेल मे उसे भेड़े चराने का काम दिया गया. इसी जेल मे उसकी मृत्यु हो गयी. लेकिन रूस की इस जेल मे अपराधियों को आज भी वह अक्सर भेंड़े चराते दिखाए पड़ता है.

  • पुर्वाभासित दुर्घटना.

यह घटना 18 वी शताब्दी की है. स्कॉटलैंड की एक नदी मे एक कार डूब गयी. आस-पास के स्थानीय लोगो ने देखा और दुःख व्यक्त किया. लेकिन एक घोर आश्चर्य व्यक्त किया गया, वह यह था की वह बीस से एसी ही कार को एक नदी मे आधी रात को रोज डूबते देखते है.

जिस दिन वह वास्तविक कार डूबी, उस रोज से कभी वह कार डूबती नहीं दिखाई दी. इस कार का क्या रहस्य था? लोगो ने समस्य से पूर्व ही एक तय दुर्घटना को देखा तो जो काफी रहस्यजनक था.

  • अक्लमंद भूत.

इंग्लैड के राजा जोर्ज के महल मे यह कहा जाता है की १७ वी शताब्दी मे इस महल मे एक पुजारिन का भूत रात को महल के बेडरूम के दरवाजे पर दस्तक देता था. अगर कोई दरवाजा ना खोले तो वह दुसरे दरवाजे पर दस्तक देना शुरू करता था. बिना आज्ञा के किसी के बेडरूम मे नहीं जाता था. कितनी अलग Bhoot Ki Story है यह, इतना आज्ञाकारी रूह तो कभी नहीं होता.

  • भूत का शौक.

अक्सर इंसानों को पढ़ने का शौक होता है. कभी-कभी मरने के बाद भी आदमी अपना शौक नहीं छोड़ पाटा. एसा ही ब्रिटिश के एक पुस्तकालय मे दिखाई देता है. यहा एक व्यक्ति हमेशा कुछ पढता नजर आता है, जबकि इस व्यक्ति की मौत लगभग ५० साल पहले ही हो चुकी है.

  • भूंतो का गांव.

ब्रिटेन मे एक एसा छोटा-सा गांव है, जहा कोई भी इंसान नहीं रहता, बल्कि भूत प्रेत आत्माए ही उस गांव मे रहती है उन्होंने पूरा गांव ही अपने कब्जे मे कर लिया है. यहा अलग-अलग प्रकार के भुत रहते है. यहा एक औरत का भुत अपने खोये बच्चे को ढूंढता रहता है. एक औरत बाळ खोले हमेशा नाचती है, यहा एक आदमी की चीख सुनाये पढ़ती है, जो किसी ट्रेन के निचे आ गया था.

एक अध्यापक जिसने फासी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली ठी, आज भी गले मे फासी का फंदा लगाकर घूमता दिखाई देता है. यही नहीं एक एसा व्यक्ति जिसका सर और एक पैर ही नहीं है, गलियों मे दौड़ता दिखता है. यहा के कोर्ट मे जज और मुजरिम दिखाते है, जो थोड़ी देर बाद गायब हो जाते है.

एस गांव के चर्च मे एक व्यक्ति हमेशा मोमबत्ती लिए खड़ा रहता है. इतना ही नहीं, यहा एक चोर का शव आज भी एक पेड़ से लटका मिलाता है, जिसे कभी पेड़ से लटकाकर मार दिया गया था. ख़ास बात इस गाव मे इंसानों को आना ही मना है.

इस प्रकार से आज के Bhoot Ki Story मे इतना ही, जल्द ही लौटेंगे और भी दिलचस्प, रहस्यमयी भूत, प्रेत, आत्माओ की सच्ची कहानिया लेकर.

इस Bhoot Ki Story मे चुने गयी प्रेत आत्माओ के किस्से चुनिन्दा है. अनुवाद करते समय भाषा के सरलीकरण और शैली की सुगमता का विशेष ध्यान रखा गया है. भूत प्रेत की सच्ची कहानिया डर के लिए नहीं समय पर दिल को मजबूत करने के लिए बतायी गयी है. समय-सुचकता और पाठको के मनोरंजन मे कोई व्यवधान न पढ़े इसका विशेष ध्यान रखा गया है.

> जरुर पढ़े –  लिंकन का भूत एक रहस्यमयी भूत प्रेत आत्माओ की सच्ची घटना.
> जरुर पढ़े –  कैसे हुवा 17 वी शताब्दी मे भूतो का डेरा जानिए सच.
> जरुर पढ़े –  डरावनी खोपड़ी ! प्राचीन कालीन भूतहा खोपड़ियो का रहस्य.

आशा करते है प्रस्तुत Hindi Horror Stories अवश्य पसंद आयी होगी. और भी सबसे डरावनी कहानिया पढ़ते रहने के लिए हमारी वेबसाइट को Subscribe करे जो हर Bhoot Ki Story की नोटीफीकेशन आप तक पहुचायेंगी. पोस्ट पसंद आयी तो सोशल मीडिया मे शेयर करना बिलकुल भी ना भूले.

***

Waw ! Love This Post!

If You Like This Article Please Subscribe And Share On Social Media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *