Shaitan आग के शोलो से ख़ाक करने वाले भूत के करतब की सच्ची कहानी.

1
79

shaitan का नाम सुनकर मन विचलित जरुर होता है. शैतान कई प्रकार की होते है, किसी भी आकार के हो सकते है, किसी की भी तरह दिखाई दे सकते है. उसी एक शैतान की यह हिंदी डरावनी कहानी bhoot vali story आपके लिए ही है.

bhut shaitan jo jhulsakar mar deta hai.

सन 1938 ई. स मे फरवरी के प्रथम सप्ताह मे कुछ पुलीस वालो ने दक्षिण लंडन की एक बस्ती बारनेस कामन से गुजरते हुए, अचानक देखा कि उनकी सिरो पर होकर कोई बड़ा चमगादड़ जैसा Shaitan गुजरा.

एक पुलिस वाले ने उसी दिशा में जब सिर घुमा कर देखा तो वह चिल्ला उठा, वहा देखो सामने इमारत की छत पर एक बड़ा सा Shaitan (शैतान) जैसा काला बवंडर आदमी.

> जरुर पढ़े – भूत प्रेत की सच्ची कहानिया यहा डरा देती है.

Shaitan Bhoot.

वास्तव में वह shaitan से भी डरावना लग रहा था एसा उसका कहना था.. उसकी आंखों से नीले रंग का प्रकाश तथा मुंह से पीले नारंगी की लपटें निकल रही थी. कॉन्स्टेबल ने उसी दिशा में फायर किया था कि वह हवा में उड़ गया.

इस घटना के 3 दिन पश्चात निकटवर्ती कॉलोनी में बिहरहिंड लेन में निवास करने वाली जैन एल्साप के साथ हादसा हुआ.

वह घर में अपने पिता और दोनों बहनों के साथ थी. उसके पिता सो चुके थे, बहने अपने बिस्तर में बैठे आपस में बातचीत कर रही थी, तभी दरवाजे पर एक जोरदार दस्तक हुई. जेन उठ कर गई और उसने दरवाजा खोला.

वहां एक आदमी खड़ा था जिसका चेहरा वह देख नहीं पाई. उस व्यक्ति ने कहा कि मैं एक पुलिस अफसर हूं हम लोगों ने बाहर गली मे shaitan को पकड़ लिया है. जो आजकल आतंक फैलाए हुए हैं.

बरायमेहरबानी मोमबत्ती ले आईए. जेन मोमबत्ती लेकर जब दरवाजे पर आई तो वहां कोई नहीं था. तभी एकाएक ही मकान के पास ऊंची दीवार से विशालकाय परिंदे की भाती shaitani साया ने झपट्टा मारकर जैन को पकड़ लिया.

जिन को लगा कि उसका दम घुट रहा है, वह जोर से चीखी. मोहल्ले में सभी ने उसकी चीक को सुना उसके पिता और बहने भी भाग कर वहा पहुंची उन्होंने अपनी खुली आंखों से देखा के जीन को किसी ने पकड़ रखा था और देखते देखते वह गायब हो गया.

चमगादड़ जैसा shaitan जो ख़त्म कर देता है.

फटे हुए लिबास में अध्नंगी हालात में जैन को अस्पताल पहुंचाया गया. एक हफ्ते बाद वह चलने फिरने योग्य हो गई. इस घटना की जांच करने वाले अधिकारियों को जैन ने वही बताया जो कुछ समय पूर्व पुलिस वालों ने बताया था.

परिंदे की भांति झपट्टा मारने वाला वह आंखों से नीला प्रकाश और मुंह से आग उगलने वाला shaitan उसका नामकरण ब्रिटन वासियों ने भूत-जैक (Spring heald jack) किया था.

लंदन मे ही एक समृद्ध मांस विक्रेता मिटकाफ की 18 वर्षीय बेटी लूसी स्केल्स अपनी छोटी बहन को साथ लेकर विंटर गर्ल्स ट्रिप से गुजर रही थी. उन पर एक एकी बड़े चमगादड़ जैसे इंसान ने झपट्टा मारा.

लूसी ने बाद में बताया कि वह अचानक सामने आ गया मानो हवा में से निकल आए हो, उसके मुंह से आग की लपटें निकल रही थी. लूसी के चीखते ही उसने मुंह पर आग की लपटे छोड़ी. वह बेहोश होकर गिर गयी. उसका चेहरा झुलस गया और आंखे हमेशा के लिए बेजान हो गई .

सन 1850 इ.सन 1860 के दौरान जेक को ब्रिटेन के प्रत्येक भाग में देखा गया. उसके दिखने का समय शाम से 7:00 से आधी रात के मध्य तक था. विशेष तौर पर वह मीडलैंड्स क्षेत्र में ही देखा गया.

गायब होने वाला shaitan जिसपर गोलिया भी असर नहीं करती.

संन 1860 इ. से सन 1870 के मध्य उस खतरनाक shaitan saye को पकड़ने हेतु सेना को भी लगाया गया, लेकिन वह हर बार इन मौके पर गायब हो जाता था. गोलियां उस के आर पार हो जाती थी.

सन 1877 ई. में कम से कम 56 बार उसे अलग अलग जगहों पर गोलियों का निशाना बनाया गया. लेकिन वह shaitan हमेशा की नीषप्रभावित रहा. लिंकनशायर मे उस पर दागी गई गोलियों ने उस इमारत में जगह-जगह छेद कर दिए, जहा वह खड़ा देखा गया था.

सशस्त्र सैनिकों को इन घटनाओं के बाद वह shaitan कुछ अधिक ही सताने लगा. सैकड़ों सैनिकों ने अपने अनुभवों में अधिकारियों को बताया कि वह एकाएक कहीं से प्रकट होकर उनके मुह पर अपने बर्फीले पंजो से जबरदस्त प्रहार करता था.

छावनीयो में उसे सैनिकों के लिए बनाए गए नियंत्रण और निगरानी मचान की चोटी पर परिश्रम करके देख कर भी कई मौकों पर गोलीबारी की गई. सन 1904 इ.मे जैक को अंतिम बार जबलपुर के एवर के कस्बे मे देखा गया था.

वह भवनों के छतो से निचे जमीन पर और यहा से दुसरे भवनों पर छलांगे लगाता हुवा, एकाएक ही हवा मे लुप्त हो गया. इसके बाद उस shaitan को किसी ने नहीं देखा और न ही किसी ने उसका जिक्र किया.

क्या हुवा होगा उस shaitan का? क्या वह कोई bhoot था या फिर काला जादू इसपर आज भी सवाल उठते है. क्योकि जिसे गोलिया ही न लगे वह आदमी तो नहीं हो सकता.

आशा करते है आग निकालने वाले shaitan की रहस्यमयी कहानी आपको पसंद आयी होगी और suspense thriller मे देखने को मिला होगा. आपसे अनुरोध है की कृपया इन कहानियो को हमारे लेखको द्वारा भी एकत्रित किया गया है.

> जरुर पढ़े – भूत एक काला साया जो डरा-डराकर जान लेती है.

इसीलिए shaitan या भूत की कहानी सुनाकर आपके मन मे डर पैदा करना हमारा मकसद कदा पि नहीं है. Bhut का बदला है या Pret आत्मा का क्रोध यह कोई नहीं बता सकता. कब कहा और क्या हो जायेगा कोई नहीं जानता.

***

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here