प्रिय पाठक, स्वागत है आपका आज की नयी पोस्ट Pharmacy Final Merit List Kaise Check Kare- Cap Round 1 Allotment List Ki Puri Jankari पर. Pharmacy Admission 2021-22 के लिए Online Cap Round 1 के लिए सभी छात्रों ने ऑप्शन फॉर्म भर दिया है.

तथा FC Centers द्वारा Documents Verification भी कर लिया गया है. काफी सारे छात्रों को Cap Round 1 Final Merit List किस प्रकार से चेक करते है इसमें समस्या का सामना कर रहे है.

Pharmacy Provisional & Final Merit List Kaise Check Kare


अगर आप भी सोच रहे है की किस तरह से डी फार्मेसी अंतिम मेरिट लिस्ट चेक करे तो आप सही पोस्ट पढ़ रहे है. इस पोस्ट को पूरा पढ़े और फॉलो करे आप आसानी से Pharmacy Final Merit List 2021 चेक कर सकते है.

फार्मेसी की मेरीट लिस्ट Provisional शाम 6 बजे तारीख 15/09/2021 को रिलीज़ हुए अब इसके फाइनल मेरिट लिस्ट के जारी होने के बाद 24 Sep 2021 शाम 5 बजे से Allotment List जारी किया जायेगा जिसमे जान सकते है की आपके लिए कौनसा कॉलेज Allot हुवा है.

Pharmacy Cap Round 1 Allotment List Kaise Check Kare?

अगर आपने अब तक Cap Round क्या होता है यह जानकारी नहीं पढ़ी है तो जरूर पढ़े तभी आप Pharmacy Online Admission प्रक्रिया को समज पाएंगे.

DTE Cap Round 1 में Option Form भरने के बाद Final Merit List देखने के लिए निचे दी गयी जानकारी आपके पास होना आवश्यक है.

डिप्लोमा फार्मेसी मेरिट लिस्ट देखने के लिए यह करे.

  • Cap Round 1 कॉलेज अलॉट Allotment List चेक करने के लिए लिंक पर क्लिक करे.
  • Application ID दर्ज करे.
  • पासवर्ड एंटर करे.
  • Submit पर क्लिक करे.

इस प्रकार से आपको Allot हुए Allotment List को आप चेक करके पता कर सकते है की किस Institute मे आपको अलोट किया गया है.

Pharmacy Final Merit List चेक करने के लिए जरुरी पॉइंट्स.

  • Application ID.
  • Date of Birth.

इस प्रकार से ऊपर दी गयी जानकारी पास में होने पर सबसे पहले Final Merit List चेक करने के लिए निचे दी गयी जानकारी अनुसार फॉलो करे और फाइनल मेरिट लिस्ट डाउनलोड करे.

D Pharmacy Final Merit List कैसे चेक करे?

ऊपर दिए गए पॉइंट्स के अनुसार कोई भी छात्र या उनके पैरेन्ट्स आसानी से Pharmacy Final Merit List देख और डाउनलोड कर सकते है.

  1. DTE मेरिट लिस्ट की लिंक पर क्लिक कीजिये.
  2. अगली स्टेप में निचे दी गयी इमेज अनुसार विंडो खुलने पर Enter Application ID में Application ID दर्ज करे.
  3. Enter Date Of Birth में जनम तारीख दर्ज करे. (DD/MM/YYYY)
  4. Submit पर क्लिक करे. Pharmacy Final Merit List Kaise Check Kare..

अब यह तो आपने चेक कर लिया फाइनल मेरिट लिस्ट को, आप चाहे तो डी फार्मसी Provisional Merit List भी देख सकते है.


जानने की लिए निचे की जानकारी पढ़े और फॉलो करे. D pharmacy merit list 2021-22 चेक करने के लिए ऊपर विडियो डेमो भी दिखाया गया है.

Pharmacy Provisional Merit List Ke Liye Required Points.

आवेदक ध्यान रखे यह सिर्फ correction के लिए जारी की जाने वाली सूचि होती है. अंतिम मेरिट सूची इसके बाद जारी होती है. चलिए देखते है मेरिट लिस्ट डी फार्मेसी की कैसे देखते है और क्या documents लगते है.

  • Student Application ID.
  • Date of Birth.

dtemaharashtra official website पर स्थायी मेरिट सूची 15 Sep 2021 को जारी की जायेगी but किसी वजह से कोई भी technical reason आएगा तो उसकी वजह से यह अब कभी-कभी आगे पीछे को होती है.


डिप्लोमा फार्मेसी की मेरिट लिस्ट कैसे देखे इसीलिए ऊपर दिया गए विडियो जरुर देखे. यह specially आपके application मे भरे हुए marks और Percentage की गड़बड़ ठीक करने के लिए submission of grievance का option होता है.

D Pharmacy Provisional Merit List Kaise Check Kare?

जैसा की पहले पिछले वर्ष के अनुसार हुवा तो फाइनल फार्मेसी मेरिट लिस्ट 13/09/2021 को जारी की जाने वाली थी, लेकिन उमीदवारो के लिए फार्मेसी ऑनलाइन एप्लीकेशन की समय सीमा बढ़ने के कारण यह अब 15/09/2021 को 05.30 बजे के बाद जारी की जाएगी.

Diploma In Pharmacy Provisional Merit List चेक करने के लिए ठीक वही Process Follow करनी है जैसे फाइनल मेरिट लिस्ट के लिए जो ऊपर दिए गए तरीके से चेक किया था.

डिप्लोमा फार्मेसी की मेरिट लिस्ट देखने का तरीका.

यहापर एडमिशन से जुड़े सभी जरुरी updates दिए जाते है. सभी उमीदवारो तक पहुचाने के लिए सोशल मीडिया में इस आर्टिकल को जरूर शेयर करे तथा इसी प्रकार की Education से जुडी हर जरुरी जानकारी के लिए ब्लॉग को Subscribe करना ना भूले.

  • सबसे पहले प्रोविजनल मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए DTE Maharashtra वेबसाइट पर विजिट करे. या इस लिंक को सीधे कॉपी करे और अपने ब्राउज़र पर पेस्ट करके सर्च करे.
    https://posthscdiploma2021.dtemaharashtra.gov.in/StaticPages/HomePage.aspx
  • लेफ्ट साइड मे Important Links के Check Provisional Merit Status मे Pharmacy Merit List 2021-22 की लिंक दिखाई देगी उसपर क्लिक कीजिये,
  • अगली स्टेप में निचे दी गयी इमेज अनुसार विंडो खुलने पर Enter Application ID में Application ID दर्ज करे.
  • Enter Date Of Birth में जनम तारीख दर्ज करे. (DD/MM/YYYY)
  • Submit पर क्लिक करे.Pharmacy Final Merit List Kaise Check Kare.

इस प्रकार से आप आसानी से DTE Pharmacy Admission 2021-22 की Provisional Merit List तथा Final Merit List चेक कर सकते है.

अगर फिर भी आपको D Pharmacy Merit List 2021-2022 चेक करने मे समस्या आ रही है तो आप हमारे विडियो प्रोसेस से जानिए.

आशा करते है की आपको ऊपर दी गयी How To Check D pharmacy merit list 2021 Maharashtra पोस्ट की जानकारी पसंद आयी होगी.

यदि फिर भी आपको डी फार्मेसी ऑनलाइन प्रवेश या मेरिट लिस्ट चेक करने में प्रॉब्लम आती है तो Comment बॉक्स में कमेंट करे या सीधे हमसे हमारे [email protected] com ईमेल पर संपर्क करे.

D Pharmacy Online Cap Round Admission Procedure में या DTE Final Merit List 2021-22 में आ रही आपकी हर समस्या का निवारण करने का यथासंभव प्रयास हमारे तरफ से किया जायेगा. D Pharmacy Merit List 2021-22 के बारे मे दी गयी यह पोस्ट बेहद जरुरी है.

***