प्रिय पाठक, स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग की नयी पोस्ट Net Protector Software Installed Kaise Kare इस पोस्ट पर. सभी विजिटर जानते है कि यह Computer World है और कंप्यूटर युग में रहना है तो आपको Computer Basic Knowledge भी सीखना होगा यु कहे तो आपको Computers चलाना आना चाहिए। 

Net Protector Software Installed Kaise Kare

वैसे तो बहुतसे लोग Computer पर Work करना भी सिख लेते है जो की बहुत ही अच्छि बात है लेकिन उन्हें ज्यादातर कंप्यूटर में खराबी का सामना करना पड़ता है।

समज में नहीं आता है के वे क्या करे। तो इसकी अहम् वजह हो सकती आपके कंप्यूटर में Top Antivirus का installed न होना। तो क्या होता है Antivirus और इसे कैसे अपने Computer मे Install करते है जाने नीचे दिए गए स्टेप से।

> Read – Top 5 Best Antiviruse List

Antivirus Net Protector क्या है?

इससे पहले की आप Net Protector Software Installation कैसे करे यह जाने पहले ये भी जानना जरुरी है की क्या होता है एंटीवायरस? जैसे मनुष्य को कोई बीमारी होती है तो वह इलाज के लिये Doctor के पास जाता है।

वैसे ही कंप्यूटर को बीमारी से बचाने का काम Net Protector AntiVirus Software करता है। बीमारी मतलब रोज नए नए Malwares कंप्यूटर को ख़राब करते है उन्हें मिटाने का काम Anti Virus करता है।

Anti Virus Types तो बहुत है जो बाजार में उपलब्ध है, ऑनलाइन ख़रीदे जा सकते है But सही और अच्छी पहचान होने पर ही इसे खरीदना सही होगा।

बहुत से Company के एंटीवायरस बनाये गए है जिनमे तो कुछ काम के ही नहीं है। इसी लिए सबसे Best Net Protector Total Security को कैसे Install करे यह इस Article मे Guide किया गया है।

पहले से यदि आपके पास Setup नेट प्रोटेक्टर एंटी वायरस का नहीं है तो आपको net protector download करने की आवश्यकता नहीं है But यदि आपने सिर्फ Net Protector Key Buy किया है तो जरुर डाउनलोड करे।

यदि आपने पहले अपने PC/Laptops मे इसे Install किया है और Validity Over हो जाये तो Renew करना जरुरी है तभी यह Updates देगा और सही से काम करेगा।

Antiviruses के Types अनुसार ही उनकी कीमत होती है उसी अनुसार net protector antivirus price भी Products अनुसार भिन्न होती है।

Types Of Npav Net Protector AntiVirus With Price.

NPav यह Antivirus Protection के साथ Internet Security, Total Security, Total Security Premium और Z-Security Products की बिक्री करता है जो सभी Devices के लिए काम करता है।

Now Check करे All Premium Net protector total security 2022 price आपके लिए कौनसा सही है आपकी पसंद हमें जरुर बताये।

Npav ProdcutsDetailPrice

Net protector total security 2022

  • Total Security For Full System Secure
Price

Net protector Internet security 2022

  • Internet Security For Online Protection
Price

Net Protector Z Security

  • Anti-Ransomware Pro And New Future Added
Price

NPav End Point Security

  • Endpoint Security For Business Users
Price

NPAV Net Protector Anti-Virus Pro 2022

  • Net Protector Server Edition Version
Price

सबसे जरुरी बात Net Protector 3 Years Licence buy करना सबसे अच्छा है क्योकि 2 Years की कीमत में Npav मिल जाता है। यदि आप 1 साल के लिए नेट प्रोटेक्टर खरीदते है तो आपको थोडा सा ज्यादा पैसा चुकाना पढ़ता है।

Net Protector Software Installed कैसे करते है?

सबसे पहले आपको net protector antivirus setup और उसकी की net protector serial key की जरुरत पड़ती है जो की आपके पास पहले से होगा।

अब आपका Question how to install net protector antivirus in hindi process का जवाब देना चाहेंगे जो बहुत सारे user पूछ रहे है।

अभी जान लीजिये नेट प्रोटेक्टर एंटीवायरस इंस्टॉल करने के स्टेप बाय स्टेप Procedure को जो बहुत ही आसान है।

Net Protector Software Installed Kaise Kare

1. एंटीवायरस की सीडी या सेटअप कॉम्प्यूटर पे attach करे। जिसके बाद ऑटोरन से नीचे दी गई विंडो ओपन होगी

2. Install Net Protector पे क्लिक करे। अगर ऑटोरन विंडो न ओपन हो तो My कंप्यूटर पे क्लिक करे और जो सेटअप आपने लगाया है उसे डबल क्लिक करके ओपन करे।

3. Normal Version पे क्लिक करे और इंस्टॉल का बटन दबाये।

Net Protector Software Installed Kaise Kare

4. इनस्टॉल पे क्लिक करने के बाद थोडासा संयम रखें और इंस्टालेशन विंडो डिस्प्ले होने का वेट करे कुछ ही देर में नई स्क्रीन ओपन होगी जो की निचे शो ही रही है।

Net Protector Software Installed Kaise Kare

5. आपने नया एंटीवायरस खरीदने के बाद उसके साथ जो की मिली  हो उसे स्क्रेच करे और वह दर्ज करे। या फिर Key Not Available भी आप कर सकते है सेटअप के पूरा होने के बाद भी आप कर सकते है।

उसके बाद आपको नीचे दी गई इमेज शो करेगी।

नेट प्रोटेक्टर इनस्टॉल कैसे करे अंतिम स्टेप में.

6. Next पर स्लिक करे।

7. Accept terms and conditions चेकबॉक्स पर क्लिक करे।

8. Next पर क्लिक करे।

9. फिर से Next पर क्लिक करे।

10. और एक बार Next पर क्लिक करे।

11. Install पर क्लिक करे।

Net Protector Software Installed Kaise Kare

आपको नीचे दी गयी इमेज की तरह स्क्रीन नजर आएगी जिसमे आपको Date Setting में Yes पर क्लिक करना है।

ऊपर दी गई इमेज में दिख रहे स्क्रीन में अब आप Npav serial key एंटर करे और अपनी पसंदीदा भाषा सिलेक्ट करे और Next पे क्लिक करे।

Net Protector Software Installed Kaise Kare

नीचे दी गई इमेज के अनुसार अपनी जानकारी सही-सही भरे जिसमे आपका पूरा नाम, आप जिस लिए एंटीवायरस यूज कर रहे वह Home या Office Name लिखे जो की जरुरी नहीं है।

Net Protector Software Installed Kaise Kare

1. Country सिलेक्ट करे।

2. State, District सिलेक्ट करे।

3. Next पर क्लिक करे।

4. Email ID सही-सही दर्ज करे।

5. Mobile नबर दर्ज करे।

6. Next पर क्लीक कर दे।

अब अगले स्टेप पर एक्टिवेशन के लिए आपको मेसेज मिल जायेगा और आपकी Npav setup installation Process पूरी हो जायेगी Net Protector Software Installed Kaise Kare इस पोस्ट की जानकारी से ।

Download Net Proctector Updates, Serial Key FaQs.

जरुरी सूचना-कृपया जो जानकारी अपने Installation के दौरान भरी है वह नोट करले। उपर बताई गई Procedure ऑपरेटिंग सिस्टम के बदलाव के कारण थोडासा अलग हो सकता है।

यह सिर्फ आपकी ज्यादा जानकारी के लिए है जिससे Net Protector Software Installed Kaise Kare इस पोस्ट की जानकारी से आपको हेल्प मिक सके।

अभी भी कई सवाल है जो लोगो द्वारा हमेशा पूछे गए है Npav Updates, Download और Activation को लेकर जिसके बारे में जानकारी देना बहुत जरुरी है।

क्या मै Net Protector Updates Offline कर सकता हु?

बिलकुल कर सकते है, यदि आप के पास पहले से Licence key है जो Activated है तो आप net protector update file को किसी भी Computer/Laptops जहा पर Internet Connection मौजूद है Download करके Offline Update कर सकते है.

क्या मुझे Purchase करने पर Setup मिलेगा या फिर net protector antivirus download करना होगा?

यदि आप Direct Npav साईट से यह antivirus buy करेंगे तो आपको इसकी physical copy नहीं मिलेगी और ज्यादा महंगा भी आएगा इसी लिए इसे Amazon से कम कीमत पर ख़रीदे.

NPav Net Protector Mobile Security क्या है?

Npav Mobile Security मतलब यह Mobiles के लिए Antivirus है जो Android या iOs Mobiles के लिए काम करता है.

मेरा Net Protector Antivirus 2022 Setup नहीं है तो Latest Npav Upgrade कैसे करू?

आपको net protector antivirus review 2022 के लिए कही देखने को मिल जाये तो उसमे इसकी जानकारी नहीं दिखाई देगी Because पूरी Information देना वह जरुरी नहीं समजते है.

हमने सोचा इसे Add किया जाये तो हमने Add किया है यदि आपके पास Npav 2022 Latest Version नहीं है तो चिंता न करे क्योकि यदि आपका एंटी वायरस लाइसेंस है तो वह खुद ही Upgrade हो जायेगा.

Net protector trial version काम करता है?

Net protector antivirus Trial Version सिर्फ आपके System को Scan करेगा और यदि Virus/Malware होंगे तो उसकी जानकारी देगा But बिना Key net protector activation नहीं होता है और ना ही System Clean होगा.

यदि आप free net protector इस्तेमाल करने की सोच रहे है तो एसा नहीं होगा. किसी भी बहकावे न आये इससे आपके system की security खतरे में पढ़ सकती है.

मुझे Net protector 2022 key कैसे मिलेगी?

यदि आपने Npav buy कर लिया है तो आपको email के जरिये Antivirus key Net Protector की प्राप्त हो जाएगी. यदि 2 Hours के अन्दर आपको Npav Key न मिले तो Customer care से Contact करे.

नेट प्रोटेक्टर के लिए Helpline कौनसी है?

Npave Helpline के लिए Phone Support ” 9325102020″ और Email Support के लिए “[email protected]” है.

बाकि Sales Department भी Help करता है जिसमे Call Support “9272707050” इस नंबर पर से मिलेगा और ईमेल “[email protected]” पर संपर्क कर सकते है.

एंटीवायरस हर कंप्यूटर पर इनस्टॉल करना जरुरी है?

हा, एंटीवायरस कंप्यूटर को बहुत सारी सुरक्षा प्रदान करता है जिससे आपका डाटा और इंटरनेट हैकिंग में आपकी हेल्प करने का काम वह करता है।

कौनसा antivirus software कंप्यूटर में install करे? 

मार्केट में बहुतसे एंटीवायरस उपलब्ध है जिसमे आप कोई भी खरीद सकते है लेकिन हमेशा Npav Net-Protector, Quick Heal जैसे Popular Antivirus ही ख़रीदे।

Antivirus software कितनी प्राइस में मिलता है?

हर anti viruses की प्राइस अलग अलग product के ऊपर होती है, जो आपके ख़रीदे हुए प्रोडक्ट पर निर्भर करता है।

साधारण एक साल के लिए बहुतसे एंटी वायरस आपको 400 रुपये से लेकर 1000 रुपए तक मिल सकते है। Npav Antivirus भी आपको सिर्फ 400 से 900 रुपये में मिल जाता है।

How to remove net protector antivirus completely हिंदी?

यदि आप इसे Remove करना चाहते है तो अपने system के Control पैनल से “Uninstall” कर सकते है. ध्यान रहे इसे Delete के बटन से Remove न करे बल्कि पूरी Uninstall Process करनी जरुरी है.

अगर आपको ऊपर दी गई Net Protector Software Installed Kaise Kare पोस्ट की जानकारी पसंद आयी हो तो कृपया इसे सोशल मीडिया में शेयर करे। हमे जरुर बताये कैसे लगी आपको net protector anti virus installation की जानकारी। सबसे अच्छा एंटीवायरस कौनसा है आपकी नजर मे हमे जरुर बताये. 

***