How To Enable Axis Bank Login Id ! Disable Axis Customer id Enable कैसे करते है इन्टरनेट बैंकिंग के लिए.

0
157

आजकल इतने सारे ऑनलाइन लॉग इन अकाउंट बन जाते है की हम खुद नही calculate कर पाते की कितने सुविधाओ को हम इस्तेमाल कर रहे है. उसी तरह आप के पास भी axis net banking login होगा तभी तो आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे है. हो सकता है आपका भी एक्सिस बैंक इन्टरनेट बैंकिंग लॉग इन disable हो गया होगा और अब axis bank netbanking customer id enable process की आप सर्च कर रहे हो.

How To Enable Axis Bank Login Id Online

एसा होने पर ग्राहक एक रस्ते का इस्तेमाल करता है और वह होता है axis bank forgot password करने का. लेकिन आपके जानकारी के लिए बताते है की यह तरीका तब काम नहीं करेगा जब आप Disable इन्टरनेट बैंकिंग को enable करने की कोशिश करेंगे.

इसके लिए पहले जान लीजिये enable axis bank internet banking login करना है तो इसके लिए process तो एक जैसी ही है लेकिन अलग लिंक के माध्यम से आपको disable axis internet banking login id active करना होता है.

How To Enable Axis Bank Login Id In Hindi.

यदि आप एक्सिस बैंक की सेवाओं के बारे में जानकारी चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर सभी जानकारी मिलेगी. लोगो के एक्सिस इंटरनेट बैंकिंग के बारे मे काफी सारे सवाल होते है और उन पर हमने search किया है और अक्सर ग्राहकों द्वारा पूछे जाने वाले सवाल को एकत्रित करके जवाब देने का प्रयास किया है.

ग्राहक को एक बात जान लेनी चाहिए की axis bank internet banking customer id enable करने के लिए आपके पास कुछ आवश्यक जानकारी होनी चाहिए जो निचे दी गयी है. तब तक लॉग इन करना हमे आसान लगता है जब तक user id और password आपके पास होता है.

यदि आप इसे भूल जाते है तो आगे जाकर समस्या आती है क्योकि 3 से ज्यादा गलत login details axis bank internet banking दर्ज करने पर यूजर आयडी डिसेबल कर दिया जाता है. आपके साथ एसा न हो इसीलिए अपनी लॉग इन डिटेल्स को याद रखे. चलिए अब देखते है कैसे होगा enable axis bank login id online लिंक की मदत से?

How to enable axis bank user id In hindi.

Step 1.

  • सबसे पहले enable axis bank login id option ओपन कीजिये.
  • अब Enable Login ID इस ऑप्शन पर क्लिक करिए.
  • अपना कस्टमर आय डी याने के यूजर नाम दर्ज कीजिये.
  • Proceed पर क्लिक कर दीजिये.
enable axis bank login id option first

Step 2.

प्रोसीड पर क्लिक करते ही next ऑप्शन पर जायेंगे. जहा पर आपके पास आपके एक्सिस बैंक डेबिट कार्ड डिटेल्स दर्ज करनी जरुरी होगी. जानकारी दर्ज करने के बाद आपके पंजीकृत फोन नंबर पर एक Net Secure Code प्राप्त होगा जो Verify करना जरुरी रहता है. अगर आपका active mobile number axis bank registration नहीं है तो करवाले या फिर बंद हो गया है तो एक्टिव mobile number बदलना जरुरी है इसके लिए एक्सिस बैंक मोबाइल नंबर चेंज कैसे करे यह पोस्ट जरुर देखिये.

  • Debit Card नंबर लिखना होगा.
  • आपके डेबिट कार्ड का पिन दर्ज कीजिये.
  • एक्सपायरी डेट को enter करिए.
  • Please accept Terms and Conditions to proceed further इस check बॉक्स पर Tick लगाइए.
  • Proceed बटन पर क्लिक करे.
axis bank login id enable kaise kare

Step 3.

जैसे ही आप Proceed पर क्लिक करेंगे आपको One Time Verification प्रक्रिया Complete करनी होगी.

  • नेट सिक्योर कोड दर्ज करिए.
  • प्रोसीड बटन दबाइए.

इस प्रकार से आपका एक्सिस बैंक कस्टमर आयडी इनेबल हो जायेगा. इसके सिवाय और कोई दूसरा तरीका नहीं है. अगर आप सोचते है की बिना branch मे जाये enable axis bank user id कर लेंगे तो यह possible नहीं है और यह भी सोचना व्यर्थ है how to enable axis bank login id without debit card.

अक्सर लोग ऑनलाइन इन्टरनेट बैंकिंग के बारे मे सवाल करते है. चलिए एक नजर आप भी डाल दीजिये क्या है वह प्रश्न.

एक्सिस बैंक लॉग इन के बारे मे लोगो द्वारा पूछे गए सवाल.

  • गलत एक्सिस बैंक इन्टरनेट बैंकिंग लोगिन होने पर कितने प्रयास कर सकते है login के लिए.

यदि आप लगातार गलत यूजर id या password दर्ज करते हैं, तो 4 गलत प्रयासों के बाद आपका इंटरनेट बैंकिंग एक्सेस लॉग इन एक्सिस बैंक लॉक हो जाएगा. आप को कुल 4 प्रयास की सीमा के भीतर ही सफल access करना होगा. अगर ग्राहक विफल रहता है तो axis bank internet banking locked हो जायेगा.

  • एक्सिस बैंक लॉग इन disable कितने समय तक रहता है.

वैसे तो अगर आपको जरुरी transaction नहीं करना है और आपके पास समय ही नहीं है अपने लॉग इन को इनेबल करने का तो यह अपने आप ही स्वचालित रूप से 24:00 घंटे के भीतर axis bank customer id enable हो जायेगा.

  • क्या मै एक्सिस बैंक ATM द्वारा enable axis bank login नहीं कर सकता?

बिलकुल कर सकते है एक बार जब आपका एक्सिस बैंक इंटरनेट बैंकिंग एक्सेस लॉक हो जाता है तो नजदीकी एटीएम एक्सिस बैंक से कर सकते है. जब आपका axis login unlock हो जायेगा तो आप किसी भी सामान्य डिवाइस के माध्यम से लॉगिन कर सकते हैं या अपने Secrete Questions और Answers को Reset करके कर सकते है.

  • और कौनसा तरीका है axis bank login id enable करने का?

अब अंत मे सिर्फ एक ही तरीका है axis bancustomer care मे संपर्क करने का. एक बार आप अपने ब्रांच मे विजिट करेंगे तो वहापर भी आप एक्सिस बैंक लॉग इन एक्टिवेट कर सकते है.

  • How to enable axis bank corporate login user id online?

आप personal internet banking हो या फिर corporate internet banking एक्सिस बैंक हो दोनों के लिए एक ही प्रक्रिया है. फर्क सिर्फ इतना है की ऑप्शन सही चुनाव करना है. आपके और कोई सवाल है इस पोस्ट से जुड़े तो आप निचे कमेंट बॉक्स मे कर सकते है. हमे ख़ुशी होगी उनके जवाब देने मे और उनपर research करने मे.

ज्यादा जानकारी के लिए आपके कमेंट्स को हम बारीकी से देखते है. आप की समस्या का समाधान 2 तरीके से हो सकता है एक हमारे द्वारा और दूसरा 1-860-419-5555, 1-860-500-5555 यह दोनो axis bank customer care no पर संपर्क करने पर.

  • How to enable axis bank login id without debit card?

एक्सिस बैंक internet banking user id disable होने के बारे में अक्सर user सवाल करते दिखाई देते है जैसे मेरे पास नेट बैंकिंग लॉगिन आईडी है, पासवर्ड है लेकिन जब मैंने 2 से ज्यादा बार गलत लॉग इन पासवर्ड दर्ज किया है तो मै फिर से एक्सिस बैंक इन्टरनेट बैंकिंग लॉग इन ही नहीं कर पा रहा हु.

बल्कि इससे आगे अब मेरी axis bank net banking user id disable करके error दिखाई दे रहा है अब मै क्या करू? अब जब मेरे पास debit card ही नहीं है तो कैसे मैं अक्षम login को सक्षम कर सकता हु?

कई बार उनकी बैंक और बैंक officers से संपर्क करने पर भी वह atm card provide नहीं करते है तो बिना डेबिट कार्ड एक्सिस बैंक नेट बैंकिंग user id without डेबिट कार्ड enable कैसे करे?

इसका जवाब तो न मे ही मिलेगा क्योकि bank की security मे छेद न लगे इसी लिए आपको डेबिट कार्ड details तो भरनी ही पढेगी वरना तब तक user लॉग इन नहीं कर सकता.

आशा करते है how to enable axis bank login id hindi mein यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा. अगर आप को एक्सिस बैंक कस्टमर आयडी इनेबल कैसे करते है यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे share जरुर करे. हमारे latest update axis bank internet banking पाने के लिए नोटिफिकेशन subscribe करना जरुरी है.

***

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here