Bluehost Hosting 50% Discount Tak Kaise Kharide – Web Hosting Kaise Kharidate Hai

0
33

प्रिय पाठक, स्वागत है आपका Bluehost से अच्छी डिस्काउंट के साथ होस्टिंग कैसे ख़रीदे इस पोस्ट पर. क्या आप Website बनाने की सोच रहे है? क्या आपको पता है Blog कैसे बनाये? अपनी खुद की Personal Website या ब्लॉग बनाना इतना भी मुश्किल काम नहीं है जितना आप सोच रहे है.

bluehost Hosting Kaise Kharide Puri Jankari.

काफी आसान हो चूका है वेबसाइट बनाना, सिर्फ कुछ ही घंटे मे यु कहे सिर्फ 1 घंटे मे आप वेबसाइट बना सकते है. अभी WordPress Website इतनी Popular हो चुकी है की सभी Blogger User भी अब WordPress Blog बनाने लग गए है.

> Read – वर्डप्रेस वेबसाइट एक होस्टींग से दुसरे होस्टिंग पर जल्दी से कैसे ट्रान्सफर करे.

वर्डप्रेस वेबसाइट बनाने के लिए क्या चाहिए?

आज आप जिस ब्लॉग की पोस्ट पढ़ रहे है वह भी उसी Popular WordPress Platform पर होस्टेड है. आपको सिर्फ निचे दिए गए ३ चीजो की जरुरत होती है वर्डप्रेस वेबसाइट के लिए.

  1. Domain Name.
  2. Web Hosting. (Web space)
  3. WordPress Theme.

Domain Name आप किसी भी Domain Registrar से सिर्फ 99/- रुपये तक खरीद सकते है. लेकिन बेस्ट वेब होस्टींग खरीदना यह थोडा बेचिदा मामला होता है. रही बात Website Traffic प्राप्त करने की धीरे-धीरे On-Page SEO और Off Page SEO की जानकारी प्राप्त कर कभी भी बढ़ा सकते है.

लेकिन Best Reliable Hosting Buy करने मे तथा Low Price Hosting के चक्कर मे आज भी Bloggers भ्रमित हो जाते है. ध्यान रहे Best Rated Web Hosting के साथ-साथ Secure hosting खरीदना ही बुद्धिमानी होती है. अच्छा होस्टिंग सपोर्ट के लिए दूसरी अन्य वेब होस्टिंग से कई ज्यादा अच्छी है.

इस आर्टिकल के माध्यम से हम Best Web Hosting कैसे ख़रीदे यह बताने वाले है. क्या आप जानते है Most Popular Web Hosting Companies की कतार मे Bluehost Hosting पहले नंबर पर विराजमान है.

जी हा आपने सही पढ़ा है. किसी भी आलतू-फालतू होस्टिंग को खरीदने से पहले थोड़ी जानकारी इकठ्ठा करे, Bluehost Hosting Review पर गौर करे तभी किसी भी होस्टिंग को खरीदने के बारे मे विचार करे. पिछले कई सालो से हम Bluehost होस्टींग इस्तेमाल कर रहे है जिसके साथ का सफ़र काफी सुन्दर रहा.

अगर आप एक से ज्यादा वेबसाइट बनाना चाहते है तो Top Rated Domain Hosting के साथ खरीद सकते है लेकिन इसके लिए आपको Business Hosting Plan को खरीदना होगा. बेहतर होस्टिंग के मामले मे आपको इन्टरनेट पर भी Bluehost Review मिल जायेंगे.

ब्लूहोस्ट होस्टिंग का इतिहास.

Bluehost भारतीय ही नही अन्य देशो मे भी लगातार अपने बेहतरीन Bluehost Hosting Plans में लगातार बेहतरीन Hosting Offers देकर एक शानदार प्रदर्शन कर रहा है. क्या आप जानते है पुरे विश्वभर मे 1996 से लेकर आज तक Blue Host होस्टींग के 2 Million से भी ज्यादा Users है.

Bluehost होस्टिंग 1996 से होस्टींग प्रोवाइड कराती आ रही है इसीलिए सबसे Trusted और फास्टेस्ट होस्टींग की लाइन मे पहले नंबर पर विराजमान है.

आप अगर भारत से है तो Bluehost India से होस्टिंग खरीद सकते है जिसमे आपको Debit Card, Credit Card, Net Banking और Account Wallet Balance की अलग-अलग Payment Method मे से कोई भी एक चुन सकते है.

Bluehost India से होस्टिंग खरीदकर आप अपने भारतीय चलन मे होस्टींग पेमेंट का लाभ ले सकते है. यदि आपके पास कोई भी Credit Card या Paypal अकाउंट नहीं है तो आपको इस परेशानी से मुक्त भुगतान का विकल्प भी यहा प्रदान करते हैं.

Bluehost Hosting Features.

Bluehost होस्टींग फीचर्स मे कही सारे अच्छे फीचर होते है जिनमे कुछ बेहतरीन फीचर निचे दिए गए है.

  • मुफ्त डोमेन नेम.
  • Scalable Infrastructure with 99.9% Uptime Guarantee.
  • Fast Reliable Servers.
  • SSL Certificate मिलेगा.
  • Best Powerful Hosting Plans उपलब्ध है.
  • Support available 365 दिन 24-7 hours मिलेगा.
  • Unlimited Domains, Sub-Domains.
  • अनलिमिटेड Databases.
  • अनलिमिटेड Add-On Domains.
  • Unlimited FTP Accounts.
  • Powerful C Panels भी मिलते है.
  • 1 Click WordPress Installation की सुविधा.
  • Advanced Virus Protection है.
  • Add-on Dedicated IP मिलता है.
  • Parked Domains और भी बहुत कुछ मिलेगा.

> Read – WordPress Backup & Restore Without Plugin Kaise Karate Hai.

Bluehost Web Hosting कैसे ख़रीदे?

अगर आपने अपने वेबसाइट के लिए Popular Topic के अनुसार एक Domain खरीद लिया है और Bluehost होस्टींग कैसे ख़रीदे यह सोच रहे है तो आपको बतादे यह बहुत सरल होता है सिर्फ चंद मिनटो का समय लगेगा. सिर्फ निचे दिए गए स्टेप्स को एक बार ध्यान से पढ़िए और दी गयी लिंक पर जाकर Hosting Buy करे.

पहला चरण.

Bluehost Hosting Kaise Kharide1

ऊपर दी गयी इमेज अनुसार आपको जो बेस्ट होस्टींग प्लान खरीदना है वह चुने जैसे Linux Shared Hosting.

दूसरा चरण.

अपनी आवश्यकता के अनुसार एक होस्टिंग का चयन करें जो आपके नजर मे कीमत को ध्यान में रखते हुए बेहतर और आसान होगा. एक बात का खयाल रखे अगर आपका Website Traffic भारत से ज्यादा है तो IN Server चुने, अगर दुसरे देशो से ज्यादा है तो US Server को चुनिए.

अगर आप एक Website Host करना चाहते है तो Bluehost Standard Plan चुने. अगर एक से ज्यादा वेबसाइट होस्ट करना चाहते है तो Business या Pro Plan की तरफ रुख करे.

bluehost Hosting Kaise Kharide2

  1. उदाहरण के लिए हमने Business Plan को चुना है आप कोई भी चुन सकते है जो आपको आवश्यक है.
  2. Buy Now पर करे.

तिसरा चरण.

अब आगे buy now क्लिक करते ही आपको “Do you already have a domain for your hosting plan?” यह पूछा जायेगा अगर आपके पास पहले से ही डोमेन है तो No पर क्लिक करे अगर नही है तो Yes पर क्लिक करे.bluehost Hosting Kaise Kharide

चौथा चरण.

इस स्टेप में आपको बेहतर Bluehost WordPress Security के लिए SiteLock और CodeGuard ऑफर किये जायेंगे जिसे जरुरत ना होने पर आप Uncheck भी कर सकते है.

  1. अगले स्टेप मे आप कितने साल के लिए Hosting Buy करना चाहते है वह Duration चुनना होगा जैसे 1 साल चाहिए तो वह चुने.bluehost Hosting Kaise Kharide5
  2. Left Side मे Image मे दिखाए अनुसार Blue host Coupon Code के लिए पूछा जायेगा बेहतर ऑफर के लिए पोस्ट को ओपन करे.
  3. ऊपर दिखाए इमेज अनुसार Coupon Code दर्ज करे और proceed to payment पर क्लिक कीजिये.

पाचवा चरण.

  1. अगर आप Bluehost होस्टींग के नए ग्राहक है तो नया खाता बनाने के लिए New To Bluehost मे Create a account in 10 seconds पर क्लिक कीजिये.bluehost Hosting Kaise Kharide6
  2. Bluehost Registration Form को भरिये.

अंतिम चरण.

लास्ट स्टेप मे आपको Payment Options चुनकर पेमेंट करने के लिए पूछा जायेगा जो निचे दिए गए इमेज के अनुसार आपके पास जो उपलब्ध होगा उससे Bluehost होस्टींग पेमेंट करने के लिए आगे बढ़ना होगा.

  • Pay Now पर क्लिक करे.

bluehost Hosting Kaise Kharide7

इसप्रकार से आप Best Web Hosting Companies की बेहतरीन टर्बो होस्टिंग सिर्फ चाँद मिनटों मे खरीद सकते है. आपने इस प्रकार से अपने ब्लॉग के लिए होस्टिंग खरीद लिया है अब एक मस्त डोमेन लेकर अपना खुद का वेबसाइट बनाये.

ध्यान रहे फिर से आपको जानकारी देना चाहेंगे की वेबसाइट होस्टींग सर्विसेस की पुरी जानकारी जानना चाहते है तो Top 10 web hosting companies के इस आर्टिकल को भी पढ़ सकते है जिसकी मदत से आपको Top Hosting Providers की पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी.

> Read – Hostgator Coupon Code Discount Offer- Hostgator Hosting Kaise Kharide.

Top Web Hosting Providers की जानकारी भी आपको इस आर्टिकल से मिल चुकी होगी, आशा करते है Bluehost India और US से Hosting कैसे ख़रीदे यह पोस्ट आपको पसंद आयी होगी. इसीप्रकार की वेब होस्ट से जुड़ी जानकारी पाने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब करे तथा आर्टिकल को सोशल मीडिया मे शेयर करना ना भूले.

***

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here