Amazon Affiliate ID कैसे बनाये? Amazon Associates ID कैसे बनाते है स्टेप बाय स्टेप जानकारी.

प्रिय पाठक, स्वागत है आपका Amazon Affiliate Program Registration कैसे बनाये इस पोस्ट पर। क्या आप अमेज़न अफिलेट से पैसा कमाने की सोच रहे है? सभी चाहते इंटरनेट से पैसा कमाया जाये पर यह इतना भी आसान नही है जितना एक बेगीनर को लगता है। इसके लिए आपको अफिलेट के सभी रूल्स को ध्यानसे पढ़ना होगा और उसी अनुसार आगे काम करना है।amazon Affiliate Associates ID Kaise banaye.

अमेज़न वेबसाइट के बारे में कहे तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि दुनिया के सबसे प्रसिद्ध Online Shopping Websites में से एक है। लेकिन कंपनी कुछ विशेष वेबसाइट ओनर के लिए इन्टरनेट से पैसा कमाने का भी अवसर प्रदान करती है इसमे खासकर ऑनलाइन Amazon affiliate Program है।

> Read – Mobile Number से Aadhar Card Link करने के ३ तरीके.

Affiliate Marketing क्या होती है?

अफिलेट मार्केटिंग का मतलब होता है किसी भी कंपनी, होस्टिंग या कोई Online Marketing Shopping वेबसाइट जैसे अमेझोन अफिलेट के प्रोडक्ट को वेबसाइट, Amazon Affiliate Email Marketing  या किसी अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्म जैसे फेसबुक सोशल मीडिया, ट्विटर का इस्तेमाल करके प्रमोशन करके सेल करना होता है। बस उसी प्रकार से Amazon Affiliate Marketing Program से भी इन्टरनेट से पैसे कमाए जाते है जिससे लाखो लोग पंजीकरण करते है या प्रयास करते है।

अगर आपके पास कोई वेबसाइट या ब्लॉग है और इसे आप मोनीटाइज करना चाहते है तो अमेजन एसोसिएट्स प्रोग्राम हजारो मे पैसे कमाने के एक अच्छा तरीका है। इस कार्यक्रम के साथ, आप किसी भी ओंलीने आइटम के लिंक को अमेज़ॅन की वेबसाइट कि अफिलेट लिंक अपनी वेबसाइट पर जोड़ सकते हैं और अच्छा-खासा कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

जब कोई आपकी अफिलेट लिंक पर क्लिक करता है और उसकी मदत से कोई भी खरीदारी करता है तो उसका सीधा कमिशन आपको खरीदारी के बाद दिया जाता है और इसका उपयोग करना बहुत आसान है।

ऐसा नही ही कि आप अपनी वेबसाईट या ब्लोग के माध्यम से हि पैसा कमा सकते ही, बल्की सोशल मेडिया पर भी एक दुनिया बनाकर अच्छी सेल कर सकते हैं। आप Amazon Affiliate Program लिंक शेयर कर सकते है।

क्या आप जानते है अमेज़न अफिलेट से पैसा कमाने के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करते है? क्या आप जानते है Amazon Affiliate ID कैसे बनाते है? अगर आप इसमे अपना फायदा करना चाहते है तो इस आर्टिकल को पढ़िए इसके माध्यम से स्टेप बाय स्टेप आप आगे बढ़ सकते है।

Amazon Affiliate Commission Rate कैसे है?

अमेज़ॅन एक Volume-Based Advertising Fee Structure के हिसाब से काम करता है। जितने अधिक उत्पादों को आपके Affiliate Link पर ख़रीदा जाता है, उतनी ही अधिक कमाई आप इससे करेंगे। एक बार जब आप एक पहले दर से अधिक दर तक बढ़ने के लिए कुछ प्रोडक्ट को सेल कर लेते हैं तो उसके बाद की बिक्री पर आपको कमीशन देगी। 

अमेजन अफीलेट रेट कुछ निचे दिए गए अनुसार है ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिसियल पेज पर भी इसकी जानकारी पा सकते है.

Affiliate Link Commission पहले एक से छह बिक्री के लिए, हर सेल की कीमत के 4% पर कमीशन का पेमेंट किया जाता है। 7 से 30 प्रोडक्ट बेचने पर कमीशन 6% तक बढ़ जाता है। 31 और 110 बिक्री के बीच, आप 6.5% कमाई करेंगे, 111 और 320 प्रोडक्ट सेल के बीच आपको 7% मिलेगा और 321- 630 के बीच आप 7.5% तक कमा सकेंगे।

यदि आप 631 और 1570 उत्पादों के बीच बिक्री करते हैं तो आपको 8 प्रतिशत कमीशन मिलेगा, आपको 1571 से 3130 उत्पाद बेचेंगे, आप 8.25 प्रतिशत कमाते हैं, और यदि आप 3131 से अधिक उत्पाद बेचते हैं तो आप प्रति बिक्री 8.5 प्रतिशत अर्जित करेंगे।

Amazon Affiliate Store Id क्या है और वह कैसे बनाये?

  1. अमेझोन Affiliate ID बनाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे।
  2. स्टेप १ मे इमेज मे दिख रहे अनुसार Join Now For Free पर क्लिक कीजिये।Amazon Affiliate Program Join Kaise Kare
  3. Create Your Amazon Account के ऑप्शन पर क्लिक करके Amazon Affiliate Registration करने के लिए आगे बढे।
  4. Your Name मे आपका नाम लिखे।
  5. Email ID में आपका ईमेल पता लिखे।
  6. Password में नया पासवर्ड दर्ज करे।
  7. Password Again मे वही पासवर्ड दर्ज करे।
  8. जैसे ऊपर स्टेप ३ मे इमेज मे दिखाया है वैसे Create Your Amazon Account पर फिर से क्लिक करे।

जैसे ही आप क्रिएट यू आर अमेझोन अकाउंट पर क्लिक करेंगे निचे दिखाई गयी इमेज की तरह पिक्चर की विंडो ओपन होगी उसमे दिए गए सभी Amazon Affiliate Registration Points भरिये।

  1. अब निचे दिखाई फोटो अनुसार Payee Name दर्ज करिए जो आपके बैंक खाते से जुड़ता हो।
  2. Address, City, State Country etc. भरिये।
  3. Phone Number लिखिए।Amazon Affiliate Program Join Kaise Kare
  4. Who is the main contact for this account? इसमे The payee listed above यह चुनिए।
  5. For U.S. tax purposes, are you a U.S. person? इस ऑप्शन मे No चुनिए, अगर आप US से है तो Yes करिए और Amazon international Affiliate Program से पैसा कमाइए
  6. Next बटन पर क्लिक कर दीजिये।

इस प्रकार से Amazon Affiliate Registration के अगले स्टेप जायेंगे जो निचे दी गयी है वह सभी जानकारी भरिये।

  1. अब Website And Mobile List के दुसरे स्टेप मे अगर आपके पास वेबसाइट या ब्लॉग है तो Website Name भरिये,
  2. अगर Mobile Application URL से Affiliate Marketing Amazon की इस्तेमाल करना चाहते है तो वह जानकारी भरिये।Amazon Affiliate Program Join Kaise Kare
  3. अब Next के बटन को दबाकर आगे बढिए।

जैसे ही आप Next पर क्लिक करते है निचे दी गयी Amazon Affiliate Store ID Registration की अंतिम स्टेप पर जायेंगे।

  1. What is your preferred Associates Store ID? * मे आपके वेबसाइट का नाम और 20 लिख दीजिये यह ऑटो आपके लिए स्टोर आईडी बना देगा।
  2. What are your websites or mobile apps about? * आपकी वेबसाइट या Apk से जुडा Description भर दीजिये।
  3. Which of the following topics best describes your websites or mobile apps? * इस ऑप्शन मे आपके ब्लॉग या मोबाइल एप्लीकेशन से जुडी केटेगरी को चुनिए, Amazon Books Affiliate Program का इस्तेमाल करके अच्छे पैसे कमा सकते है।
  4. What type of Amazon items do you intend to list on your websites or mobile apps? *आप जिन प्रोडक्ट को लगाना चाहते है उनपर टिक कीजिये।Amazon Affiliate Program Join Kaise Kare
  5. What type are your websites or mobile apps? * इसमे आपकी वेबसाइट निचे /टॉपिक को चुनना है वह चुनिए।
  6. Traffic & Monetization मे दिए गए सभी ऑप्शन को एक के बाद एक चुन लीजिये।
  7. Capcha Code मे कैप्चा कोड भरिये।
  8. Contract Terms पर टिक कीजिये।
  9. जैसे ही ऊपर बताई इमेज की तरह Finish बटन पर अंतिम क्लिक करिए।

Amazon Affiliate Program Join Kaise KareCongratulation..! याहू आपने अब सही से अमेज़न अफ्फीलेट ज्वाइन कर लिया है, लग जाईये अब काम पर “Make Money With Amazon Affiliate Program”. आगे की जानकारी के लिए जल्द ही दूसरी पोस्ट लिखेंगे तब तक के लिए विदाई लेते है।

> Read – LIC Policies से Aadhaar और Pan Card को Link कैसे करे.

आशा करते है Amazon Affiliate Program Join कैसे करे? यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आयी है तो सोशल मीडिया मे जरुर शेयर करे। इन्टरनेट से पैसा कमाने की हर नयी पोस्ट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब जरुर करे।

**************

अमेजिंग ! धन्यवाद आपको यह पोस्ट पसंद आयी!

HindiMePadhe.com वेबसाइट को इतना प्यार देने के लिए आपका दिल से शुक्रिया. एसीही Blogging, Education, EPFO, Hindi Story और Banking सेक्टर से जुडी हर नयी पोस्ट के अपडेट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को यहा से फ्री मे सब्सक्राइब करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *