क्या भूत प्रेत होते है? भूत प्रेतों की सच्ची कहानिया जिनपर भरोसा करना बेहद मुश्किल है. Bhut Pret की चर्चित कहानिया.

सभी लोग भूत प्रेत की चर्चित कहानिया से परिचित होंगे. आज कुछ एसी ही भूतो की कहानिया इस आर्टिकल मे आप पढेंगे जो शत प्रतिशत सत्य है. आज की पोस्ट मे आप चार भूतिया कहानी पढेंगे जिसमे कुछ तो सच्चाई है यह स्पष्ट होता है भलेही यह सिर्फ एक आर्टिकल ही क्यों ना हो लेकिन आज भी कई लोग Bhut Pret होने का दावा करते है.भूत प्रेत की सच्ची कहानिया

आपने Bhot की कहानियां ही कहानियां पढ़ी होंगी जो काल्पनिक होती है तथा वास्तविक जीवन से कोई संबंध नही होता है. लेकिन आज हम एस आर्टिकल के माध्यम से एसी 4 True Darawani Kahani के बारे मे जानकारी देंगे जिनका वास्तविक जीवन से संबंध है. चलिए शुरू करते है आज की पहली Bhoot Ki Kahaniya से.

> Read – गुमनाम मौतों का घर जहा आज भी प्रेत आत्माओ के रोने और चीखने की आवाजे सुनायी देती है.

भूत प्रेत, Real Ghost Stories In Hindi.

भूत का अक्स.

भुत प्रेत की चर्चित कहानिया की भुत का अक्स यह पहली कहानी स्पेन मे रहने वाली एक महिला डायना स्पीयर्स तंत्र विद्या की जानकार थी. इसी विद्या का इस्तेमाल करके और भूत बुलाने का मंत्र पढकर वह आत्माओ से बाते करती थी. कभी किसी व्यक्ति से उसकी मृत आत्मा या पत्नी की आत्मा से बाते कराया करती थी.

उसने आत्माओ को शरीर मे प्रवेश कराकर बहुत से लोगो की समस्याओ का समाधान भी किया था. स्वीडन की रानी एस्ट्रिड की एक दुर्घटना मे मृत्यु हो गयी थी. एक बार डायना ने बहुत सारे लोगो के सामने कई आत्माओं को अपने शरीर मे बुलाया और बांते की.

तभी रानी एस्ट्रीड की आत्मा ने डायना के शरीर मे प्रवेश कर लिया. रानी ने न केवल लोगो से अपनी आवाज मे बात की, बल्कि अपना पूरा भुत का अक्स डायना के तन के द्वारा दिखाया. एक कैमरामन ने इस अक्स को फोटो ट्रिक से उतार लिया, यह आज भी अजूबे की तरह देखा जाता है.

भूत प्रेत की अजनबी रेस कार.

जापान के एक शहर मे कारो की रेस अक्सर होती रहती थी. एसी ही एक कार रेस लगभग 50 कारो की हुयी. इस रेस को देखने के लिए लाखो लोग स्टेडियम मे जमा थे. सिटी बजाते ही रेस शुरू हो गयी और कारे तेजी से दौड़ने लगी.

काफी देर के बाद कमेंट्री करने वाले व्यक्ति ने यह नोटिस किया की करो की दौड़ मे दौड़ने वाली एक कार का नंबर 55 है, जबकि इस नंबर की कोई कार प्रतियोगिता मे नही थी.भूत प्रेत की रहस्यमयी कहानिया

उसने जब एनी अधिकारियो से Contact किया तो वह कार देखकर उन्हें भी काफी आश्चर्य हुवा. लेकिन कहा जाता है की जापान के एक कार रेस चालक maotse की कार का न. 55 था और उसकी एक कार रेस मे मृत्यु हो गयी थी. तभी से इस नंबर की कार अक्सर विभिन्न कार रेसो मे दौड़ती नजर आती है.

भूत प्रेत के रेलगाड़ी की पहेली.

व्यक्तियों से अक्सर इंसानी आत्माओ, भुतही वस्तुओ घडी आदि के बारे मे सुंनने को मिलता रहता है. लेकिन एक व्यक्ति रहस्यमयी रेलगाड़ी देखने का दावा करता है. रूस के एक शहर मे मैक नाम का व्यक्ति शहर के किनारे कम आबादी वाली जगह पर छोटासा ढाबा चलाता है. उसने और उसके कुछ ग्राहकों ने थोड़ी दुरी पर एक रेलगाड़ी को यात्रियों के साथ अनेको बार गुजरते देखा.जबकि सच तो यह है की वह रास्ता रेलगाड़ियो के लिए उपयुक्त था ही नहीं.

न ही आज तक यह पता चल सका की वह रेलगाड़ी वहा से गुजरकर किस स्टेशन पर जाकर रुकती है. एसी ही एक दूसरी भूत प्रेत की Horror Kahani रूस मे भी सुनने को मिली है. युसुपोफ ने अपनी आत्मकथा मे लिखा है की एक बार वह अपने दोस्त के साथ एक विशाल मैदान से होकर गुजर रहे थे, उनके साथ कुछ रिश्तेदार भी थे.

अचानक उन्होंने देखा, एक रेलगाड़ी थोड़ी दुरी पर जा रही है. इंजन की आवाज शोर से उन सभी का ध्यान उस तरफ चला गया. इतने अजीब से मैदान मे रेलगाड़ी को देखकर उन्हें बड़ा भय और आश्चर्य हुवा. इससे ज्यादा आश्चर्य उन्हें तब हुवा जब उन्होंने देखा की रेलगाड़ी गुजरने के बाद रेल पटरिया अपनी जगह से गायब थी. आखिर उस गाडी का सच क्या था? क्या भुत होते है? आज भी इस रहस्य मय कहानी का पता नही चल सका है.भूत प्रेत की डरावनी कहानिया

भूत प्रेत के यान की दुर्घटना.

विभिन्न देशो के सेकड़ो लोग रहस्यमयी समंदर जहाज या आकाश मे उड़ते रहस्यमयी वायुयान को देखने का दावा करते है. स्पेन के लोग अक्सर युद्ध मे इस्तेमाल होने वाले यान की आवाज सुनने के बारे मे बाते करते है. अमेरिका मे समुद्रतट के पास रहने वाले नागरिको ने एक सफ़ेद रंग के वायुयान को उड़ते हुए देखा, इसकी बत्तिया जल-भुझ रही थी.

अचानक इसमें आग लग गयी और यान गिरता हुवा समुद्रतट पर आ गिरा. आसपास के लोगो ने स्थानीय प्रशासन को इसकी खबर दी. अधिकारियो के एक दल ने घटनास्थल पर आकर देखा तो वे चकित रह गए, वहा कोई यान के टुकड़े ही नही मिले. उन्होंने आसपास के समुद्रीय तट मे भी खोज करवाई, लेकिन कुछ नही मिला.

यह रहस्य भी आज तक बना हुवा है की आखिर इतने लोगो ने जो दुर्घटना देखी, वह क्या सिर्फ एक वहम था? अगर वहम ही था तो क्या सब लोग एक साथ एक ही वहम देख सकते है? इस प्रकार से आज की यह चार भूत प्रेत की चर्चित कहानिया ख़त्म होती है.

> Read – भूत प्रेतो के अस्तित्व पर दो शब्द – रहस्यमयी घडियो का अनोखा रहस्य.

आपने भी कई प्रकार की भूत की फिल्म मे रहस्यमय घटनाएँ देखी होंगी जिसमे अजीबो गरीब Bhooton Ki Photo नजर आती है. अलग-अलग भूत को बुलाने का मंत्र पढ़कर भूत Video बनाया जाता है. इन सब मे ज्यादातर घटनाये काल्पनिक होती है लेकिन इनपर विश्वास करना आज भी कुछ लोगो के लिए मुमकिन नही है.

परंतु इस दुनिया आज भी कुछ लोग इसे है जो भूत प्रेत की चर्चित कहानिया पढ़ते है और उनपर विश्वास भी करते है. आशा करते है आज की यह भूत प्रेत रहस्यमयी कहानिया आपको पसंद आये होगी. क्या लगता है आपको Kya Bhoot Hote Hai? अगर नही तो जिनते लोग इसको सिर्फ काल्पनिक मानते है उतने ही लोग क्यों सही मानते है? अगर आप का कुछ कहना है इस बारे मे, अगर Bhooto Ki Kahani को लेकर आप अपनी राय कमेंट के माध्यम से देना चाहेंगे तो जरुर दे.

***********

Waw ! Love This Post!

If You Like This Article Please Subscribe And Share On Social Media.

Comments

  1. By gagandeep singh

    Reply

    • Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *