क्या है अलग-अलग भूत की आवाज का रहस्य ! Bhoot Ki Awaz पर कुछ महत्वपूर्ण बाते जो पता होनी चाहिए.

दुनिया बहुत बड़ी है और इस दुनिया मे बहुत कुछ एसा है जो हम सब की सोच से परे होता है. आज तक कितने लोगो ने भूत की आवाज महसूस की है यह कहना आसान नही है. हम यह नही कह रहे है की वह सभी सच होंगी, बल्कि यह कहेंगे की वह सच भी हो सकती है और नही भी हो सकती. आज के आर्टिकल मे हम इन्ही कुछ अलग-अलग Top Haunted Places पर होने वाली भुतहा आवाजे आती है उनके बारे जानकारी देंगे.भूत की आवाज का रहस्य

भूत प्रेतों के संबंध में किताबें लिखी गई है, जो भी खोजें की गई है, उनमें कहीं ना कहीं, किसी न किसी रूप से भुतहा आवाजो का उल्लेख अवश्य होता है. चाहे वह भूत के आने से पहले होते हुए बाद में, और किसी घर के कोने, दीवार, कंकाल सड़क या हवा में से ही क्यों न आती हो.

> जरुर पढ़े – ताहिरा के मौत का राज ! नीली साडी वाली आत्मा और मौतो का रहस्य….

इतना ही नही YouTube का कोई भी Bhoot Ka Video उठा लीजिये या कोई भी अन्य Streaming Source का Bhoot Video हर जगह Bhoot Ki Story मे Bhoot Ki Awaz अलग-अलग रहती है. जितना हम किसी Bhoot Wali Video को अन्दर से समजने की कोशिश करेंगे उसमे पता लगेगा जीतनी आवाजे भुतिया होती है उसमे कई सारी भूत की आवाज होती नही है.

इन्ही कुछ अलग-अलग Bhoot Sound जो अक्सर हमें कभी सुनाई देते है उनमे कितना सच होता है. हा कुछ भूतिया आवाजे सच होती है मगर कुछ आवाजों के पीछे भूत प्रेतों का हाथ नहीं माना जाता, तब भी उन्हें लोग भूतिया ही समझते हैं. वैज्ञानिकों के अनुसार इन आवाजों के कुछ तकनीकी कारण ही है जो निचे दिए गए है.

कुछ Haunted Places पर होने वाली भूत की आवाज जैसी आवाजे.

  • Honolulu and Andaman Islands की पहाड़ियों से रोने जैसी आवाज सुनाई देती है.
  • South Africa, United Arab Republic, मिश्रा खाड़ी के देशों, हिंदुस्तान तथा पाकिस्तान के रेगिस्तानी क्षेत्रों में कई स्थानों पर रेतीले टेलो से संगीत जैसी आवाजें सुनाई देती है जो कुछ लोगो को भूत की आवाज जैसी ही सुनायी पढ़ती है.
  • जापान, North And South Curia और मॉरिशस केकई समुद्र तटीय क्षेत्रों के सट्टा नहीं इलाकों से बहुत से लोगों के रोने या बिलखने जैसी आवाजें ज्वार से पूर्व चलने वाली हवाओं के साथ ही सुनी जाती है.
  • संसार भर की पर्वतमाला हो तथा घाटियों के निकट की आबादियों में काफी लोगों के हाहाकार की आवाज़ें सुनी जाती है. जिसमे अधिकतर लोग भूत की आवाज समजकर दर जाते है.
  • मिस्र में नील नदी के किनारे विशालकाय मूर्तियां है. इस क्षेत्र को सारनाथ खंडहर कहा जाता है. यह मूर्तियां कहीं अर्थों में रहस्यमय है. इनमें से एक बड़ी मूर्ति जो दूसरी विशालकाय मूर्ति के ठीक सामने है, मे से किसी तरह का मंत्रोचारण सा होता रहता है. यात्री इसे बूदबूदाने की आवाज मानते हैं.
  • भारत में Jaisalmer के Registani Ilako में कई स्थानों पर रेतीले टीलों में से कराहने की आवाज आती है. इन आवाजों को सुनकर ऐसा प्रतीत होता है जैसे कोई जख्मी आह भर रहा हो.
  • अंतरिक्ष यात्रियों ने अनुभव किया है कि अंतरिक्ष में भी भूतों की आवाज जैसी भूत की आवाज होती है. जैसे चांद की यात्रा पर गया Apollo-17 जब 19 दिसंबर 1972 को वापस आ रहा था तो अंतरिक्ष यात्रियों ने किसे कबीले के गीत जैसे स्वर सुने, जो उनके Transmitter पर आ रहे थे.
  • इससे पूर्व Apollo-11 के यात्रियों ने भी पृथ्वी की तरफ आते समय 1969 में रहस्यमय आवाज सुनी थी, लेकिन इन Haunted voices का सही कारण वैज्ञानिक नहीं बता पा रहे हैं. आज भी दुनिया भर मे एसे कई Haunted House है जहा पर कोई Natural आवाज भी भूत की आवाज जैसी ही लगती है जो असल मे भुत की आवाज होती नही है.

अब तक की सबसे डरावनी मूवी की कोई भी Darawani Bhoot Ki Kahani ही क्यों न हो उसमे भी आप देख लीजिये उसमे भी पहले इस तरह कोई भूत की आवाज सुनायी देती है जिसे डरते-डरते Actor उस भूत का आवाज सुनता है और उस आवाज की तरफ बढ़ता है तो वह कभी बिल्ली निकलती है या कभी Window की खडखडाने की आवाज निकलती है.

Conclusion About Haunted Stories Voices.

आज के इस आर्टिकल मे सिर्फ इतना ही सार है की हर तरह की अलग-अलग भूत की आवाज सच मे वह है या नही इस बात की पक्की पड़ताल जरुर कर ले उसके बाद ही अपने अन्दर डर को पैदा होने दे. जितना रहस्यमयी आवाजो को अनदेखा करेंगे वह उतनी ही डरायेंगी क्योकी वह किसी न किसी कारण से शोर करती है.

> जरुर पढ़े – ताहिरा के मौत का राज ! नीली साडी वाली आत्मा और मौतो का रहस्य….
> जरुर पढ़े – अजीबो गरीब ७ प्रेत आत्माओ की सच्ची कहानिया ! रहस्यमयी प्रेत की 7 शोर्ट कहानिया.
> जरुर पढ़े – 8 Real Scary Stories जिसमे भूत प्रेत होने का दावा किया गया है!
> जरुर पढ़े –  रहस्यमयी घडियो का अनोखा रहस्य! भूत प्रेत के अस्तित्व पर दो शब्द.
> जरुर पढ़े – 6 रहस्यमयी प्रेत आत्माओ की कहानिया ! ६ अनसुलझी प्रेत-आत्माओ की कहानिया.

आशा करते है आज का Bhoot Pret Ki Kahaniya Hindi Me यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा. अगर भूत की आवाज का रहस्य का यह पोस्ट पसंद आया है तो सोशल मीडिया मे जरुर शेयर करे. इसी प्रकार की Haunted Ghost Stories को सबसे पहले अपने ईमेल इनबॉक्स पर पाने के लिए ब्लॉग को Subscribe जरुर करे.

******************

Waw ! Love This Post!

If You Like This Article Please Subscribe And Share On Social Media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *