दिल दहला देने वाली भूत प्रेत की सच्ची घटनाये ! खौपनाक खौप का वह मंजर जो किसी को भी डरा सकता है.

हमने कई आर्टिकल भूत प्रेत की सच्ची घटना पर लिखे है जिन्हें आप केटेगरी के माध्यम से हिंदी स्टोरी कलेक्शन मे पढ़ सकते है. भूतों की सच्ची कहानियां पढ़ने से पहले इन सभी आर्टिकल पर एक नजर जरुर डाले जिसमे आपको बहुत कुछ ग्रिनहा के साथ हुयी Paranormal Activities के बारे मे समझने को मिलेगा.

आपने एक डरना मना है यह डरावनी सीरियल अवश्य देखी होंगी. उसमे कई तरह की घटनाओ को चित्रित किया गया है जो सत्यता को दर्शाती है कुछ सिर्फ मनोरंजन के लिए होती है. लेकिन उसीप्रकार की घटनाये किसी मनुष्य के साथ कभी भी हो सकती है इसमें कोई दोहराई नही है.

Bhooto Ki Kahaniya In Hindi ! ग्रिनहा के साथ घटित भूतो की कहानिया.

Bhooto Ki Kahaniya In Hindi

आज की Bhoot Pret की कहानी मे ग्रिनहा के साथ हुए भुतिया घटनाओ के बारे मे लिख रहे है जो आपको अवश्य सोचने पर मजबूर करेगी क्या एसा भी हो सकता है. हर Story को ध्यानपूर्वक पढ़ने से उसके अंत को समजने मे कठिनाई नही होती है.

डर क्या होता है? यह इस स्टोरी के पात्र से बेहतर और कौन जान सकता है. कोई कुछ भी कहे डरना मना है लेकिन हम कहते है डर सबको लगता है. चलिए देखते है आज की हिंदी स्टोरी.

ग्रिनहा के साथ घटित दिल दहला देने वाली कहानिया.

26 वर्षीय जेफ़ ग्रिनहा ने फोन उठाया. कॉल उसके घर से आयी थी.नौकरानी ने कहा कि घर के पास, पश्चिम की और स्थित खेतो में विचित्र तरह की रोशनियो और शौर की वजह से लोग परेशान हो रहे है.

वह 17 अक्टूबर, 1963 की रात थी. करीब 10 बजे का समय था. वैसे भी कुछ देर बाद ग्रिनहा अपने घर जाने वाला था. सबसे कम उम्र के पुलिस प्रमुखों में उसकी गिनती होती थी. लेकिन उसकी संजीदगी में कमी न थी. व्यर्थ बातों पर न तो वह विश्वास करता था, और न ही दुसरो को विश्वास करने की इजाजत देता था.

> जरुर पढ़े – डरना मना है……..प्राचीन कालीन भूतहा खोपड़ियो का रहस्य.

उसने अपना कैमरा उठाया और स्टॉफ कार में बैठकर फाकविले की बस्ती में स्थित अपने घर की तरफ चल दिया. बस्ती शुरु होने से पहले ही उसने बिच सड़क पर एक विचित्र मानवाकार प्राणी को देखा. उसकी ऊंचाई लगभग जिस्म ऐसा लग रहा था जैसे चमकदार धातु की पन्नी या रंग से पोता गया हो.एक बार को ऐसा लगा जैसे उसके सिर पर सिंग भी लगे हुए थे.

पहले ग्रिनहा ने सोचा कि वह दूसरे ग्रह से आया कोई प्राणी होगा मगर फिर अगले ही पल उसने सोचा कि आसपास कही कोई विमान या कोई उडान-तश्करी तो दिख नही रही. फिर यह कैसे संभव है?

ग्रिनहा अपना कैमरा उठाकर उस प्राणी के चार फोटो लिये.

तुरंत ही वह प्राणी हवा में तैरता हुवा या सड़क पर फेसलता बहलता सा उसकी तरफ बढ़ने लगा.

ग्रिनहा ने तत्काल ही अपने स्टॉक कार का सायरन बजा दिया तथा कर की कार की छत पे लगी घूमने वाली बत्ती भी जला दि.

वह प्राणी उसी तरह फिसलता बहता और आश्चर्यजनक रूपः से चलता हुवा आगे की और भागा और ग्रिनहा की आँखों से ओझल हो गया.

ग्रिनहा ने उस प्राणी के फोटो अखबार वालो को भी दिये. खबर भी खुब जमकर छापी गयी. मगर फ़ौरन ही बाद ग्रीनहा का दुर्भाग्य आरम्भ हो गया. उसकी पत्नी ने नाराज हो कर घर छोड़ दिया.

एक सप्ताह बाद उसकी कार में रहस्यपूर्ण तरीके से आग लग गयी. उसने एक बड़ी सी गाड़ी ली हुई थी, जिसमे एक कमरा भी बना था. उस गाड़ी में भी उस घटना के बाद आग लग गई.

15 नवम्बर 1963 को ग्रीनहा को सरकारी नौकरी भी छोड़नी पड़ी.

उसने कारण पूछा तो उसके अधिकारियो ने बताया,”हमे ऐसा पुलिस चीफ नही चाहिये जो अजीबोगरीब बातों पर बिना ठोस सबूतों के विश्वास करता हो. आप जनता में दहशत फैलाने का कारण बने, इसलिये अब आपकी जरूरत नही है.’

मगर उस भुतहा मूर्ति के बारे में कुछ पता नही चल सका.बाद में कभी भी उस क्षेत्र में वैसी घटना चूँकि हुई ही नही,अतः यह माना गया कि ग्रिनहा को धोखा हुवा होगा अथवा उसने खुद वह कहानी गढ़ी होगी.

मगर वास्तविकता यह है कि 17 अक्टूबर 1963 की रात अलबामा में कई लोगो ने अनोखी आवाजे सुनी व अलौकिक रोशनी को देखा था.

लोगो की धारणा है कि किसी भूत ने ही ग्रिनहा से किसी निजी वजह से बदला लिया था. वजह क्या थी,न तो ग्रीनहा को ही मालूम था न किसी और को.

> जरुर पढ़े – विंडसर महल मे रहने वाले 25 शाही भूतो की कहानी !
> जरुर पढ़े – क्या भूत प्रेत होते है? भूत प्रेतों की सच्ची कहानिया.
> जरुर पढ़े – नीली साडी वाली आत्मा और कराची मे हुयी मौतो का रहस्य….
> जरुर पढ़े – गुमनाम मौतों का घर जहा आज भी आत्माए रोती बिलकती है.
> जरुर पढ़े – राज खोलता भुत Real Horror Stories का खजाना.

सच मे ग्रिनहा के साथ घटी भूतिया घटनाये बहुत कुछ सिखाती है. यह लोगो को साबित कर पाना की उन्होंने सच मे एसी डरावनी भूतो की कहानिया सुनी है वह सच है. आशा करते है आज की Ghost Story आपको अवश्य पसंद आयी होगी. इसी प्रकार की Short Hindi Stories और डर की कहानिया पढ़ने के लिए ब्लॉग को Subscribe जरुर करे. अपने मित्रो को भी Social Media के माध्यम से इस कहानी से रुबरु कराये.

**********

Waw ! Love This Post!

If You Like This Article Please Subscribe And Share On Social Media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *