WP Author Scan Brute Force Attack Block Kaise Kare Without Plugin- Secure WordPress

प्रिय ब्लोगर्स, स्वागत है आपका आज की WP Author Scan Brute Force Attack Block Kaise Kare इस पोस्ट पर. क्या आप जानते है WP Author Scan किसे कहते है? अगर नही तो आपको जान लेना चाहिए WordPress Websites पर Un-Authorized Access पाने के लिए Hackers द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली WP Author Scan एक Common Trick है जिसे Brute Force Attack भी कहा जाता है.

इस तरीके का इस्तेमाल करके Hackers किसी भी Website को Scan करने के लिए बनाये गए सॉफ़्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं और उससे WordPress Vulnerability Scanner करके आपकी वेबसाइट तक पहुच जाते है. कई Beginners Bloggers हर Premium Plugins को इस्तेमाल नही कर सकते है इसीलिए हम सलाह देंगे की आप किसी Security Plugin का इस्तेमाल करे जिससे यह Attacks कुछ हद तक रोके जा सकते है.WP Author Scan Brute Force Attack Block Kaise Kare

आप सबसे पोप्युलर WordFence Security Plugin का इस्तेमाल कर सकते है इसमें Free और Premium उपलब्ध है दोनों मे से आपकी नीड अनुसार किसी का भी इस्तेमाल आप कर सकते है. जिस तरह से WordPress Websites रोज बढ़ती जा रही है उसी तरह Hackers और Bots Attacks भी बढ़ते जा रहे है. क्या आप अपनी वेबसाइट पर Author Scan Brute Force Attack कैसे रोक सकते है इसका तरीका जानते है?क्या आप जानते है Author Scans क्या होता है? अगर नही तो आपको जरुरत है हर तरह से अपने वेबसाइट Secure करने की. आज हम इस आर्टिकल के द्वारा गाइड करेंगे की क्या होता है Authors Scan Attack और कैसे इन Author Scans Brute Force Attack Block किया जाता है.

> Read – Facebook Ads Setup Kaise Kare- Instant Articles Ads Settings.

हमने इस आर्टिकल से पहले भी कई कारगर तरीके इन Brute Force Password attack को रोकने के बताये है अगर आप Two Factor Authentication,  WordPress Login Url बदलना, Limit Login Attempt सेट करना, Spammers IPs Permanently Block करना इन पोस्ट को पढेंगे तो आप Defiantly अपने वर्डप्रेस वेबसाइट को Hackers Attacks से बचा सकते है. इन आर्टिकल के द्वारा WP Security बढ़ाये, बेहतरीन तरीको से Brute Force Attack को रोके और Secure करे अपने ब्लॉग को.

आपको सचेत रहना होगा और यह समझने की कोशिश करनी होगी कि Hackers Brute Force Attempts करने का प्रयास कर रहे हैं. ध्यान देते रहे की कब और कैसे वह आपके ब्लॉग पर Attack कर रहे है. पहले Hackers Bots द्वारा Author Scans Brute Force Attack करते है और आपके वेबसाइट या ब्लॉग के Author Id जानने का प्रयास करते है. अक्सर हमने नोटिस किया है की WP Login User Name और Authors Name दोनों समान होते हैं. भाई यह बिलकुल गलत है यह आपके लिए खतरे की घंटी है .

अगर Attackers को आपके इस Wick Security के वजह से आपके ब्लॉग के Authors Name जान लेता है तो वह Author Scans Brute Force Attempts का 50% मतलब सीधे आपके WordPress Login का यूजर नेम जान लेते है. अब सोचिये आपकी वेबसाइट तक पहुचने के लिए दो Methods को इन Hackers को तोडना था जो की एक आपने आसान कर दिया होता है. आगे सिर्फ आपके पासवर्ड को Guess करना होता है जिसे वह हर बार नए-नए तरीको से पासवर्ड इंटर करके Brute Force Attack करते है. इसीलिए Author Name और WP Login User Name अलग-अलग ही रखे.

> Read – Sabase Behatarin Tarike Internet Se Paise Kaise Kamaye Without Investment.

आज के आर्टिकल द्वारा अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट पर Author Scanning Brute Force Attack को Block करने के लिए एक आसान मेथड बता रहे है जिससे आप WP Scan Attacks को आसानी से Destroy कर सकते है. आपको बस अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट के रूट डायरेक्टरी में रहने वाली .htaccess फ़ाइल में निचे दिया गया कोड पेस्ट करना है.

यह आपकी वेबसाइट पर होने वाले हर Bots द्वारा किये गए Author Scans Attempts को ब्लॉक करेगा. लेकिन हा आप यह न सोचे की आपकी वेबसाइट के एक से ज्यादा Authors वेबसाइट को एक्सेस नही कर सकते है. वह इसके बाद भी Author Page तक पहुंच सकते हैं लेकिन Bots ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे वह हमेशा Block कर दिए जायेंगे.

Brute Force Attack WP Author Scan Block Kaise Kare?

  1. निचे दिए गए कोड को Copy करे.
  2. Cpanel Login करे.
  3. File Manager फाइल को ओपन करे.
  4. Public_html को ओपन करे.
  5. .htaccess फाइल पर क्लिक करे.
  6. Edit पर क्लिक करिए.
  7. Brute Force Attempts Authors Scans कोड को .htaccess फाइल को लास्ट मे Paste करे.
#Start Block Author Scans Code
RewriteEngine On
RewriteBase /
RewriteCond %{QUERY_STRING} (author=\d+) [NC]
RewriteRule .* - [F]
# END block author scans Code

ऊपर दिए गए Author Scans Bot Attackers कोड़े को अगर आप Yoast SEO Plugin का इस्तेमाल करते है तो इसके माध्यम से भी .htaccess फाइल मे पेस्ट कर सकते है.

> Read – WordPress Blog Par Free SSL Certificate Activate Kaise Kare.

हम आशा करते है कि आपको WordPress Author Scan Brute Force Attack Attempts Block Kaise Kare यह आर्टिकल पसंद आया होगा. हम आपको फिर से सचेत करना चाहते है की Hackers को रोकना किसी के भी हाथ मे नही है लेकिन सबसे जरुरी ज्यादा से ज्यादा अपने वर्डप्रेस ब्लॉग को Secure करे और Prevent Brute Force Attacks.

WordPress Brute Force Tool के द्वारा होने वाले अटैक अभी कोमन हो चुके है रोज हजारो वेबसाइट हैक होती है. आप भी भारत और भारत के Beginners Bloggers के ब्लॉग पर होने वाले Daily Brute Force Attack को रोकने मे योगदान दे और इस आर्टिकल को सोशल मीडिया मे शेयर करे. इसी प्रकार की WordPress Security से जुडी हर नयी पोस्ट अपने ईमेल इनबॉक्स पर पाने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब करना मत भूलिए.

*******************

अमेजिंग ! धन्यवाद आपको यह पोस्ट पसंद आयी!

HindiMePadhe.com वेबसाइट को इतना प्यार देने के लिए आपका दिल से शुक्रिया. एसीही Blogging, Education, EPFO, Hindi Story और Banking सेक्टर से जुडी हर नयी पोस्ट के अपडेट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को यहा से फ्री मे सब्सक्राइब करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *