WordPress Blog Ke Footer Me Important Page Link Kaise Lagaye HindiMePadhe

Wordpress blog ke liye Imprtant Footer Page Kaise Banayeप्रिय पाठक, हमने हमारे ब्लोग कि पिछली पोस्ट मे Ransomware क्या है और कितना खतरनाक malware  है इसके बारे मे पोस्ट लिखी थी जिसे आप सभी पाठक बडा पसंद भी कर रहे है. इस पोस्ट मे हम आपको विस्तार से बतायेंगे कि WordPress Blog Footer Important Page Link कैसे लगाये? अगर आप नये ब्लोगर है, या आप नया ब्लोग बनाने के बारे मे सोच-विचार करे  रहे है तो यह पोस्ट आपको जरूर पढनी चाहिये.

ज्यादा तर नये ब्लोगर तो समज सकते है कि उन्हे ज्यादा CSS/HTML Coding क्या ज्यादा जानकारी नही होती इसीलिये वह stylish footer pages के लिंक आसानी से नही लागा पाते जो कि सर्च इंजिन के crawl के लिये, ब्लोग के seo के लिये, website के गुड लुकिंग डिजाईन के लिये, ब्लोग कि traffic को increase करने के लिये और सबसे जरुरी फूटर पेजेस Adsence अप्प्रूवल के लिए बडी भूमिका अदा करता है.

WordPress Blog Footer Important Page Link

लगाना कितना जरुरी है.

बहुत सारे ब्लोगर को अपना नया ब्लोग बनाने पर अपनी थीम कि setting और customize पर ज्यादा ध्यान देना पढता है क्योकी ज्यादा traffic अगर अपने blog पर लाना है तो ब्लोग को एक अच्छा लूक देना जरुरी है. लेकीन उन्हे अपने ब्लोग को नया लूक देने मे किसी step मे ज्यादा परेशानी होती है तो वह copyright footer को बदलने मे होती है. आज आप इस पोस्ट मे जानेंगे कि कैसे आप अपने ब्लोग के फुटर को नया लूक दे सकते है तथा कैसे WordPress Blog Footer Important Page Link बना सकते है जो आपके ब्लोग के ranking के लिये और seo के लिये जरुरी होता है.

> Read – Facebook Instant Articles Kya Hai Aur FB Instant Articles Setup Kaise Kare.

कितना आसान होता है नये ब्लोगर को HTML Footer  कोडींग करना

आज हमने हमारे मित्रो के ब्लोग पर जो कि काफी पुराने blogger है उनके कॉमेंट बोक्स मे कुछ new blogger के comment देखे कि हमारे वर्डप्रेस ब्लॉग में फूटर पेज हमारे कैसे लगाये जिसपर उन्होने कमेंट कर उनका सवाल पुछा था. इसका जवाब भी हमारे मित्रो ने दिया था कि आप पुरी पोस्ट को ठीक से पढे लेकीन ज्यादातर हमारे मित्र यह बात मिस कर जाते है कि उन्होने जो पोस्ट WordPress Blog Footer Important Page Link कैसे लगाये के बारे मे लिखी है वह तो पुरी प्रोसेस blogspot ब्लोग कि दिखाते है जिसकी footer setting तो उन्हे आसान लगती है लेकीन new blogger यह के समज मे नही आता है.

> Read – Top WordPress Plugins 2017 छा गये सभी ब्लोगर के मन मे

एक  नये ब्लोगर को Professional Blogger बनने के लिये जरुरी बदलाव अपने ब्लोग या website पर करने पढते है. जैसे कि सही जगह पर जरुरी Widget लगाना, ब्लोग कि Default font मे बदलाव करना,  Designed Logo लगाना, styleesh header बनाना, stylist Subscriber Box लगाना वगैरा वगैरा. उसी तरह से फूटर पेज लिंक लगाना भी ब्लोग के लिये उपर दिये गये नुसार important factor है. अब जानते है कि कैसे  WordPress Blog के लिए  Important Footer Links कैसे लगाये.

WordPress Blog Footer Page Links Kaise Lagaye पूरी जानकारी?

  1. WordPress Dashboard पर लोग इन करे.
  2. My Site-Network Admin-Themes पर click कर थीम सेक्शन को खोले.Wordpress Blog Footer Important Page Link
  3. इंस्टाल थीम के Right Pannel मे Edit Theme पर क्लिक करे.Wordpress Blog Footer Important Page Link
  4. Left Pannel के Theme Footer (Footer.php) पर क्लिक करे.Wordpress Blog Footer Important Page Link
  5. नीचे दि गयी image मे दिख रहे फूटर कोड को remove कर दे. समज लीजिये हमारी Twenty Sixteen थीम इंस्टाल है इसलिये Twenty Sixteen show हो रहा है, आपके ब्लोग कि CSS Coding मे आपकी थीम का नाम होगा. लेकीन शुरुवात कोडींग कि जहा से है वहा से दिये गये picture अनुसार code कि जगह नीचे दिया गया code paste करे.Wordpress Blog Footer Important Page Link
  6. नीचे दिये गये html code को उपर के कोड को हटाके उसपर paste करे. कोड को पेस्ट करने बाद हमारे ब्लॉग के url नाम बदलकर अपने ब्लोग का URL दर्ज करे. Page का नाम अपने अनुसार बदलकर stylish footer Create करे. आपको जितने Pages रखने है आप रख सकते है.
    class="">ContactUsSitemapDisclaimerComment PolicyPrivacy PolicyTerms & Conditions
  7. Update File पर click करे और save करे.
  8. Congratulation अब अपने अपने wordpress blog के लिये नीचे दिये गये फोटो अनुसार stylish footer page link बना लिया है. Css के बारे मे हमेशा सिखते रहे ज्यादा जानकारी हासील करने के लिये w3schools Daily Visit करे.Wordpress Blog Me Imprtant Footer Page Kaise Banaye

> Read – How To Create & Submit Sitemap To Webmaster Tools

इसतरह आप वर्डप्रेस ब्लोग में से Copyright footer मे लगे Powered by WordPress या Powered by WordPress को भी Remove कर सकते है तथा उसकी जगह शानदार फूटर पेज लगां सकते है.

> Read – Godaddy Hosting Nameservers कैसे सेट करे.

क्यो Remove करते है Powered by WordPress

अगर आप इसे हटायेंगे नही तो आपके ब्लोग पर आये visitors इसे देखेंगे तो वह आपके ब्लोग से ज्यादा impress नही होते और वह समज जाते है कि या तो आप नये blogger है या तो फ्री theme का इस्तेमाल कर रहे है. कभी भी एक बात को नही भुलना होगा अगर आपका ब्लोग एक proffessional, stylish, Good Lucking नही लगता है तो आपके ब्लोग को Traffic के परेशानी से गुजरना पढता है.

Dear Readers, अगर आपको ऊपर WordPress Blog Me Footer Page Link Kaise Lagaye दी गयी पोस्ट की जानकारी पसंद आयी हो तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा social media में share करे. हमारे blog की नयी post या post के अपडेट पाने के लिए blog को subscribed करना न भूले तथा facebook likebox में like जरूर करे. सभी new blogger भाईयो को इस पोस्ट के बारे में पता चले जिससे वह अपने blog के लिए बढ़िया Website Footer Pages के लिंक बना सके.

 

*******************

अमेजिंग ! धन्यवाद आपको यह पोस्ट पसंद आयी!

HindiMePadhe.com वेबसाइट को इतना प्यार देने के लिए आपका दिल से शुक्रिया. एसीही Blogging, Education, EPFO, Hindi Story और Banking सेक्टर से जुडी हर नयी पोस्ट के अपडेट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को यहा से फ्री मे सब्सक्राइब करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *