Dear Readers, लगभग सभी हिंदी blog या guest posting sites अब Guest Post अपने ब्लॉग पर Publish करते है. यह बडा ही सुन्दर तरीका है किसी नए Post या Article को पूरी दुनिया के Peoples तक पहुचानेका आपकी नॉलेज को पुरे इन्टरनेट पर पब्लिश करने का. इसी सुंदर तरीके का हम भी स्वागत करते है  और गूगल भी आपकी वेबसाइट को रैंकिंग पर रखता है. आपकी गेस्ट पोस्ट को हमारे blog पर Publish करने में हमें बड़ी ख़ुशी होगी.guest post

हर popular blogs आज गेस्ट पोस्ट की वजह से नयी उचाईया छु रहे है इसमें कोई दोहराई नहीं है.  अगर आप Beginner blogger है सोच रहे  है की आपके blog की blog post पर भी हमारे ब्लॉग से ट्रैफिक जाये और आपको Guest post से Back link मिले तो आप अपनी Guest post या guest article को हमारे निचे दिए गए इमेल से  भेज सकते है.  कृपया ध्यान रखे की वह आर्टिकल या पोस्ट को पब्लिश करने के लिए आपको हमारे कुछ Terms & conditions से पास होना होगा जिसके बाद गेस्ट पोस्ट को आपके नाम से पब्लिश कर दिया जायेगा. दोस्तों हमारा मकसद है की हम जरुरी जानकारी लोगो तक पहुचाये जिससे लोगो की हेल्प हो आप भी इसमें भाग ले सकते है. क्योकि अपनी नॉलेज का शेयर करना अपनी खुद की नॉलेज की बढाता है.

Guest Post and guest article कैसा हो?

  1. Guest blog की Post कमसे कम १००० शब्दों से ज्यादा लिखा हो.
  2. गेस्ट पोस्ट  में १ या २ Article से जुड़े इमेज जरुर लगाये.
  3. Guest post या Guest Article आपका अपना खुद का लिखा Original content हो, कही किसी अन्य ब्लॉग से Copy किया न हो तथा Article किसी अन्य वेबसाइट पर न हिंदी में पब्लिश हो और न Hinglish में पब्लिश हो.
  4. ध्यान रहे Guest post के Content का कोई मतलब निकले जिससे की सभी Visitors के लिए काम की साबित हो सके.
  5. गेस्ट पोस्ट को जहा Paragraph की जरुरत हो वहा Paragraph जरुरी है. क्योकि ज्यादा से ज्यादा 4 लाइन के बाद Paragraph देने से पढ़ने में आसानी हो सके.

गेस्ट पोस्ट की भाषा कैसी होनी चाहिए.

  1. हिंदी (Post Related English Keywords का इस्तेमाल कर सकते है)

Guest Post/आर्टिकल किस टॉपिक पर (गेस्ट पोस्ट किस बारे में हो) होना चाहिए.

  1. Blogging.
  2. Education.
  3. Banking.
  4. Hindi Story.

Terms & conditions for Guest Post And Guest Article.

  1. Guest Post कमसे कम १००० शब्दों से ज्यादा लिखा हो.
  2. Duplicate या Copy content बिलकुल भी न हो. एसा होने पर आपकी जिम्मेदारी होगी और उसी वक़्त आपकी गेस्ट पोस्ट का रिमूव कर दिया जायेगा.
  3. Guest Post में बदलाव करने के या रिमूव करने के पुरे अधिकार hindimepadhe.com Reserved रखता है.
  4. गेस्ट आर्टिकल में किसी भी प्रकार की कोई लिंक नही होनी चाहिए. पोस्ट से रिलेटेड हो तो एक लिंक लगा सकते है अगर वह आपके ही ब्लॉग से रिलेटेड है तो वह एकही Dofollow Backlink आपको दी जाएगी उसके लावा दूसरी नही.
  5. गेस्ट पोस्ट मे किसी भी प्रकार की Advertising से स्वीकार नही की जाएगी.
  6. गेस्ट आर्टिकल किसी अन्य ब्लॉग या वेबसाइट पर पब्लिश न हो तथा हमारे Blog पर Publish होने पर गेस्ट पोस्ट को  किसी और अन्य Blog या Website पर पब्लिश नहीं कर सकते अगर एसा होता है तो DMCA (Digital Millennium Copyright Act) के तहत तुरंत एक्शन लिया जायेगा.
  7. यदि In Future हमें आपकी गेस्ट पोस्ट के लिंक से SEO लोस होता है तो आपकी गेस्ट पोस्ट लिंक को या तो Nofollow कर दिया जायेगा या Permanently रिमूव कर दिया जायेगा सिर्फ Text Based शो किया जायेगा.

पोस्ट को भेजने का तरीका.

  1. पोस्ट या आर्टिकल को [email protected] इस इमेल पर भेजे.
  2. Guest post के साथ में अपना पूरा नाम और मोबाइल नंबर जरुर लिखे. (नाम लिखना अनिवार्य है)
  3. अगर आप चाहते है की गेस्ट पोस्ट के साथ में आपका फोटो भी लगाये तो अपना Passport फोटो स्कैन करके भेजे.
  4. Guest Article का Format माइक्रोसॉफ्ट वर्ड और नोटपैड में भेजे, या फिर इमेल के बॉक्स में लिखे.
  5. ईमेल के सब्जेक्ट में Guest post जरुर लिखे.

*************************************