Net Protector Software Installed Kaise Kare Ultimate Full Guide HindiMePadhe

प्रिय पाठक, स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग की नयी पोस्ट Net Protector Software Installed Kaise Kare इस पोस्ट पर. सभी विजिटर जानते है कि यह कंप्यूटर युग है और कंप्यूटर युग में रहना है तो आपको कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज भी सीखना होगा यु कहे तो आपको कंप्यूटर चलाना आना चाहिए। वैसे तो बहुतसे लोग कंप्यूटर पे वर्क करना भी सिख लेते है जो की बहुत ही अच्छि बात है लेकिन उन्हें ज्यादातर कंप्यूटर में खराबी का सामना करना पड़ता है।Net Protector Software Installed Kaise Kare

समज में नहीं आता है के वे क्या करे। तो इसकी अहम् वजह हो सकती आपके कंप्यूटर में Antivirus का इन्सटाल्ड न होना। तो क्या होता है Antivirus और इसे कैसे अपने कंप्यूटर में इन्सटाल्ड करते है जाने नीचे दिए गए स्टेप से।

सवाल- क्या होता है Antivirus?

जवाब- Net Protector Software Installed Kaise Kare यह जानने से पहले ये भी जानना जरुरी है की क्या होता है एंटीवायरस? जैसे मनुष्य को कोई बीमारी होती है तो वह इलाज के लिये डॉक्टर के पास जाता है। वैसे ही कंप्यूटर को बीमारी से बचाने का काम Net Protector Software (एंटीवायरस) करता है। बीमारी मतलब रोज नए नए वायरस कंप्यूटर को ख़राब करते है उन्हें मिटाने का काम एंटीवायरस करता है।

> Read – Google Keyword Planner Free Keyword Reserch Kaise Kare

सवाल-एंटीवायरस हर कंप्यूटर पे इनस्टॉल करना जरुरी है?

जवाब-हा, एंटीवायरस कंप्यूटर को बहुत सारी सुरक्षा प्रदान करता है जिससे आपका डाटा और इंटरनेट हैकिंग में आपकी हेल्प करने का काम वह करता है।

सवाल- कौनसा antivirus कंप्यूटर में इनस्टॉल करे और वह कितनी प्राइस में मिलता है?

जवाब- मार्केट में बहुतसे एंटीवायरस उपलब्ध है जिसमे आप कोई भी खरीद सकते है लेकिन हमेशा पॉपुलर एंटीवायरस ही ख़रीदे। इनकी प्राइस अलग अलग प्रोडक्ट के ऊपर होती है जो आपके ख़रीदे हुए प्रोडक्ट पर निर्भर करता है। साधारण एक साल के लिए बहुतसे एंटीवायरस आपको 500 रुपये से लेकर 1000 रुपए तक मिल सकते है। Net Protector Software भी आपको सिर्फ 500 से 600 रुपये में मिल जाता है।

> Read – Cloudflare Server Time Out, Bad Gateway Error Kaise Fix Kare

Net Protector Software Installed Kaise Kare?

सबसे पहले आपको एंटीवायरस का सेटअप और उसकी की इसकी जरुरत पड़ती जो की आपके पास पहले से होगा। तो जाने एंटीवायरस इंस्टॉल करने के स्टेप बाय स्टेप Procedure।

1. एंटीवायरस की सीडी या सेटअप कॉम्प्यूटर पे attach करे। जिसके बाद ऑटोरन से नीचे दी गई विंडो ओपन होगीNet Protector Software Installed Kaise Kare

2. Install Net Protector पे क्लिक करे। अगर ऑटोरन विंडो न ओपन हो तो My कंप्यूटर पे क्लिक करे और जो सेटअप आपने लगाया है उसे डबल क्लिक करके ओपन करे।

3. Normal Version पे क्लिक करे और इंस्टॉल का बटन दबाये।

4. इनस्टॉल पे क्लिक करने के बाद थोडासा संयम रखें और इंस्टालेशन विंडो डिस्प्ले होने का वेट करे कुछ ही देर में नई स्क्रीन ओपन होगी जो की निचे शो ही रही है।Net Protector Software Installed Kaise Kare

5. आपने नया एंटीवायरस खरीदने के बाद उसके साथ जो की मिली  हो उसे स्क्रेच करे और वह दर्ज करे। या फिर Key Not Available भी आप कर सकते है सेटअप के पूरा होने के बाद भी आप कर सकते है। उसके     बाद आपको नीचे दी गई इमेज शो करेगी।Net Protector Software Installed Kaise Kare

6. Next पर स्लिक करे।

7. Accept terms and conditions चेकबॉक्स पर क्लिक करे।

8. Next पर क्लिक करे।

9. Next पर क्लिक करे।

10. Next पर क्लिक करे।

11. Install पर क्लिक करे।

     आपको नीचे दी गयी इमेज की तरह स्क्रीन नजर आएगी जिसमे आपको Date Setting में Yes पर क्लिक करना है।Net Protector Software Installed Kaise Kare

 ऊपर दी गई इमेज में दिख रहे स्क्रीन में अब आप की एंटर करे और अपनी पसंदीदा भाषा सिलेक्ट करे और Next पे क्लिक करे।

नीचे दी गई इमेज के अनुसार अपनी जानकारी सही-सही भरे जिसमे आपका पूरा नाम, आप जिस लिए एंटीवायरस यूज कर रहे वह Home या Office Name लिखे जो की जरुरी नहीं है।Net Protector Software Installed Kaise Kare

> Read – Net Protector Antivirus Offline Update Kaise Karate Hai – Net Protector Update Guide.

Net Protector Software Installed Kaise Kare

1. Country सिलेक्ट करे।

2. State, District सिलेक्ट करे।

3. Next पर क्लिक करे।

4. Email ID सही-सही दर्ज करे।

5. Mobile नबर दर्ज करे।

   Next पर क्लीक कर दे।

6. अब अगले स्टेप पर एक्टिवेशन के लिए आपको मेसेज मिल जायेगा और आपकी Net Protector Software इंस्टालेशन प्रोसेस पूरी हो जायेगी Net Protector Software Installed Kaise Kare इस पोस्ट की जानकारी से ।

    जरुरी सूचना-कृपया जो जानकारी अपने Installation के दौरान भरी है वह नोट करले।

उपर बताई गई Procedure ऑपरेटिंग सिस्टम के बदलाव के कारण थोडासा अलग हो सकता है। यह सिर्फ आपकी ज्यादा जानकारी के लिए है जिससे Net Protector Software Installed Kaise Kare इस पोस्ट की जानकारी से आपको हेल्प मिक सके।

> Read – Search Engine Optimization (SEO) Kya Hai Jane HindiMe

अगर आपको ऊपर दी गई Net Protector Software Installed Kaise Kare पोस्ट की जानकारी पसंद आयी हो तो कृपया इसे सोशल मीडिया में शेयर करे। और हमारे फेसबुक पेज को Like करे। अगर आपको फिर भी कोई दिक्कते आती हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। हम जल्द से जल्द आपको आ रही टेक्निकल प्रॉब्लम का सोलुशन करने का प्रयत्न करेंगे।

*************

अमेजिंग ! धन्यवाद आपको यह पोस्ट पसंद आयी!

HindiMePadhe.com वेबसाइट को इतना प्यार देने के लिए आपका दिल से शुक्रिया. एसीही Blogging, Education, EPFO, Hindi Story और Banking सेक्टर से जुडी हर नयी पोस्ट के अपडेट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को यहा से फ्री मे सब्सक्राइब करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *