Jio 3 months free offer will not be available

क्या हुवा जिओ की सरप्राइज ऑफर काJio Summer Surprise offer Withdrawn

Jio Summer Surprise Offer

क्या है जिओ की सरप्राइज ऑफर की रियलिटी, क्या सच में जिओ ने अपनी समर सरप्राइज ऑफर को वापस ले लिया है. अगर वापस ले लिया है तो क्या होगा जिन्होंने यह ऑफर के बारे में सुनके रिचार्ज करवा लिया था. अगर आपके भी मन में यही सवाल आ रहा है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे है.  आपके भी मन में चल रहे इन्ही सवालों का जवाब हमने इस पोस्ट से आप तक पहुचाने प्रयास किया है. हमने अभी अभी रिलायंस की ऑफिसियल वेबसाइट पर भी इस बात की पुष्टि की है की टेलिकॉम रेगुलेटर ट्राई ने जिओ को यह ऑफर वापस लेने को कहा है इसका मतलब अब जिओ कंपनी ने अपनी इस ऑफर को वापस ले लिया है. रिलायंस जिओ ने जिस समर सरप्राइज का ऑफर जिओ ग्राहकों को दिया था जिसमे जिओ के ग्राहकों को ९९ रुपये के प्राइम मेम्बर के साथ ३०३ रुपये या उससे ज्यादा का रिचार्ज कराणे पर ही ३ महीने के लिए फ्री सर्विस मिलने वाली थी.

> कैसी थी जिओ की समर सरप्राइज ऑफर 

टेलिकॉम रेगुलेटर ट्राई ने जिओ को एस ऑफर को वापस लेने को कहा गया था जिसके बाद जिओ का ट्राई के साथ इस बारे में सोच-विचार  हो रही है. अब यह ऑफर सिर्फ उन्ही लोगो को मिलेगा जिन्होंने इस ऑफर को बंद करने का एलान होने से पहले ही ९९ रुपये की प्राइम मेम्बरशिप के साथ ३०३ रुपये या उससे ज्यादा का रिचार्ज करवा लिया है या करवा लेते है. अगर आपने भी ऑफर के बंद होने से पहले रिचार्ज करवा लिया है तो आपके लिए तीन महीने के लिए फ्री रहेंगी. अगर आपने अब तक प्राइम मेम्बरशिप के साथ में यह रिचार्ज नहीं किया था तो जल्दी करवा ले क्योकि जैसे ही जिओ इस ऑफर के बंद होने एलान अगर करता है तो इसका सीधा मतलब है की आपको तीन महीने जिओ सरप्राइज ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा यह सेवा सिर्फ उन्ही ग्राहकों को दी जाएगी जिसने समर सरप्राइज ऑफर को वापस लेने का एलान होने से पहले ही ९९ रुपये की मेम्बरशिप के साथ-साथ ३०३ रुपये या उससे ज्यादा के प्लान का रिचार्ज करवा लिया था या करवा लेते है.

      आपके मन में जो सवाल आ रहे उनके जवाब निचे की पोस्ट में विस्तार से जाने.

सवाल-  कैसी थी जिओ की समर सरप्राइज ऑफर वाली स्कीम?

जवाब- जिस ग्राहक ने यह ऑफर बंद होने के एलान से पहले ९९ रुपये के मेम्बरशिप के साथ-साथ ३०३ रुपये से ज्यादा प्लान का           रिचार्ज  करवा लिया था उन्हें आने वाले तीन महीने तक लगातार जारी ऑफर का लाभ फ्री मिलने वाला था और वह फ्री सर्विस का इस्तेमाल कर सकते थे.

सवाल-  क्या सच में जिओ ने समर सरप्राइज ऑफर वापस ले लिया है?

जवाब-  जी नहीं , अभी तक टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई के सुझाव के बाद जिओ कंपनी को अपना समर सरप्राइज ऑफर वापस लेने के बारे में सोच-विचार चार रहा है. जैसे ही ट्राई इसे बंद करने का आदेश देती है यह ऑफर वापस ले लिया जा सकता है.

सवाल- किस ग्राहक को इस ऑफर का लाभ मिलेगा?

जवाब-  जिओ के जिस ग्राहक ने ऑफर बंद होने से पहले प्राइम मेम्बरशिप के साथ ३०३ से ऊपर का रिचार्ज करवा लिया है या करवा लेते है  वह इस ऑफर का लाभ ले सकते है.

सवाल-  अब नया रिचार्ज कितने का करना होगा?

जवाब-   जिओ के दिए गए ऑफर के अनुसार आप १४९, ३०३ या और ऑफर के हिसाब से आपके उजेस के हिसाब से कर सकते है.

सवाल-  क्या होगा आपके ९९ रुपये का रिचार्ज का?

जवाब- अगर आपने यह ऑफर वापस लेने के पहले प्राइम मेम्बरशिप के लिए ९९ रुपये का रेचार्ज करवा लिया है तो आप सिर्फ जिओ प्राइम के मेम्बर बने है आप को कोई फ्री ऑफर अब नहीं मिलेगा.

सवाल-  फ्री ऑफर के लिए कितने का रिचार्ज करवाना जरुरी है?

जवाब- अगर आपको फिर से अनलिमिटेड सर्विस का लाभ लेना है तो आपको ३०३ रुपये या उससे ज्यादा का रिचार्ज करवाना जरुरी है लेकिन वह सिर्फ २८ दिन के लिए ही चलेगा. अगर आप १४९ का रिचार्ज करवाते है तो आपको सिर्फ अनलिमिटेड फ्री कॉल्स और २ जीबी का डाटा फ्री दिए जायेगा जिसके ख़त्म होने के बाद आपको फिर से नया रिचार्ज करवाना होगा.

  • अगर आपको ऊपर दी गई पोस्ट की जानकारी पसंद आई हो तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया में अपनों मित्रो के साथ शेयर करे. तथा हमारे फेसबुक पेज को Like करे. अगर आपको इस पोस्ट के बारे में कोई जानकारी चाहिए निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे या [email protected] इस इमेल पर हमसे संपर्क करे. हम जल्दीही आपकी समस्या का समाधान करने का प्रयास करेंगे.

    —————————————————————–

अमेजिंग ! धन्यवाद आपको यह पोस्ट पसंद आयी!

HindiMePadhe.com वेबसाइट को इतना प्यार देने के लिए आपका दिल से शुक्रिया. एसीही Blogging, Education, EPFO, Hindi Story और Banking सेक्टर से जुडी हर नयी पोस्ट के अपडेट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को यहा से फ्री मे सब्सक्राइब करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *