ICICI Net Banking Registration कैसे करे- ICICI Internet Banking Activation की पूरी जानकारी.

प्रिय पाठक, स्वागत है आपका आज की पोस्ट ICICI Net Banking Online Apply Kaise Kare इस पोस्ट पर. क्या आप जानते है आईसीआईसीआई इन्टरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल कैसे करते है? क्या आप जानते है ICICI Bank Ltd. अपने सभी ग्राहको को ICICI Online Banking की बेहतर सुविधा मुहैया कराती है? इतना ही नही ICICI Bank Internet Banking के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके ऑफर करता है. आप जो चाहे उस तरीके का इस्तेमाल करके ICICI Bank Net Banking Apply कर सकते है.ICICI Net Banking Ke Liye Apply Kaise Karate Hai

यह कहना गलत नहीं होगा कि Banking Sector मे भारतीय अर्थव्यवस्था की रीड बेहद मजबूत है, और इसमें I.C.I.C.I. Bank भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. यह भारत की सबसे बड़े Banks की लिस्ट मे भी शामिल है. State Bank Of India, Bank Of Baroda और Panjab National Bank के अलावा I C I C I Bank 1994 में भारत की Industrial Credit और निवेश निगम नामक एक Leading Financial Institution की सहायक कंपनी के रूप में स्थापित हुई थी.

इसी के साथ-साथ भारत और भारत से बाहर के खातेधारको को साल तक Impeccable Services देने में विश्वासपात्र पहचान स्थापित की है. आईसीआईसीआई बैंक Market Capitalization और Net Assets के मामले में भारत का दूसरा सबसे बड़ा बैंक है.

सभी बैंक ग्राहकों से हम इन्टरनेट बैंकिंग एक्टिवेशन के साथ सिक्योर रहने के लिए भी चेतावनी देना चाहेंगे क्योकि आपको अब पहले से थोडा अधिक सतर्क होना बेहद जरुरी होता है. किसी भी फ्रौड फ़ोन कॉल और मोबाइल सन्देश से बचके रहे. कभी भी मोबाइल के द्वारा अपनी पर्सनल नेट बैंकिंग या बैंक खाते की जानकारी किसी को भी नही देनी है चाहे वह बैंक का ही एम्पोलोयी क्यों ना खुद कही.

यह तक एक चेतावनी थी जो हर बैंक अपने ग्राहकों को देती है जिसमे आपको डराने की कोई बात नही है. तो क्या आप नही चाहेंगे इतनी बड़ी बैंक मे ICICI Net Banking अप्लाई करना? अगर चाहते है तो हमारे इस आर्टिकल को फॉलो करिए और इन्टरनेट बैंकिंग ICICI Bank Apply कीजिये.

> Read – SBI Internet Banking Registration Kaise Kare Full Guide.

Banking सेक्टर मे ICICI Infrastructure को बढ़ते देख आपको अवश्य ही इस बात का अंदाजा हो चूका होगा की ICICI Online Banking India मे कितने खातेधारक इस्तेमाल करने लगे है. और हो भी क्यों ना हर तरह के Personal और Corporate Account Holders को अब ICICI Personal Banking Login और ICICI Net Banking Corporate Login उपलब्ध कराने लगी है.

ICICI Bank Net Banking के बारे मे आप क्या सोच रहे है? क्या आप यही सोच रहे है की I C I C I Net Banking Features कौन-कौनसे है? क्या आप यही सोच रहे है की ICICI NetBanking के लिए क्या करना होगा? तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे है. आज के आर्टिकल के माध्यम से हम सभी पाठको के लिए ICICI Bank Online Banking के बारे मे गाइड करेंगे पोस्ट को पूरा और ध्यानसे पढ़े.

ICICI Net Banking Features.

आईसीआईसीआई बैंक इन्टरनेट बैंकिंग मे All Banks की तरह ही Features प्रधान करती है जो समजने मे भी बेहद आसान होती है. भारत की अन्य बैंक शाखाये की तरह ICICI Net Banking भी निचे दी गयी सुविधाए प्रधान कराती है.

  1. Personal Internet Banking.
  2. ICICI Credit Card Payment.
  3. Corporate Internet Banking.
  4. Fund Transfer.
  5. Mini Statements.
  6. Online Superior User Interface And Navigation.
  7. ICICI Net Banking Account Statements By Date.
  8. Online Cheque Book Request.
  9. Internet Login Advanced Level Of Security.
  10. Utility Bill Payments.
  11. Tax Payments.
  12. Online Recharge & Many More.

> Read – CBI Net Banking Online Internet Banking Ke Liye Kaise Apply Kare.

ICICI Net Banking Register Kaise Karate Hai?

ICICI Internet Banking Activation के लिए आप दो तरीको से कर सकते है जो निचे दिए गए है. अभी आप पर यह निर्भर करता है की आप कौनसी सुविधा का फायदा उठाएंगे. अगर आपके पास समय नही है और आपका मोबाइल नंबर बैंक से रजिस्टर है तो पहला तरीका अपनाइए, अगर आपका मोबाइल  नंबर बैंक अकाउंट से रजिस्टर नही है तो दूसरा तरीका आपको चुनना होगा.

  • Online ICICI Net Banking,
  • Offline I.C.I.C.I. Internet Banking.

ICICI Net Banking Online Activation Kaise Karate Hai?

ICICI Internet Banking Online Registration And Activation इस तरीके को आप निचे दिए गए पॉइंट्स से स्टेप बाय स्टेप जान सकते है ज्यादा जानकारी के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़िए.

  1. Online ICICI Net Banking Registration के लिए I C I C I Website पर विजिट कीजिये.
  2. Login – New User पर क्लिक कीजिये.
  3. I.C.I.C.I. Bank Website के खुलने के बाद निचे दी गयी इमेज की तरह Know your User ID पर क्लिक कीजिये.
  4. अगर आपके पास ICICI Credit Card है तो वह चुनिए नही तो Account Number मे बैंक खाता नंबर दर्ज करे.
  5. Go ऑप्शन पर क्लिक कीजिये.
  6. अगली स्टेप मे निचे दी गयी Step 2 की इमेज की तरह फिर से ICICI Bank Account Number और आईसीआईसीआई बैंक रजिस्टर मोबाइल नंबर दर्ज करिए.
  7. फिर से दूसरी स्टेप के Go पर क्लिक कीजिये.

ICICI Net Banking Registration Kaise Kare

इस प्रकार से दोनों स्टेप करने के बाद ICICI Intenet Banking User ID आपके मोबाइल नंबर पर भेज दिए जायेगा. अब आपको ICICI Net Banking Login Password बनाना है उसके लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कीजिये.iCICI Net Banking Registration Kaise kare

  1. User ID मोबाइल पर आने के बाद आपको ऊपर दी गयी विंडो की तरह आएगी पासवर्ड के लिए GENERATE NOW पर क्लिक करके आगे बढिए.
  2. अब फिर से ऊपर दिख रही दूसरी इमेज की तरह विंडो आएगी उसके Get Password ऑप्शन को दबाइए.
  3. अब ICICI Net Banking Registration की अगली स्टेप मे निचे दी गयी इमेज की स्क्रीन ओपन होगी उसके Step 1 मे आपके मोबाइल नंबर पे आया User ID दर्ज करिए.
  4. Go पर क्लिक कीजिये और आगे बढिए.
  5. Step 2 मे User ID और Mobile Number दर्ज करिए.
  6. Go पर क्लिक करके आगे बढिए.

iCICI Net Banking Registration Kaise kare

जैसे ही गो पर क्लिक करेंगे अगले स्टेप मे आपको Online ICICI Net Banking Password Generate करने के लिए दो और स्टेप को पूरा करना होगा जानने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स और इमेज को फॉलो करिए.

  1. Step 2 मे फिर से आईसीआईसीआई ऑनलाइन बैंकिंग User ID दर्ज करिए.
  2. Unique Number दर्ज करे और उसे याद रखे.
  3. Go पर क्लिक कर दीजिये.
  4. अब Step 3 का ऑप्शन दिखाई देगा उसमे भी User Id दर्ज करिए.
  5. ICICI Net Banking New Password जो आप चाहे दर्ज करिए (अंक, अक्षर और सिम्बल Combination बनाकर आगे बड़े).
  6. Go पर क्लिक कीजिये.

> Read – IDBI Internet Banking Registration Kaise Kare Full Guide HindiMe.

iCICI Net Banking Registration Kaise kare

Waw ! बहुत अच्छे इस तरह से आपने आय सी आय सी आय बैंक इन्टरनेट बैंकिंग एक्टिवेशन कर लिया है. अब आगे से Online ICICI Net Banking Login करिए अब और घर बैठे बिना बैंक जाये आनंद लीजिये बैंक सेवाओ का.

ICICI Net Banking Registration Offline Kaise Kare?

जैसे की आप ऊपर दी गयी जानकारी से यह तो अवश्य जान गए होंगे की I.C.I.C.I. Direct Login करने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड कैसे बनांते है. अब जानते है की Offline ICICI Net Banking Kaise Apply करते है?

  • सबसे पहले आपका आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट जिस बैंक मे है वहा विजिट करे.
  • ICICI Net Banking Registration Form को बैंक से प्राप्त करे या वेबसाइट से डाउनलोड करिए.
  • 1 पासपोर्ट फोटो फॉर्म मे Attach करे.
  • ICICI Net Banking Form को पूरा और सही से भरे.
  • आधार कार्ड झेरोक्स लगाये.
  • आईसीआईसीआई बैंक झेरोक्स फॉर्म के साथ जोड़े.
  • I C I C I Bank Counter पर इन्टरनेट बैंकिंग एप्लीकेशन फॉर्म को जमा कर दीजिये.

अगर आपको फिर I C I C I Net Banking Procedure मे किसी स्टेप पर समस्या आ रही है या परेशानी हो रही है तो आप सीधे हमसे कमेंट के माध्यम से संपर्क कर सकते है या आईसीआईसीआई कस्टमर केअर से संपर्क कर सकते है. अगर आपके पास एंड्राइड या एप्पल का स्मार्टफोन है तो आप इस बैंक की मोबाइल बैंकिंग का भी इस्तेमाल कर सकते है जिससे बिना कंप्यूटर के भी मोबाइल के द्वारा आपके बैंक खाते तक आपकी कमांड होगी.

हमने कई सारे आर्टिकल इन्टरनेट बैंकिंग तथा मोबाइल बैंकिंग पर इस ब्लॉग पर पब्लिश किये जिन्हें आप आसानी से सर्च बार मे Search करके Find कर सकते है. अगर आपको कोई समस्या आती है तो आप सीधे हमारे ऑफिसियल ईमेल आईडी पर संपर्क कर सकते है तथा निचे कमेंट बॉक्स मे सवाल या सुझाव दे सकते है.

> Read – CBI Mobile Banking Apply Kaise Kare- Central Bank Of India Mobile Banking.
> Read – Axis Net Banking Online Registration Kaise Kare- Axis Internet Banking Guide.
> Read – Bank Of Maharashtra Net Banking Apply Kaise Kare- BOM Internet Banking.
> Read – Bank Of India Internet Banking Online Registration Kaise Kare Ultimate Guide.

इसप्रकार से आईसीआईसीआई बैंक की Popularity को देखते हुए क्या आप तैयार है I C I C I Internet Banking Activation के लिए? आशा करते है ICICI Net Banking Online Apply कैसे करते है यह आर्टिकल आपको जरुर पसंद आया होगा. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आयी होगी तो सोशल मीडिया मे जरुर शेयर करे. इसीप्रकार की Banking से जुडी हर नयी पोस्ट की जानकारी आपके ईमेल इनबॉक्स पर पाने के लिए और समय के साथ बैंकिंग की पूरी जानकारी के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब करे.

**********************

अमेजिंग ! धन्यवाद आपको यह पोस्ट पसंद आयी!

HindiMePadhe.com वेबसाइट को इतना प्यार देने के लिए आपका दिल से शुक्रिया. एसीही Blogging, Education, EPFO, Hindi Story और Banking सेक्टर से जुडी हर नयी पोस्ट के अपडेट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को यहा से फ्री मे सब्सक्राइब करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *