GST Rates Finder Kya Hai? Good Service Tax Finder Ko Kaise Istemal Kare

प्रिय पाठक, स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग की GST Rates Finder Kya Hai? Good Service Tax App Finder Kaise Istemal Kare पर. आप जानते होंगे की केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने अपनी तरफ से ०१/०७/२०१७ को GST को भारत में लागु किया. Good Service Tax के बारे में कई सारे व्यापारी, बिजीनेसमन और यहा तक आम आदमी भी सोच में पढ़ गए है की आखिर जीएसटी क्या है और कैसे GST Registration कर सकते है.GST Rates Kaise Find Kare- Good Service Tax Finder Kaise Istemal Kare

Central Government और State Government द्वारा लागु किये गए GST अनुसार सभी लोग जानना चाहते है की  किस प्रकार और किन सामानों पर कितना-कितना GST Tax लगने वाला है. अगर आप भी इसी बारे में सोच रहे है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे है. GST Tax अब आप GST Rates Finder App द्वारा हर सामान या जगह के बारे में कितना जीएसटी टैक्स लगेगा यह current gst tax rate के साथ मिनटों में जान सकते है.

> Read – जीएसटी रजिस्ट्रेशन कैसे करी पूरी जानकारी.

अभी के लिए फिलाल GST Finder App सिर्फ Android Devices के लिए लेकिन जल्द ही यह iOs पर भी लौंच करने वाला है. सबसे अच्छी बात GST Tax Finder एप्लीकेशन बिलकुल पूरी तरह से AdsFree है मतलब इसपर किसी भी तरह का कोई Advertisement ads डिस्प्ले नहीं होगा.

दोस्तों हमने पहले भी GST Kya Hai? पूरी जानकारी विस्तार से बताई है. तथा GST Registration Kaise Kare यह भी विस्तार से बताया है. GST Rates Finder की जानकारी  जानने से पहले आप चाहे तो गुड सर्विस टैक्स (GST) की और ज्यादा जानकारी भी प्राप्त कर सकते है. बहुत सारे लोगो के मन में चल रहे GST Rates और GST Tax की उलझन आप इस पोस्ट में बताये GST Rate Finder App से तुरंत जान सकते है.GST Rates Kaise Find Kare- Good Service Tax Finder Kaise Istemal Kare

अब आपको चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है, आपसे कोई भी ज्यादा GST Tax नहीं वसूल कर सकता. GST Tax Finder app द्वारा आप हर सामान, होटल, मोल, हर तरह के माल और सामान पर लगने वाले GST Rates को जान सकते है.

GST Rates Kaise Pata Kare?

अगर GST Rate Finders का कोई फेक एप्लीकेशन आपके स्मार्टफोन में इनस्टॉल है जिसको GST Tax Find करने के लिए आपइस्तेमाल कर रहे है तो वह uninstall कर दीजिये. क्योकि gst tax rate आसानी से जानने के लिए Central Board of Excise And Custom की तरफ से जिसे हिंदी में केन्द्रीय उत्पाद एवम सीमा शुल्क बोर्ड कहा जाता है उन्होंने नया ऑफिसियल GST Rates Finder App बनाया है जो बिलकुल ऑफलाइन है. मतलब बिना इन्टरनेट कनेक्शन के GST Tax Find कर सकते है. GST Rate Find करने के लिए आपको चाहिए सिर्फ एक एंड्राइड मोबाइल स्मार्टफोन.

Read – जीएसटी क्या है-गुड सर्विस टैक्स की जानकारी.

GST Rates Finder App Kaise Install Kare?

  1. सबसे पहले आप Google Play Store पर विजिट करे.
  2. सर्च बार में GST Rate Finder टाइप करे.
  3. निचे दी गयी इमेज अनुसार लोगो वाला 1.67 MB साइज़ का GST Rate Finder Application को डाउनलोड करे.
  4. GST Tax Finder को इनस्टॉल करे.GST Rate Finder App Kya Hai-GST Tax Finder App Ka Istemal Kaise Kare.-min

जरुरी जानकारी के लिए जान ले की कई सारे जीएसटी रेट फाइंडर मोबाइल एप्लीकेशन गूगल स्टोर पर है लोगो देखकर ही इनस्टॉल करे.

GST Rates Finder App Ka Istemal Kaise  Kare.

GST Rate Finder एप में आपको निचे दिए गए तीन आप्शन होंगे.

  1. Tax Rate: Codes
  2. Tax Rates: Services
  3. Information:CBEC

GST Rates Finder एप्लीकेशन में दिए गए तीनो आप्शन का इस्तेमाल कैसे करे.

  • TAX RATES:GOOD

इस आप्शन में आप % से २८% तक आने वाले सभी सामान के Good Service Tax की जानकारी ले सकते है. इस आप्शन में आपको सिर्फ माल या सामान का नाम चुनना है जीएसटी रेट तुरंत आपको पता चल जायेगा.

  • TAX RATES: SERVICES

इस आप्शन में Services के Under आने वाले व्यवसाय के कौन-कौनसे व्यवसाय पर कितना GST Tax लगेगा यह जान सकते है. यहा हर छोटे-बड़े व्यवसाय की लिस्ट दी गयी है आप चाहे उसे चुने आपको तुरंत उसका gst tax पता चल जायेगा.

  • INFORMATION:CBEC

इस आप्शन में ज्यादा जानकारी के लिए Central Board of Excise and Customs के ऑफिसियल वेबसाइट पर redirect कर दिए जाते है.

तो है ना बढ़िया GST Rates एप्लीकेशन, आशा करते है आपको इस एप्लीकेशन से gst tax find करने में आसानी होगी. अगर आपको जीएसटी रेट्स फाइंड करने की जानकारी पसंद आयी हो तो इस पोस्ट को सोशल मीडिया में जरुर शेयर करे. GST Tax Update के लिए हमारे साथ जुड़े रहे और ब्लॉग को तुरंत Subscribe करे.

***********************************

अमेजिंग ! धन्यवाद आपको यह पोस्ट पसंद आयी!

HindiMePadhe.com वेबसाइट को इतना प्यार देने के लिए आपका दिल से शुक्रिया. एसीही Blogging, Education, EPFO, Hindi Story और Banking सेक्टर से जुडी हर नयी पोस्ट के अपडेट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को यहा से फ्री मे सब्सक्राइब करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *