Google Keyword Planner Free Keyword Research Kare 100% True.

Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise KareDear Readers, स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग की पोस्ट Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare पर , क्या आप blogger है, आपके पास खुद की website या ब्लॉग है तो आप जरुर जानते होंगे Google Keyword Planner बारे में. सबसे पहले हम सभी नए ब्लोगर्स का ध्यान अपने तरफ आकर्षित करना चाहेंगे क्योकि blogging करते वक़्त सबसे important होता है keyword research अगर आप अपने blog या website के लिए बिना कीवर्ड रिसर्च के कोई Blog Post या Page पब्लिश कर रहे है तो आप सिर्फ अपना कीमती वक़्त जाया कर रहे तथा आपकी उर्जा ख़त्म कर रहे है और कुछ नहीं.

दोस्तों एक परफेक्ट blogger अपने blog को success तक ले जाने के लिए और अच्छा traffic पाने के लिए किसी न किसी keyword planner का इस्तेमाल कर अपने ब्लॉग के लिए अच्छे से keyword सिलेक्ट करता है उसके बाद ही अपने ब्लॉग की को Blog Post या Page पब्लिश करता है.

अक्सर नए blogger गलती करते है बिना keyword search के blog या website पर work करना जो की हमने ऊपर paragraph में बताया है की बिना keyword के आपके blog पर traffic आना संभव नहीं है. क्योकि Google Search Engine हो या कोई और search engine हो वह आपके ब्लॉग की पोस्ट को keyword search करके ही find करता है इसीलिए हमेशा किसी keyword research tool से अपने ब्लॉग के लिए अच्छे keywords, meta keywords जरुर सर्च करे और उनका इस्तेमाल अपनी वेबसाइट के पोस्ट के अंदर करे. Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare इस पोस्ट से फ्री मे आप Keyword Research की पूरी जानकारी पायेंगे बस पोस्ट को पूरा और ध्यान से पढ़े.

Keyword Research Tools

Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare इससे पहले जानले की Online internet की दुनिया में बहुतसे keyword tool से आप keyword research कर सकते है जैसे की keyword tool, Semrush, Longtail Keywords वगैरा बहुत सारे keyword planner आपको मिल जायेंगे जिससे आप keyword research करके अपने ब्लॉग पर अच्छी traffic पाने के लिए keywords find कर सकते है.

पर यह सभी  कीवर्ड प्लानर आपको उनकी Avg. monthly searches और उन Keywords की Competition का अचूक अंदाजा कितना सही बताएँगे इनपर थोडा सस्पेंस ही बना रहेगा इसीलिए सबसे best और confidence देने वाला कोई keyword research tool होगा तो वह है google keyword tool का google keywords planner इसपर आप बिलकुल सटीक और true जानकारी पाएंगे की पिचले 12 महीने में कितनी बार यह keyword सर्च किया है और उस keyword की Avg. monthly searches और Competition कितनी है तथा उन सभी keywords जो आप सर्च कर रहे है उन पर bid कितनी लगायी जा रही है.

         > Read –  SBI ऑनलाइन इन्टरनेट बैंकिंग ऑनलाइन पैसे ट्रान्सफर कैसे करे.

    Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare

अब हम आते है हमारे ब्लॉग की मेन पोस्ट के subject पर, हमारे नियमित वाचक में से कुछ नए blogger मित्र ने हमसे संपर्क किया और कहा की कैसे google या google planner से keyword search किये जाये वो भी बिना किसी खर्चे के एकदम फ्री ऑफ कॉस्ट, क्योकि अभी Google ही एसा search engine है जो traffic हमारे ब्लॉग पर भेज सकता है.

क्योकि 70 से 80% तक visitors अब गूगल सर्च इंजन का इस्तेमाल करते है. तो हमने कहा आप Google Keyword Planner का इस्तेमाल करिए adwords keyword planner काफी प्रचलित adwords keyword tool है इसका इस्तेमाल सभी success blogger करते है तो हमारे नए blogger मित्र ने कहा की google adwords keyword planner तो फ्री नहीं है उसपर तो पैसा लगता है keyword search करने का. तभी हमें लगा की जब हमने नया ब्लॉग बनाया था और हम अपने लिए जब google adwords keyword tool से keywords सर्च करने लगे तो हमें भी यही लगा की Google Keyword Planner सच में paid tool है.

तो हमने भी इसपर थोडा रिसर्च करना शुरू कर दिया और हमारी मेहनत रंग लाइ हम भी तबसे फ्री में adwords keyword tool का इस्तेमाल कर हमारे ब्लॉग के लिए keyword सिलेक्ट करते है. और उनका इस्तेमाल blog post के अंदर करके पोस्ट को seo friendly बनाते है.

        > Read – Online पैन कार्ड कैसे बनाये सिर्फ ३० मिनट में

    Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare Step by Step

  1. सबसे पहले गूगल कीवर्ड प्लानर की लिंक को क्लिक कर ओपन करे.
  2. Skip-the-guided-setup पर क्लिक करे.Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare
  3. नए गूगल खाते के लिए Create account पर क्लिक करे.Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare
  4. Create a new Google Account का पूरा फॉर्म भरे.Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare
  5. Next Step पर क्लिक करे और गूगल के Privacy and Terms को I Agree बटन पर click करे.Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare
  6. Congratulation अब आपका Google Keyword Planner का खाता बन चूका है
  7. गूगल का नया खाता बनने पर Sign in करे.
  8. Tools पर क्लिक करे.Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare
  9. Search For New Keywords using a Phrase website and category  पर क्लिक करे.
  10. Enter one or more of the following: Your product or service में Keyword डाले और Get Ideas पर click कर आगे बढे.Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare
  11. Get Ideas पर click करने के बाद आपको ऊपर दी गयी इमेज की तरह स्क्रीन में Google Keyword Planner आपके सामने Avg. monthly searches और Competition आपको दिखा देगा. जिसमे से आप अपने लिए बढ़िया keywords जो Low Competition के और ज्यादा Avg. monthly searches के सिलेक्ट कर एक-एक करके Notepad में या post में कॉपी करले अब आप इस पोस्ट से सिख गए है की कैसे कीवर्ड रिसर्च करे अब आपके मन मे उठ रहे सवाल Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare इसका जवाब इस पोस्ट से मिल जायेगा.

     > Read – WordPress वेबसाइट पर Child Themes कैसे इनस्टॉल करे

दोस्तों ऊपर दी गयी Google Keyword Planner Free Keyword Research Kaise Kare पूरी पोस्ट को ध्यान से पढ़े उसके बाद ही आप कीवर्ड रिसर्च करे अगर आप नए blogger है तो आपके लिए यह पोस्ट काफी लाभदायक साबित हो सकती है. क्योकि इस पोस्ट में कैसे google keyword tool का इस्तेमाल कर सकते है इसकी जानकारी विस्तार से दी गयी है. आप इस तरह से बिलकुल आसान steps के साथ आप Google Keyword Planner से बिना किसी चार्ज के फ्री में keyword search कर सकते है. अगर आपको ऊपर दी गयी पोस्ट की जानकारी पसंद आयी हो तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा social media में share करे. हमारे blog की नयी post या post के अपडेट पाने के लिए blog को subscribed करना न भूले तथा facebook likebox में like करे. तथा सभी blogger को इस पोस्ट से keyword के बारे में पता चले जिससे वह अपने blog के लिए बढ़िया से कीवर्ड सिलेक्ट कर सके.

अगर आपको ऐसीही blogging, Education, की जानकरी चाहिए तो ब्लॉग को तुरंत सब्सक्राइब करे और अपने ज्ञान मे वृद्दि के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहे.

*************************************

 

 

 

 

 

 

 

 
 
 
अमेजिंग ! धन्यवाद आपको यह पोस्ट पसंद आयी!

HindiMePadhe.com वेबसाइट को इतना प्यार देने के लिए आपका दिल से शुक्रिया. एसीही Blogging, Education, EPFO, Hindi Story और Banking सेक्टर से जुडी हर नयी पोस्ट के अपडेट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को यहा से फ्री मे सब्सक्राइब करे.

Comments

  1. By Sourav

    Reply

    • Reply

  2. By Sourav

    Reply

  3. By Sneha Sharma

    Reply

    • Reply

  4. By jigar parmar

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *