google adsense terms conditionsप्रिय पाठक, स्वागत है आपका हमारे ब्लोग कि नयी पोस्ट Google Adsense Terms Conditions के साथ, क्या आपका अपना ब्लोग या website है जिसके Google Adsense की सेवाओं का उपयोग करके अच्छी income earn कर सकते है. लेकीन उसके लिये आपको गुगल नियम को follow करने होंगे उनको ठीक से रीड करना होगा तथा terms and conditions के अनुसार हि अपने ब्लोग को बनाना होगा. पर क्या आप जानते है कि क्या है Google Adsense टर्म्स और कंडीशनअगर नही तो आप सही पोस्ट पढ रहे हमने हमारी पिछली पोस्ट मे गुगल एड्सेंस के बारे मे पुरी जानकारी का आर्टिकल पोस्ट किया है आप उसे पढ सकते है और ज्यादा जानकारी पा सकते है.

> Read – Google Adsense Ka Naya Khata Kaise Banaye Puri Jankari HindiMe.

Google AdSense Terms Conditions के अनुसार गुगल आपको केवल एक खाते की अनुमति देता है जिसके आप अधीन है। गूगल एडसेंस आपके अप्रोवल को स्वीकार या अस्वीकार कर सकता है.उसके सभी अधिकार गूगल के पास है। इसका का इतेमाल करने के लिए केवल एक आवेदन प्रस्तुत कर सकते है,  आप उम्र कम से कम 18 साल पूरी हो. ऐडसेंस में नामांकन करके, आप सेवा करने के लिए Google को अनुमति देते हो, और सभी अधिकार अपने आप लागू होते है. Google किसी को भी सेवाएँ प्रदान करने के लिए मना कर सकता हैं।

  • Google Adsense सेवाओं का इस्तेमाल

आप केवल Google AdSense Terms Conditions द्वारा ही गूगल सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं. गूगल एडसेंस सेवाओं का दुरुपयोग न करें. उदाहरण के लिए, गूगल एडसेंस सेवाओं के साथ हस्तक्षेप या गूगल के बताये गए शर्तो के अलावा अन्य का उपयोग करने की कोशिश न करें. आप प्रासंगिक कोड को हटाने के द्वारा किसी भी समय किसी भी सेवा का उपयोग बंद कर सकते हैं.

  •  Google Adsense Terms & Conditions में परिवर्तन

गूगल एडसेंस लगातार बदल रहा है और उनकी सेवाओं में सुधार कर रहे हैं। गूगल किसी भी समय Google AdSense Terms Conditions मे बदलाव कर सकता है या सुविधाओं को हटा सकते है, और किसी को निलंबित या किसी सेवा को पूर्ण बंद कर सकता है। गूगल एडसेंस किसी भी समय समझौते को संशोधित कर सकता है। गूगल एडसेंस AdSense  कार्यक्रम की नीतियों या उनके संबंधित पृष्ठों पर गूगल ब्रांडिंग दिशानिर्देश के लिए इस पृष्ठ पर ऐडसेंस नियम व किसी भी संशोधन करने के लिए किसी भी संशोधन में पोस्ट कर सकते है. परिवर्तन पूर्वव्यापी रूप से लागू नहीं है और आम तौर पर 30 दिनों में पोस्ट में बदलाव कर सकते है. हालांकि, किसी सेवा या कानूनी कारणों से किए गए परिवर्तनों को नई कार्यक्षमता के लिए परिवर्तन तुरंत प्रभावी हो जाएगा. अगर आप समझौते में किसी भी संशोधित शर्तों से सहमत नहीं है या मानने को तैयार नहीं हो  तो आप को प्रभावित सेवाओं का उपयोग बंद करना होगा।

  • भुगतान (Payment)

Google AdSense Terms Conditions धारा 5 और ऐडसेंस नियम की धारा 10  के अधीन रहते हुए, आपके ब्लॉग पर दिखने वाले विज्ञापनों गुण पर प्रदर्शित Valid Clicks की संख्या से संबंधित ही भुगतान प्राप्त होगा,  विज्ञापन की वैध छापों की संख्या आपके गुण या अन्य वैध घटनाओं संबंध में प्रदर्शन पर प्रदर्शित अपने गुणों पर विज्ञापन के प्रदर्शन, प्रत्येक मामले में साथ Google द्वारा निर्धारित रहेगा. समापन की स्थिति को छोड़कर, गूगल एडसेंस आपको किसी भी कैलेंडर माह के अपने खाते में अर्जित शेष के बराबर या लागू भुगतान सीमा से अधिक अगले कैलेंडर माह के अंत तक का भुगतान कर सकेगा.

> Read – 11 Best Ways Jo Google Adsense Account Disable Hone Se Protect Kar Sakate Hai.

आप खोज सेवाएं लागू करते हैं तो गूगल एडसेंस भुगतान जेसी सेवाओं के लिए लागू शुल्क की भरपाई हो सकती है। जब तक Google  द्वारा लिखित रूप से अधिकृत आप किसी तृतीय पक्ष जहां कि तीसरे पक्ष समझौते या सेवाओं के संबंध में अन्य वित्तीय लाभ के तहत आपको मिलने वाली राशि प्राप्त करता है तो उसके साथ व्यवस्था में किसी भी प्रकार में प्रवेश नहीं कर सकता है. भुगतान गूगल एडसेंस लेखांकन के आधार पर पूरी तरह से गणना की जाएगी. आप के लिए भुगतान को प्रतिबिंबित करने पर रोक लगाना या वापस करने जैसे अपने विवेकाधिकार में गूगल द्वारा निर्धारित, विज्ञापनदाताओं और अवैध गतिविधि से उत्पन्न होने वाली किसी भी मात्रा में जमा किसी भी मात्रा में बाहर करने के लिए समायोजित किया जा सकता है.

Invalid Clicks Activity सभी मामलों में गूगल द्वारा निर्धारित और शामिल है,  किसी व्यक्ति, बोट, स्वचालित प्रोग्राम या समान उपकरण द्वारा विज्ञापनों पर अमान्य इंप्रेशन (Invalid Click) या अमान्य क्लिक किसी भी क्लिक के माध्यम से गलत निति अपनाने पर गूगल एडसेंस आपका खाता बैंक कर सकत है. अगर एसा होता है तो आपको ३० दीनो के बीता गूगल एडसेंस को लिखित में देना होगा की (Invalid Click) हुवा है. तो आपको उसका पूरा भुगतान (Refund) करना होगा.

अगर गूगल के विज्ञापन के सिवाय किसी अन्य विज्ञापनदाता  जिसके विज्ञापन गूगल के भुगतान किये जाने वाले ब्लॉग पर करते है तो गूगल कभी भी अगला भुगतान रोकने या आपकी खाते की राशि वापस ले सकता है। समुचित भुगतान सुनिश्चित करने के लिए आपको प्रदान करने के लिए और अपने खाते में सही संपर्क और भुगतान जानकारी को बनाए रखने के लिए जिम्मेदार हैं। आप अपने बैंक या भुगतान प्रदाता द्वारा मूल्यांकन वाले शुल्क के लिए जिम्मेदार हैं.

  • कर (Taxes)

Google AdSense Terms Conditions अनुसार गूगल विज्ञापन द्वारा कमाया पैसा करपात्र है. (यदि लागु हो तो) Google  को लगता है की आपको मिल रहे भुगतानों में आपको कोई भी टैक्स लगता है तो भुगतान को रोकने के लिए बाध्य है,  इस बारे में Google  इस की सूचना देगा और रोक लगाई राशि का भुगतान कर देगा। गूगल कर भुगतान के मूल या प्रमाणित प्रतियां (या अन्य कर भुगतान के पर्याप्त सबूत) यदि इन भुगतानों के किसी भी गूगल द्वारा बनाई गई हैं तो प्रदान करेगा।

  • बौद्धिक संपदा, ब्रांड सुविधाये

अन्य के रूप में समझौते में स्पष्ट रूप से बाहर सेट की तुलना में किसी भी पार्टी कोई अधिकार, शीर्षक या अन्य पार्टी के लिए या अन्य पक्ष के लाइसेंसदाताओं से संबंधित किसी बौद्धिक संपदा अधिकार के प्रति रुचि का गूगल विज्ञापन अधिग्रहण करेगा. गूगल सेवाओं के संबंध में सॉफ्टवेयर के साथ आप प्रदान करता है, तो गूगल विज्ञापन आपको एक गैर अनन्य, इस तरह के सॉफ्टवेयर के उपयोग के लिए गैर-लाइसेंस अयोग्य लाइसेंस नहीं दे सकते।

यह लाइसेंस का उपयोग करें और रीति समझौते में दी गई अनुमति, गूगल द्वारा प्रदत्त सेवाओं का लाभ उठाने में सक्षम बनाने के एकमात्र उद्देश्य के लिए है। आपको पता है, प्रतिलिपि, उसे संशोधित करने, वितरित करने, बेचने या गूगल विज्ञापन सेवाओं या शामिल सॉफ़्टवेयर के किसी भी हिस्से का इस्तेमाल करना जब तक कि कानून उन प्रतिबंधों निषेध या गूगल विज्ञापन लिखित अनुमति नहीं है, तथा सॉफ्टवेयर के स्रोत कोड निकालने के लिए प्रयास कर सकते हैं. अस्पष्ट या गूगल के कॉपीराइट नोटिस, ब्रांड सुविधाओं या अन्य स्वामित्व अधिकार पर चिपकाए गए या किसी गूगल सेवाओं, सॉफ्टवेयर या प्रलेखन के भीतर निहित बदल देते हैं.

  • गोपनीयता

गूगल गोपनीयता नीति बताती है कि कैसे आप अपने व्यक्तिगत डेटा का इलाज और गूगल सेवाओं का उपयोग कर आपकी गोपनीयता की रक्षा कर सकते है. गूगल की सेवाओं का उपयोग करके आप पूरी तरह सहमत हैं कि आप Google Adsense Terms Conditions के अनुसार ऐसे डेटा का उपयोग कर सकते हैं. आप गूगल की पूर्व लिखित अनुमति के बिना गूगल गोपनीय सूचना का खुलासा करने के लिए सहमत नहीं हैं. Google की किसी भी अन्य जानकारी गूगल कि गोपनीय चिह्नित है या जिन परिस्थितियों में यह प्रस्तुत किया है उसके तहत गोपनीय माना जाएगा और उसके द्वारा उपलब्ध कराए बीटा सुविधाएं के बारे में जानकारी देगा.

  • खाता समापन (Termination)

अगर आप गूगल की सेवाए आगे नहीं चालू रखना चाहते तो आपका खाता रद्द करने की प्रक्रिया को पूरा करके किसी भी समय अनुबंध समाप्त कर सकता है. पर समझौते अनुसार आपके द्वारा भेजे गए लेखी नोटिस के बाद 10 दिन के बीतर Google को प्राप्त होने के पर खता समाप्त का विचार किया जाता है. आप समझौते को समाप्त करने और अपने अर्जित शेष के बराबर होती है या लागू सीमा से अधिक है,  तो गूगल  आपको अपने अर्जित शेष लगभग 90 दिनों के भीतर कैलेंडर माह के समाप्त होने के बाद भुगतान करेगा.

लागू सीमा से नीचे किसी भी अर्जित शेष अवैतनिक रहेगा. Google किसी भी समय अनुबंध समाप्त कर सकते हैं, या निलंबित या किसी भी कारण से सेवा में किसी भी संपत्ति की भागीदारी को समाप्त कर सकता है. पार्टियों, स्थानीय कानून जो सीमित कर सकता है, प्रतिबंधित के किसी भी प्रावधान को माफ करने के लिए सहमत न्यायालय के आदेश की आवश्यकता होती है या अन्यथा अपने विवेकाधिकार पर इस समझौते को समाप्त करने के लिए गूगल की क्षमता को बाधित गूगल आरक्षित रखता है.

  • क्षतिपूर्ति

Google AdSense Terms Conditions के अनुसार किसी भी बाहरी तृतीय पक्ष के द्वारा किया गया कोई भी दावा मान्य नही होगा गुगल अपने सभी अधिकार सुरक्षित रखता है और किसी भी प्रकार कि कोई क्षतीपुर्ती या नुकसान कि भरपाई नही करता.

> Read –Google Adsense Approval Code Theme Me Kaise Lagaye- Fast Adsense Approval Trick.

> Read – Google Adsense Payment Method Kaise Add Kare- Adsense Payment Bank Information Guide.

हमारे सभी विजिटर से हम गुजारिश करते है की अगर हमारा ब्लॉग या ब्लॉग की जानकारी आपको अच्छी लगे तो कृपया हमारे फेसबुक पेज को Like करे. और ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया में शेयर करे. अगर आपको गूगल एडसेंस के बारे में कोई भी जानकारी चाहिए तो कृपया निचे Comment बॉक्स में कमेंट करे, हम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेंगे. और आपकी समस्या का समाधान करने का प्रयत करेंगे.

**********************