Blog Post Content Copy Protection Kaise Kare- Website Post Copy Hone Se Kaise Bachaye

disable right click.png

वर्डप्रेस ब्लोगपर अपने Content (Text & Image) को कॉपी होने  से कैसे बचाए. “Content copy protection (disable right click )

Dear Readers, स्वागत है आपका Website Post Content Copy Protection Kaise Kare इस नयी पोस्ट पर. दोस्तों क्या आप जानते है की वर्डप्रेस ब्लोगपर अपने Content Text & Image को Copy होने से कैसे बचाए. अगर नहीं तो आप सही पोस्ट पढ़ रहे है. बिना कुछ ज्यादा सेटिंग के इससे आप अपने ब्लॉग को सुरक्षित रख सकते है. पहले मैंने इसे अपने ब्लॉग पर टेस्ट किया है जो मुझे काफी अच्छा लगा. हर एक ब्लोगर अपने ब्लॉग की Content Text & Image को काफी मेहनत से बनाते है यह आप बखूबी जानते है,

पर क्या आपने अपने ब्लॉग पर मौजूद सभी Content (Text & Image) को किसी भी अन्य ब्लोगर के कॉपी करने से बचने की लिए कोई उपाय किया है. अगर हा तो आपने यह बहुतही अच्छा किया है, अगर आपने अब तक अपने ब्लॉग पर Content Copy होने से बचने के लिए कोई Security नहीं बनाई है तो Content copy protection इस पोस्ट को ध्यान से और पूरी पढ़े, आसानी से अपने ब्लॉग के Content (Text & Image) को कॉपी होने से बचाए.

Website Content Copy Hone Se Kaise Bachaye.

आप WP Plugin से किसी भी वेब साइट के ऑनर द्वारा लिखी गई Original Content को कॉपी होने से बचा सकते है, आप अपनी अनुमति के बिना अपने वेबसाइट Content जैसे की Text या image को कोई कॉपी नहीं कर सकता, यह Plugin आपकी पोस्ट और होम पेज को कई तकनीकों जैसे की (जावास्क्रिप्ट + सीएसएस Content Copy Protection) द्वारा सुरक्षित रखता है. आप इस प्लगइन के साथ नि:शुल्क अपने Blog Ko Copy Hone Se से बचा सकते है.

WP Plugin Kaise Intall Kare

आपको इस Plugin का इस्तेमाल करने के लिए किसी भी प्रकार की कोई भी Coding की आवश्यकता नहीं है. बस निचे दिए गए चरणों के अनुसार Plugin Install करे और Configure करे उसके बाद आपके blog post content copy protection से प्रोटेक्ट हो जायेंगे.

1. WP content copy protection Plugin Installation Procedure

2. Dashboard पर Click करे और Plugin पर जाये.

3. Plugin Keyword Search में WP content copy protection टाइप करे. निचे दी गयी इमेज की तरह आने के बाद Add New पर क्लिक करे.

WP Plugin install image 1

4. निचे की गयी इमेज की तरह WP Content Copy Protection No Right Click पर क्लिक कर Plugin Install करने के लिए Install Now पर Click करे.WP Plugin install image 2

5. WP content copy protection & No Right Click यह  Plugin के install होने पर Plugin को Activate करे.

6. Plugin के activate होने के बाद निचे गई इमेज की सेटिंग की तरह Setting को Configure करे. WP Plugin install image 47. Dashboard-Seetings-WP Content Copy Protection-Main Setting

8. Post protection by JavaScript को Enabled करे.

9. Home by JavaScript को Enabled करे.

10. Static Page’s Protection को Enable करे.

11. Selected Disable Massage पर डिफ़ॉल्ट रहने दे.

12. Save Settings पर click करे.

अगर आप इस तरीके से WP content copy protection को install करने में असमर्थ होते है तो यहां से WP Content Protection Plugin डाउनलोड करे.

1. Dashboard पर Click करे और Plugin पर जाये.

WP Content Copy Protection Image2. निचे दी गयी इमेज की तरह आने के बाद Upload Plugin पर क्लिक करे.

WP Plugin install image 2

3. WP content copy protection & No Right Click यह  Plugin के Install होने पर Plugin को Activate (Network Activate) करे. और ऊपर बताये गए Steps से Setting Configure करे.

अगर आपको इस पोस्ट के बारे में या सेटिंग में कोइ दिक्कत आ रही हो तो कृपया निचे दिए गए Comment Box में कमेंट करे. जल्दी ही आपकी दिक्कत का समाधान करने में हमें काफी ख़ुशी होगी. इस पोस्ट में दी गयी जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर मीडिया में ज्यादा से ज्यादा शेयर करे. और अपने मित्र और नए ब्लोगर्स के लिए Website Content Copy Protection प्लगइन द्वारा Website Content Copy Paste होने से बचाए.

********************

अमेजिंग ! धन्यवाद आपको यह पोस्ट पसंद आयी!

HindiMePadhe.com वेबसाइट को इतना प्यार देने के लिए आपका दिल से शुक्रिया. एसीही Blogging, Education, EPFO, Hindi Story और Banking सेक्टर से जुडी हर नयी पोस्ट के अपडेट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को यहा से फ्री मे सब्सक्राइब करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *