Ad Blocker Mode Disable Kaise Kare- Adblock Extension Mode Disable Kaise Kare

प्रिय ब्लोगर्स / पाठक स्वागत है आपका आजकी Ad Blocker Mode Disable Kaise Kare- Adblock Extension Mode Disable Kaise Kare इस नयी पोस्ट पर. क्या आप जानते है की आपके Blog या website की Google Adsense या Other Advertisement Network द्वारा Best Earning क्यों नहीं होती? तो इसका मुख्य कारन होता है adblock extension. जी हा Free ad blocker सर्विस के कारन और अच्छे User Interface के लिए कई सारे Visitors adblock extension द्वारा Advertisement Ads को आसानी से Block कर देते है जिसके कारन Bloggers की Earning पर बुरी तरह से Impact पढ़ता है.Ad Blocker Mode Disable Kaise Kare HindiMe- Blogger Earning Tips

Ad blocker Kya Hai? Adblock Extension Kise Kahate Hai?

Adblock एक तरह का Browser में प्रदर्शित होने वाले Advertisement Ads को Disable करने वाला free adblock Browser Extension है. जिसके द्वारा हर तरह की ads को यह Ad Block Extension सिर्फ एक क्लिक से Disable करता है जिससे बिना किसी ads डिस्प्ले हुए बिना Unlimited Browser Surfing करते है. इन्ही ads को Block करने वाले Browser Extension को AdBlocker या फिर Adblock भी कहा जाता है.

> Read – Reliance Jio Mansoon Dhamaka Offer Ki Puri Jankari.

Ad Blocker Bloggers Earning Kaise Kam Kar Deta Hai?

India में 70% Visitors अब वेबसाइट या ब्लॉग पर Smartphones द्वारा विजिट करते है. Destop Visitors की संख्या Mobile Visitors की तुलना में कम ही होती है. मोबाइल विजिटर्स के द्वारा काफी ज्यादा प्रचलित adblock plus जैसे Ads Blocker Extension का इस्तेमाल करते है जिससे वह आसानी से bloggers के लिए अच्छी encome प्राप्त करने के लिए ब्लॉग पर डिस्प्ले होने वाले ads को Block कर देते है जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की कोई Advertisement Ads भी नहीं दिखती और उनपर किसी प्रकार की कोई Click भी नहीं होती. बस परिणाम स्वरुप Bloggers की Income बुरी तरह से धराशायी हो जाती है.

अब तो Ad Blockers का इस्तेमाल Desktop Visitors भी करने लगे है जिसमे वह  Google Chrome Browser के लिए adblock chrome और Firefox Browser के लिए adblock firefox Adblocker Extension का इस्तेमाल करने लगे है. अब हमारे विसिटर्स से हमें अनुरोध करना चाहिए की हमारे द्वारा इतनी मेहनत से बनाये गए ब्लॉग द्वारा दी गयी जानकारी से थोड़ी बहुत हमें भी इनकम होगी तो कुछ करने का उत्साह आएगा तथा ज्यादा Improvement के साथ आप तक अच्छी जानकारी Publish करते जायेंगे. block ads को पुन्हा Unblock करने के लिए हमारे Visitors के लिए एक सन्देश जरुर डिस्प्ले करना चाहिए जिससे हमारी Earning पर बुरा Impact ना पढ़े.

Ad Blocker Disable Code Blog में कैसे लगाये?

chrome ad blocker, Adblocker Plus या adware blocker जैसे Ad Blocker Extensions को On करने के लिए हमारे Visitors के लिए एक Simple सन्देश डिस्प्ले करने के लिए आपको निचे दिए कोड को आपके ब्लॉग की Theme के <Head> सेक्शन के ठीक निचे और ठीक Body के ऊपर पेस्ट करना है उसके लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

> Read – Leverage Browser Caching Problem Kaise Soul Kare.

Ad Blocker Disable Code Kaise Lagaye Step By Step HindiMe.

adblock pro हो या कोई भी Ad Blockers Extension हमारे Visitors के लिए Adblock Enable massage डिस्प्ले करने के लिए आसानी से अपनी थीम में निचे दिए गए Code को Paste कर सकते है. सबसे पहले निचे दिए गए Code को Copy करे.

Blogspot Blogger Platform के लिए Steps.

  1. Blogspot ब्लॉग लॉग इन करे.
  2. Theme को ओपन करे.
  3. Edit HTML में जाये.
  4. ऊपर से 3 से 4 थी लाइन पर ठीक <Head> के बाद निचे दिए कोड को Paste करे.
  5. Save पर Click करे.

WordPress Platform के लिए Steps.

  1. WordPress Blog लॉग इन करे.
  2. My Sites- Network Admin- Themes- Edit इस प्रकार से Theme Coding को ओपन करे.
  3. Theme Coding के Right Pannel में दिए header.php को ओपन करे.
  4. ऊपर से ठीक 4 थी लाइन के निचे <Head> के बाद निचे दिए कोड को Paste करे.
  5. Update File पर क्लीक करे.

> Read – WordPress Old Post Revision Delete Kaise Kare Simple Methods.

Congratulations देखा न कितना आसान है अब आप Ad Blocker द्वारा Block करदे फिर आपके ब्लॉग पर विजिट करके देखे आपको Adblock enable करने के लिए मेसेज आ रहा है या नहीं. अगर आप चाहते है की massage को अपने हिसाब से Edit करे तो आप वह भी कर सकते है लेकिन इससे पहले आपकी पहली header.php फाइल को Notepad Save करले उसके बाद ही Adblock Code में बदलाव करे. अगर कुछ गलती आपसे होती भी है तो आप फिर से उसे सुधार सके.

<style>
.HMP-adblock{width:100%;height:100%;background:#222;z-index:100;position:fixed;color:#fff;top:0;padding-top:5%;left:0;right:0;bottom:0}.HMP-adblocker{background:#f3f3f3;width:98%;max-width:800px;color:#222;padding:2%;font-size:22px;margin:5% auto;line-height:2em}.HMP-adblocker a{color:#d22828;text-decoration:underline}.HMP-adblocker h1{background:#d22828;color:#fff}
</style>
<script> 
window.onload = function(){ 
setTimeout(function() { 
var ad = document.querySelector("ins.adsbygoogle");
if (ad && ad.innerHTML.replace(/\s/g, "").length === 0) {
ad.style.cssText = 'display:block !important';
ad.innerHTML = '<div class="HMP-adblock"><div class="HMP-adblocker"><h1>Your Browser Ad Blocker In On!</h1><p>कृपया <b>Disable Ad Blocker</b> उसके बाद ही आप पूरी पोस्ट पढ़ सकते है.</p><p>Ad Blocker Disable करने के बाद पेज रिफ्रेश करे और <a href="">यहा क्लिक करे.</a>.</p><p>If you do not know how to disable ad-blocker, <a href="http://hindimepadhe.com/ad-blocker-disable-kaise-kare/">click here</a>.</p></div></div>';
} 
}, 2000); // Alert page load hone ke kitne time bad show hona chahiye. 2000 = 2 seconds.
}; 
</script>
</script>

Visitors Ad Blocker Extension Disable Kaise Kare? (सिर्फ हमारे Visitors के लिए).

हमारे सभी Regular और New Visitors से हम अनुरोध करते है कृपया आप किसी भी प्रकार के Ad Blocker जैसे chrome adblock या अन्य ad blocker blocker का बिलकुल भी इस्तेमाल ना करे. अगर हम आपके लिए जरुरी जानकारी इसी प्रकार से पब्लिश करते रहे तो Adblock Extension को Disable रखे और Happy Browsing करे. Ad Block Disable करने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

UC Browser Ad Blocker Disable Kaise Kare?

  1. कृपया निचे दी गयी इमेज अनुसार ठीक Address Bar में दिख रहे Ad पर क्लिक करे.
  2. फिर इमेज में दिख रहे अनुसार Ad Block Mode के सामने वाले On बटन पर क्लिक करे.
  3.  On बटन पर click करके Ad Blocker Mode Off करे.
  4. Page को Refresh करे.
  5. अब आप Happy-Happy Browsing करे. Ad_Blocker_Disable_Kaise_Kare

Chrome Browser Ke Liye Ad Blocker Kaise Disable Kare?

  • कृपया निचे दी गयी इमेज अनुसार ठीक Address Bar में दिख रहे राईट साइड में दिख रहे ABP Icon पर क्लिक करे.
  • फिर इमेज में दिख रहे अनुसार Ads Blocked पर क्लिक करे.
  •  Ads Blocked बटन पर click करते ही Ad Blocker Mode Off हो जायेगा.
  • Page को Refresh करे.
  • याहू अब आप Happy-Happy Browsing कर सकते है.Chrome_Ad_Blocker_Disable_Code_Add_KarKe_Blog_Earning_Kaise_Badhaye

तो इसतरह से ऊपर दी गयी AdBlocker Disable Code Add KarKe Blog Earning Kaise Badhaye- Adblock Extension Disable Kaise Kare पोस्ट की जानकारी अनुसार हमारे Visitors के Ad Blocker Mode सन्देश डिस्प्ले करके उन्हें Request कर सकते है की Ads Block ना करे जिससे Google Adsense या Other Advertising Networks द्वारा अच्छी earning की जा सके तथा विजिटर्स के लिए और बढ़िया से बढ़िया पोस्ट पब्लिश की जा सके.

> Read – Hostgator Hosting Coupan Code Offers Ki Puri Jankari HindiMe.

आशा करते है की Ad Blocker Mode Kaise Disable kare? यह जानकारी आपको पसंद आयी होगी. कृपया इस पोस्ट को हमारे सभी Blogger बंधू के लिए सोशल मीडिया में शेयर करे जिससे उन्हें भी इसका लाभ मिल सके. रोजकी नयी नयी पोस्ट के अपडेट के लिए ब्लॉग को Subscribe करना ना भूले.

*******************************

अमेजिंग ! धन्यवाद आपको यह पोस्ट पसंद आयी!

HindiMePadhe.com वेबसाइट को इतना प्यार देने के लिए आपका दिल से शुक्रिया. एसीही Blogging, Education, EPFO, Hindi Story और Banking सेक्टर से जुडी हर नयी पोस्ट के अपडेट आपके ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को यहा से फ्री मे सब्सक्राइब करे.

Comments

  1. By Debasish panda

    Reply

    • Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *