Aadhar pan card se kaise link kare Simple Method HindiMe

Aadhar-pan-card-se-kaise-link-kareDear Readers, स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग की पोस्ट Aadhar pan card se kaise link kare पर. अगर अब तक  आपने अपने aadhar card को pan card के साथ में लिंक नहीं किया है और आप ईमानदारी से कर चुकाते है तो आपको जल्दी से आधार को pan कार्ड के साथ लिंक कर लेना चाहिए. क्योकि income tax department ने सभी कर चुकाने वालो के लिए Mandatory कर दिया है. इससे सरकार और इन्कम tax कार्यालय आसानी से सभी कर चुकाने वाले विशेष व्यक्ती या company पर नजर रखने में समर्थ रहेंगे.  अगर आप नहीं जानते की Aadhar pan card se kaise link kare तो आप सही पोस्ट पढ़ रहे है इस पोस्ट को ध्यानसे और पूरा पढ़े.

> Read – Godaddy Namservers other होस्टिंग में कैसे सेट करे जाने हिन्दी मे.

Income Tax Department ने अपने सभी कर चुकाने वालो को सिर्फ कुछ simple steps (आसान तरीका) Aadhar Number को Pan Card नंबर के साथ link करने के लिए वेबसाइट पर दिया हुवा है. जिसमे किसी भी तरह की कोई नया खाता बनाना या नया पंजीकरण करने की जरुरत नहीं है. इस लिंक से हर कोई व्यक्ती आसानी से अपने Aadhar Number को Pan Card नंबर के साथ link कर सकता है. इससे Income Tax भर रहे सभी लोगो की जानकारी आसानी से income tax department प्राप्त कर सकती है और aadhar और pan की जानकारी में समानता लाई जा सके जिससे कर चुकाने वाले पर शिकंजा कसा जा सके.

  • Important Regarding Aadhar pan card se kaise link kare

    Aadhar pan card se kaise link kare की पोस्ट से पहले हमने हमारी पिछली पोस्ट में ऑनलाइन pan card application कैसे करे इस बारे में बताया था. जिसमे pan card application की पूरी जानकारी के साथ में आप online pan card apply करने के बाद अपने pan card status भी इस पोस्ट में जान सकते है. हर तरह के चल रहे आपके आवेदन के pan status की पूरी जानकारी आपको समय समय पर मिलती रहती है. pan card details को अब aadhaar के साथ लिंक करना अनिवार्य होता जा रहा है इसी को ध्यानमे रखते हुए income tax department ने भी इसे अनिवार्य कर दिया है. अगर आपके adhaar में किसी भी तरह का  correction हो तो तुरंत aadhar card correction करले क्योकि आपकी aadhar और pan की जानकारी मैच होनी चाहिए. हमारी नयी पोस्ट Aadhar pan card se kaise link kare यह पोस्ट सिंपल मेथड के साथ है आगे जाने विस्तार से.

  • 2 simple step to link Aadhaar with Pan
  1. Aadhar pan card se link करने के लिए आगे दी गयी लिंक पर जाये. Link Your Adhar To Pan Card लिंक पर क्लिक करने के बाद निचे दी गयी इमेज की तरह स्क्रीन ओपन होगी. Aadhar pan card se kaise link kare Simple Method
  2. Left Pannel में देखे और उसके Link Aadhar की लिंक पर click करे. निचे दी गयी इमेज की तरह नयी विंडो ओपन होगी.Aadhar pan card se kaise link kare Simple Method HindiMe

  3. Pan सेक्शन में अपना Pan Number अचूक और ध्यानसे  दर्ज करे.
  4. Aadhar Number में अपना 12 digit का आधार नंबर सही-सही भरे.
  5. Name As Per Aadhar में आपके aadhar card में प्रिंटेड नाम वैसे के वैसे दर्ज करे. ध्यानसे इसमें गलती ना करे.
  6. Capcha Code जो इमेज में दिख रहा Enter the code as in above image में दर्ज करे.
  7. Link Aadhar पर क्लिक करे.Aadhar pan card se kaise link kare Simple Method HindiMe.
  • Congratulation अगर आपको ऊपर दी गयी इमेज की तरह स्क्रीन show कर रही तो और Aadhar-Pan Linking is completed successfully यह संदेश दिख रहा है तो आपने सभी प्रक्रिया ठीक से करली है और आपका Aadhar Number-Pan Card के साथ में सही से लिंक हो गया है.

> Read – SBI इंटरनेट बैंकिंग से किसी भी खाते में पैसे कैसे ट्रान्सफर करे.

आशा करते है की इस तरह से आप Aadhar pan card se kaise link kare इस पोस्ट से Aadhar-Pan Linking successfully कर सकते है. ऊपर दी गयी पोस्ट की जानकारी आपको पसंद आयी हो तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा Social Media पर Share करे जिससे सभी कर चुकाने वालो को इस जानकारी का लाभ मिल सके. अगर आप हमारे ब्लॉग पर अपना खुद का लिखा Guest Post या Guest Article पब्लिश करना चाहते है तो गेस्ट पोस्ट के बारे में जानकारी लिंक पर क्लिक करे.


****************************

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bluehost Hosting 51% One Day Discount Coupon OfferGet Now
+ +